Jaya kishori Biography : जानिए पूज्य जया किशोरी का बचपन और इनसे जुड़ी अन्य बातें

Jaya kishori Biography : जया किशोरी जो ही कोई साध्वी हैं ना ही कोई सन्यासिनी हैं, वह केवल एक साधारण महिला है जो की कथा वाचक एवं भजन गायिका है। बेहद कम आयु में ही जया किशोरी ने पूरी दुनिया को अपनी मधुर वाणी से यह ज्ञात करवा दिया कि भगवान अभी भी कहीं ना कहीं हमारे बीच है। आज उनकी भजन गायिका के कारण पूरे भारत उनकी एक अलग पहचान बन चुकी है। जिस उम्र में बच्चे पुस्तकों के साथ समय व्यतीत करते हैं उस उम्र में पूज्य जया जी ने भागवत गीता रामचरितमानस एवं अन्य कथाओं को पूरी दुनिया में सुनाई है। आपको बता दें कि जया किशोरी की कथा एवं भजन सुनने के लिए लाखों की मात्रा में भक्त आते हैं। जया किशोरी की मधुर वाणी के कारण उनके ऊपर कई एल्बम भी आई हैं जो कि आपको यूट्यूब पर आसानी से मिल जाएंगी।

जानिए पूज्य जया किशोरी का बचपन और इनसे जुड़ी अन्य बातें

Jaya kishori Biography: जानिए पूज्य जया किशोरी का बचपन और इनसे जुड़ी अन्य बातें

 Jaya kishori Biography : जया किशोरी की जीवन यात्रा

इनका पूरा नाम जया शर्मा है। इनका जन्म 13 जुलाई 1995 में राजस्थान के सुजानगढ़ में हुई थी। इनके पिता का नाम शिव शंकर शर्मा है और इनकी माता का नाम पूज्य गीता देवी हरिपाल है। इनकी बड़ी बहन का नाम चेतना शर्मा है। आपको बता दें कि जया शर्मा अपने घर में सबसे छोटी बेटी है। किशोरी (Jaya kishori) ने अपनी पढ़ाई बी.कॉम तक की है। जया ने कोलकाता की महादेवी बिरला वर्ल्ड अकैडमी से स्कूल की पढ़ाई पूरी की है। उन्होंने 9 साल की उम्र में संस्कृत में लिंगाष्टकम, शिव तांडव स्तोत्रम आदि कई स्रोतों को गाना शुरू कर दिया था। इन्हें बचपन से ही धार्मिक कथा एवं भजनों में काफी रुचि रही है। आपको बता दें कि इनका घर का माहौल भी काफी धार्मिक रहा है।

जया किशोरी की सेवाएं

आपको बता दें कि जया (Jaya kishori) की कथा के दौरान जितनी भी धनराशि इकट्ठा होती है वह उसे एक ट्रस्ट नारायण सेवा ट्रस्ट में दे देती है जो कि नारायण सेवा के अस्पताल में अपंग व्यक्तियों, बच्चों एवं अन्य के ट्रीटमेंट में मदद करता है। इन्होंने हमेशा से जरूरतमंद लोगों की मदद की है और हर तरह से उनकी सेवाओं में उपस्थित रहने का प्रयत्न करती है।

जय शर्मा के बारे में और जाने

Jaya kishori Biography आपको बता दें कि लोगों के अनुसार जया शर्मा के चेहरे पर अलौकिक चमक देखी जाती है जिनके कारण उन्हें देवी का रूप माना जाता है, साथ ही में उन्हें पूज्य जया अथवा साध्वी जया भी कहते हैं। मगर आपको बता दें कि वह कोई साध्वी नहीं बल्कि एक आम साधारण सी कन्या हैं। आपको बता दें कि जया किशोरी (Jaya kishori) खाटू श्याम जी की बहुत बड़ी भक्त है एवं उनमें बहुत विश्वास रखती है जिसके कारण वह राजस्थान में खाटू श्याम मंदिर हर साल अपने पूरे परिवार के साथ वहां पूजा-अर्चना करने जरूर जाती हैं। बता दे कि जया किशोरी जी को साधारण एवं सादे कपड़े पहनना बेहद पसंद है।

जया शर्मा भारत की प्रसिद्ध जानी-मानी भजन गायिका है।आपको बता दें कि जय अपने बचपन में भगवान श्री कृष्ण के लिए भक्ति में शास्त्रीय संगीत और नृत्य में रुचि रखती थी। उनके पूरे परिवार में श्री कृष्ण जी की भक्ति में काफी रुझान रहा है जिसके कारण वह भी श्री कृष्ण के भक्ति में काफी मगन रहती है। बता दे कि आज श्री कृष्ण जी की कृपा से आज जया किशोरी (Jaya kishori) को पूरी दुनिया में कथावाचक के नाम से भी जाना जाता है।

Shivraj Singh Chauhan Biography : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जीवन परिचय

Sushma Swaraj Biography : जानिए कैसा था सुषमा स्वराज का राजनीतिक और निजी जीवन

APJ Abdul Kalam Biography : जानिए देश के पूर्व राष्ट्रपति के जीवन से जुड़ी कई बातें

Biography of Ankita Lokhande : जानिए कैसा रहा अंकिता का टीवी शो पवित्र रिश्ता से Bollybood तक का सफर।

Advertisement