Happy Birth Day Randeep Hooda : 44 साल के हुए रणदीप , फिल्म में आने से पहले वेटर और ड्राइवर का काम करते थे

Happy Birth Day Randeep Hooda : आज बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ( Randeep Hooda ) अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं ! रणदीप हुड्डा ( Bollywood Actor Randeep Hooda ) का जन्‍म रोहतक, हरियाणा में हुआ था ! उनके पिता का नाम डॉ रनबीर हुड्डा है ! उनकी मां का नाम आशा हुड्डा है ! उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम डॉ अंजली हुड्डा सांगवान है ! उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम संदीप हुड्डा है ! रणदीप हुड्डा की पढ़ाई मोतीलाल नेहरू स्‍कूल ऑफ स्‍पोटर्स, सोनीपत, हरियाणा से हुई थी !

शुरूआती दिनों में उनका खेलों की तरफ काफी रूझान था लेकिन बाद में उन्‍होंने थियेटर और एक्टिंग की तरफ अपनी रूचि विकसित की ! उनका दाखिला दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल, आर.के.पुरम, नई दिल्‍ली में भी हुआ था ! स्‍कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद वे मेलबर्न चले गए जहां से उन्‍होंने मॉर्केटिंग में स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की और बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिर्सोस मैनेजमेंट में स्‍नाकोत्‍तर की डिग्री प्राप्‍त की ! रणदीप हुड्डा ( Bollywood Actor Randeep Hooda ) ने वर्ष 2001 में निर्देशक मीरा नायर की फिल्म ‘मानसून वेडिंग’ से बॉलीवुड में कदम रखा ! इस फिल्म के बाद, वह कई फिल्मों में दिखाई दिए और काफी पसंद किए गए ! रणदीप हुड्डा ने बचपन में कई कठिनाइयों को सहन किया है !

Happy Birth Day Randeep Hooda

Randeep Hooda
Randeep Hooda

रणदीप हुड्डा ( Happy Birth Day Randeep Hooda ) ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल से हुई थी ! इसके बाद उन्होंने स्कूल प्रोडक्शन में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था ! लेकिन अपनी आगे की पढ़ाई के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न जाना पड़ा था ! यहां से रणदीप ( Bollywood Actor Randeep Hooda ) ने ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली ! आपको बता दें कि यहां के खर्चों को पूरा करने के लिए रणदीप हुड्डा ( Bollywood Actor Randeep Hooda ) को कई तरह के काम करने पड़े थे !

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि ऑस्ट्रेलिया में रहना उनके लिए काफी मुश्किल था ! वहीं अपने गुजारे के लिए उन्हें वहां ड्राइवर से लेकर वेटर तक का काम करना पड़ा था ! रणदीप ( Happy Birth Day Randeep Hooda ) ने अपनी पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया में की लेकिन उनके लिए वहां रहना आसान नहीं था ! उन्होंने कंडक्टर, टैक्सी ड्राइवर और कार वॉशर के रूप में काम किया है ! अब उनके अफेयर की बात करें तो उनका नाम सुष्मिता सेन के साथ जोड़ा गया था ! बताया जाता है कि दोनों का करीब 3 साल से अफेयर था ! साल 2008 में दोनों अलग हो गए ! अब रणदीप हुड्डा के पास काम की कोई कमी नहीं है !

Sapna Choudhary : सपना चौधरी का ‘इंग्लिश मीडियम’ डांस ने उड़ाए दर्शकों के होश, खूब देखा जा रहा वीडियो

वो अपनी पसंद के अनुसार फिल्में करते हैं ! उन्होंने हाईवे, सरजबीत, किक, रंग रसिया जैसी कई लाजवाब फिल्मों में काम किया है !फिल्म सरबजीत में रणदीप हुड्डा ( Bollywood Actor Randeep Hooda ) के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन ( Aishwarya rai bachchan ) और ऋचा चड्ढा ( Richa Chadda ) भी थीं ! ऐश्वर्या ने फिल्म में सरबजीत की बहन का किरदार निभाया था जबकि ऋचा ने पत्नी का ! फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया था ! सरबजीत के किरदार में ढलने के लिए रणदीप हुड्डा ने बहुत मेहनत की थी !

स्टेज पर सपना चौधरी ने अपने ठुमकों से लगाई आग,वीडियो मिस ना करें आप

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने सिर्फ 28 दिनों में अपना 18 किलो वजन घटा लिया था ! इसमें उनकी बहन डॉ अंजलि हुड्डा ने मदद की थी, जो पेशे से मेटाबॉलिक मेडिसिन एंड क्लीनिकल न्यूट्रिशन स्पेशलिस्ट हैं ! वजन कम करने के लिए रणदीप हुड्डा ( Happy Birth Day Randeep Hooda ) ने कई और भी तरीके अपनाए थे ! वो कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों का सेवन नहीं करते थे ! उनके खाने में सिर्फ प्रोटीन ही होता था ! इसके अलावा उन्होंने कैलोरी कम करने के लिए घुड़सवारी का सहारा लिया था ! घुड़सवारी करना रणदीप हुड्डा ( Bollywood Actor Randeep Hooda ) का हमेशा से शौक रहा है !

Bipasha Basu Fitness Tips : बिपाशा बसु ने खोला अपने फिटनेस का राज
Advertisement