लॉन्च हुई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, एक बार फुल चार्ज करने पर देगी 200 KM का रेंज, पढ़ें डिटेल

Eleksa CityBug : दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ती जा रही है ! अब नई कंपनी Eleksa ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ( Electric Car ) बाजार में उतार दी है ! कंपनी ने इस नई कार का नाम Eleksa CityBug रखा है ! अभी इसे साउथ अफ्रीका में लॉन्च किया गया है !

Eleksa CityBug

"<yoastmark

इस नई इलेक्ट्रिक कार ( Electric Car ) को बजट से कमेंट्स में लॉन्च किया गया है ! यही वजह है कि यह साउथ अफ्रीका की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है ! यह Eleksa CityBug Electric Car दो दरवाजों वाली कॉम्पैक्ट कार है जिसमें आराम से चार लोग बैठ सकते हैं ! या कार बहुत हल्की है, इसका वजन लगभग 450 किलो है ! तो आइए जानते हैं इसकी कीमत और दूसरे फीचर्स के बारे में !

8000 रूपए देकर घर ले आएं जबरदस्त माइलेज वाली होंडा 125cc, देखें फीचर्स और माइलेज

Eleksa CityBug की रेंज और टॉप स्पीड:

आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार ( Eleksa CityBug Electric Car ) यूरोप और दुनिया के कई देशों में पहले ही लॉन्च हो चुकी है ! लेकिन अफ्रीका के किस देश में इसे पहली बार लॉन्च किया गया है? कंपनी का कहना है कि सिटीबग एक बेहतरीन शहरी कार है ! और एक किलोमीटर ड्राइव करने में इसकी कीमत ( Electric Car Price ) सिर्फ 15 सेंट है !

इसके साथ ही आपको 9 kWh की बैटरी और 4 kWh की इलेक्ट्रिक मोटर ( Electric Battery ) दी गई है ! जो एक बार Full Charge करने पर 100 किमी तक की रेंज देती है ! इसकी टॉप स्पीड 60 किमी/घंटा है !

कार की कीमत:

दक्षिण अफ्रीकी बाजार में इस कार की कीमत ( Eleksa CityBug Price ) 11 लाख भारतीय रुपये के बराबर है ! कंपनी का कहना है कि ग्राहक इस कार का इस्तेमाल कम दूरी और डिलीवरी के लिए कर सकते हैं ! आने वाले समय में कंपनी कई नई इलेक्ट्रिक कारें ( New Electric Cars ) बाजार में उतारेगी ! इसमें डिलीवरी स्टे और फैमिली कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल है !

यह भी पढ़े :- Small Business Idea : सिर्फ 25 हजार में शरू करें यह सुपरहिट बिजनेस , हर महीने होगा लाखों का मुनाफा

BattRE One Electric Scooter : कम कीमत वाली ये स्कूटर देती है 85 Km तक की जबरदस्त रेंज, पढ़ें डिटेल