Hero New Karizma XMR : धमाल मचाने आ रही है Hero की यह धाकड़ बाइक नई हीरो करिज्मा, जानें डिटेल्स

Hero New Karizma XMR : टू व्हीलर ऑटो सेगमेंट की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ( Hero Motocorp ) आने वाले 29 अगस्त को मार्केट में अपनी हीरो करिज्मा एक्सएमआर बाइक (Hero Karizma XMR) बाइक को लॉन्च कर सकती है ! हालांकि आधिकारिक तौर पर हीरो मोटोकॉर्प कंपनी की तरफ से न्यू करिज्मा एक्सएमआर बाइक के इंजन, कीमत और फीचर्स आदि के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है !

Hero New Karizma XMR

Hero New Karizma XMR

Hero New Karizma XMR

हीरो मोटोकॉर्प ( Hero Motocorp )की सबसे स्टाइलिश और पावरफुल मोटरसाइकल में से एक करिज्मा का कभी भारतीय सड़कों पर जलवा था, लेकिन कुछ साल पहले कंपनी ने इस मॉडल की बिक्री बंद कर दी। हाल के वर्षों में स्टाइलिश और ज्यादा फेयरिंग वाली हीरो करिज्मा एक्सएमआर बाइक ( Hero Karizma XMR ) की डिमांड बढ़ने और इस सेगमेंट में बजाज, टीवीएस, यामाहा और सुजुकी जैसी कंपनियों की बाइक्स की अच्छी डिमांड को देखते हुए हीरो मोटोकॉर्प अब करिज्मा की वापसी कर रही है।

रितिक रोशन बन सकते हैं ब्रांड एंबेसडर

आपको बता दें कि 29 अगस्त को मार्केट में लॉन्च होने वाली करिज्मा बाइक को लेकर काफी चर्चा का माहौल बन चुका है ! जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन ! हीरो मोटोकॉर्प ( Hero Motocorp ) जी हां, रितिक रोशन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो ट्वीट किया है ! जो उनके पुराने एड का ही का क्लिप है ! जिसमें रितिक रोशन 2003 में लॉन्च हुई करिज्मा को चला रहे है ! इस ट्वीट के अलावा रितिक रोशन एक और ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने हीरो करिज्मा एक्सएमआर बाइक (Hero Karizma XMR) लिखी हुई टी शर्ट में दो फोटो पोस्ट किया है ! जिसमें 29.08.23 लिखा है ! संभावना जताई जा रही है, कि रितिक रोशन हीरो न्यू करिज्मा एक्सएमआर के ब्रांड एंबेसडर बन सकते हैं !

हीरो New Karizma XMR Bike का इंजन और फीचर

हीरो मोटोकॉर्प ( Hero Motocorp ) न्यू करिज्मा एक्सएमआर बाइक के बारे में कंपनी के तरफ से अभी कुछ खास जानकारियां सामने नहीं आई है उसके बावजूद संभावना जताई गई है कि यह मॉडल पूरी तरीके से नया होगा जिससे नए प्लेटफार्म पर बनाया गया है ! कंपनी की तरफ से 210 सीसी का इंजन (Hero Karizma XMR engine) दिया जा सकता है जो कि लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ होगा ! जो कि 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा यह इंजन करीब 25 एचपी पावर और 30 एनएम मैक्सिमम टॉर्क जनरेट कर सकता है !

Hero Karizma XMR का बैकग्राउंड

आपको बता दें कि पुरानी हीरो करिज्मा सन 2003 में मार्केट में उतारी गई थी ! शुरुआती दिनों में इसको जबरदस्त रिस्पांस देखने को मिला था हीरो करिज्मा एक्सएमआर बाइक (Hero Karizma XMR) हालांकि 2007 में बजाज कंपनी के द्वारा पल्सर मॉडल पेश किया गया था जिसके वजह से हीरो करिज्मा को जबरदस्त प्रतिद्वंदी मॉडल मिल गया ! इसके अलावा समय बीतने के साथ मार्केट में और अधिक मॉडल पेश होने लगे ! परिणाम स्वरूप हीरो करिज्मा की मार्केट में डिमांड कम हो गई ! नतीजतन हीरो मोटोकॉर्प ( Hero Motocorp ) ने 2019 में हीरो करिज्मा के प्रोडक्शन को बंद कर दिया !

सुजुकी जिक्सर 155 को नानी याद दिलाने आ रही Honda की यह चार्मिंग बाइक, कम कीमत में डीलक्स फीचर्स

Honda Shine के रोंगटे खड़े कर देंगा Splendor Xtec का धाकड़ लुक, आतंकी फीचर्स के साथ देखे कीमत

Bajaj Platina की हेकड़ी निकालने आई Hero Splendor Plus Xtec नए अवतार , माइलेज भी है इसका गजब