Pulsar को धुनकने आ गयी Honda की भर्राटेदार बाइक, कंटाप लुक और दनदनाते फीचर्स देख अपाचे भी पड़ेगी ठंडी

Honda Hornet 2.0 : होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle & Scooter India ) की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल CB Hornet 160R को नई होंडा हॉर्नेट 2.0 ( Honda Hornet ) से रिप्लेस कर दिया गया है ! हॉर्नेट नाम अपने शक्तिशाली डिजाइन और विश्वसनीय कार्यक्षमता के लिए पहचाना जाने लगा।

Honda Hornet 2.0

Honda Hornet 2.0

Honda Hornet 2.0

अपडेटेड होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle & Scooter India ) का लक्ष्य उस पर काफी सुधार करना है ! Honda किफायती कीमत में ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स के लिए जानी जाती है ! इसी कड़ी में दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा के पास बाइक होंडा हॉर्नेट ( Honda Hornet ) है ! इस मोटरसाइकिल के माइलेज, कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से जानकारी यहां दी गई है।

New Honda Hornet 2.0 का धाकड़ इंजन

इस बाइक में 17.03 हॉर्सपावर और 16.1 Nm का टार्क जनरेट करता है ! होंडा हॉर्नेट 2.0 ( Honda Hornet ) के फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक में एंटी-लॉक ब्रेक मानक हैं ! यह हॉर्नेट 2.0 मोटरसाइकिल 12 लीटर पेट्रोल ले जा सकती है और इसका वजन 142 किलोग्राम है ! यह यूनिट 8 ऑनबोर्ड सेंसर का इस्तेमाल करती है जिसके जरिए सिस्टम में ऑप्टिमम ईंधन और एयर मिक्सचर को लगातार इंजेक्ट किया जाता है ! होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle & Scooter India )  कंपनी का दावा हॉर्नेट 2.0 बाइक सिर्फ 11 सेकंड में 200 मीटर की दूरी तय कर सकती है !

 Honda Hornet 2.0 का शानदार माइलेज

होंडा हॉर्नेट 2.0 ( Honda Hornet ) में 184.4 सीसी का शक्तिशाली इंजन है ! यह बड़ा इंजन राइडर को सड़क पर हाई पावर का एहसास देता है ! होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle & Scooter India )  बड़ा इंजन होने के बावजूद, मोटरसाइकिल 42.3 किलोमीटर प्रति लीटर का उच्च माइलेज देती है ! इसके सीट के शेप को बेहद आरामदायक बनाया गया है।

New Honda Hornet 2.0 के धांसू वेरिएंट्स और कलर विकल्प

फिलहाल बाजार में इसका एक वेरिएंट और चार कलर ऑप्शन उपलब्ध हैं होंडा हॉर्नेट 2.0 ( Honda Hornet )के लिए पर्ल इग्नियस ब्लैक, मैट संगरिया रेड मेटैलिक, मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक चार रंग विकल्प हैं ! होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle & Scooter India ) की रेप्सोल रेस मोटरसाइकिलों के बाद तैयार किया गया रेप्सोल संस्करण, सामान्य रंग विकल्पों पर मामूली प्रीमियम के लिए उपलब्ध है।

 Honda Hornet का जबरदस्त लुक और डिजाइन

अपने सेगमेंट में होंडा हॉर्नेट( Honda Hornet ) का डिजाइन काफी शानदार और एग्रेसिव है ! इसमें एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सेटअप दिया गया है जिसमें हेडलैम्प, टेल लैंप और साथ ही इंडिकेटर भी शामिल हैं ! होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle & Scooter India )  अन्य एक्सटीरियर एलिमेंट स्प्लिट सीट्स, स्टब्बी एग्ज्हॉस्ट, ब्लैक आउट इंजन, बॉडी कलर्ड बेली पैन, और मस्कुलर टैंक इसे बहुत ही आकर्षक लुक देते हैं !

New Honda Hornet 2.0 देती है दिग्गज गाड़ियों को टक्कर

होंडा हॉर्नेट( Honda Hornet ) की इस बाइक में LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED लाइटिंग और हैजर्ड स्विच इसे काफी प्रीमियम लुक देते हैं ! बाइक में सेफ्टी के लिए सिंगल चैनल एबीएस दिया गया है ! होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle & Scooter India )  मार्केट में इस बाइक का मुकाबला TVS Apache RTR 200 4V और Bajaj Pulsar NS200 से है !

 Honda Hornet के लल्लनटॉप फीचर्स

होंडा हॉर्नेट ( Honda Hornet ) के इंस्ट्रूमेंट कंसोल में 5-स्टेज रोशनी नियंत्रण के साथ एक फुल-डिजिटल रिवर्स लाइट मीटर शामिल है ! इस बाइक में गोल्डन कलर के ऊपर से नीचे की तरफ यूएसडी फ्रंट फोर्क दिए गए हैं ! यह सब-200 सीसी सेगमेंट की बाइक में पहले बार दिए गए हैं ! वहीं रियर सस्पेंशन के लिए सिंगल मोनोशॉक यूनिट दी गई है ! होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle & Scooter India )  में दोनों तरफ डिस्क ब्रेक मिलते हैं और साथ ही सिंगल-चैनल ABS भी दिए गए हैं !