11 people died due to poisonous alcohol in Morena, MP : मुरैना में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत, कमलनाथ बोले – आखिर कब तक शराब माफिया लेते रहेंगे लोगों की जान?

Madhya Pradesh : मध्यप्रदेश के मुरैना (murena) में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई है। 7 लोगों की हालत बेहद खराब है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से दो गंभीर लोगों को ग्वालियर (Gwalior) रेफर कर दिया गया है। ‌इस घटना के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है।‌ जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC chief Kamal nath) ने राज्य सरकार (Shivraj government) से यह सवाल किया है कि (11 people died due to poisonous alcohol in Morena, MP) आखिर कब तक शराब माफिया लोगों की जान लेते रहेंगे? वही मृतकों के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया और सरकारी नौकरी एवं आर्थिक सहायता की मांग करने लगे।

11 people died due to poisonous alcohol in Morena, MP : मुरैना में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत, कमलनाथ बोले – आखिर कब तक शराब माफिया लेते रहेंगे लोगों की जान? 

11 people died due to poisonous alcohol in Morena, MP : मुरैना में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत, कमलनाथ बोले - आखिर कब तक शराब माफिया लेते रहेंगे लोगों की जान?

कमलनाथ ने साधा राज्य सरकार पर निशाना

मुरैना में हुए शराब कांड के बाद राजनीति काफी गर्म आ चुकी है और अब कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। ‌कमलनाथ ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि -“गाढ़ दूँगा, टाँग दूँगा, लटका दूँगा, सब दिखावटी व गुमराह करने वाली बाते ?
भाजपा सरकार में माफ़ियाओ के हौसले बुलंद, सारी कार्यवाही दिखावटी, बड़े माफिया अभी भी निर्भीक होकर अपने कार्यों को अंजाम दे रहे है।
जिन माफ़ियाओ को हमने नेस्तनाबूद किया था वो भाजपा सरकार आते ही फिर मैदान में।”

इसके आगे कमलनाथ ने लिखा कि -“शराब माफ़ियाओ का क़हर जारी, उज्जैन में 16 जान लेने के बाद अब मूरैना में शराब माफ़ियाओ ने 10 के क़रीब लोगों की जाने ली।
शिवराज जी, शराब माफ़िया आख़िर कब तक यूँ ही लोगों की जान लेते रहेंगे ?
सरकार बीमार लोगों का समुचित इलाज करवाये और पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद करे।”

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना को बताया दुखद

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने मुरैना (murena) शराब कांड को काफी दुखद घटना बताया है और उन्होंने कहा कि इस मामले में संबंधित थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। ‌मध्य प्रदेश के लिए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह भी बताया है कि जांच के लिए एक अलग दल भेजा जा रहा है। उन्होंने दोषियों को सजा कड़ी सजा दिए जाने की बात कही है। ‌जानकारी के लिए बता दें कि मृतकों के शव को पोस्टमार्टम (postmortem) के लिए भेज दिया गया है और बागचीनी थाना में चार संदिग्ध लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है एवं पुलिस (police) ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

विधायक करेंगे मुख्यमंत्री से मुलाकात

बताया जा रहा है कि मुरैना में हुए इसे शराब कांड में 11 लोगों की मौत के बाद अब सुमावली से कांग्रेस के विधायक अजब सिंह कुशवाहा (Ajab Singh kushvaha) प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) से मुलाकात करने वाले हैं। ‌ बताया जा रहा है कि अजब सिंह कुशवाहा मृतक के परिजनों के लिए 25 लाख का मुआवजा ओर एक सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग करने वाले हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इस पूरे मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC chief Kamal nath) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से (11 people died due to poisonous alcohol in Morena, MP) सवाल किया है कि आखिर राज्य में कब तक शराब माफिया लोगों की जान लेते रहेंगे।

CM Shivraj said that corona vaccine is safe : मध्य प्रदेश में 16 जनवरी से शुरू होगी कोविड-19 वैक्सीनेशन, सीएम शिवराज ने बताया वैक्सीन को सुरक्षित

CM Shivraj gave a statement regarding the marriage of daughters : सीएम शिवराज ने बेटियों की शादी को लेकर दिया बड़ा बयान, अपराध उन्मूलन सुनिश्चित करने की बात कही

Kamal Nath raging on the worship of Nathuram Godse : राज्य में हो रही है खुलेआम नाथूराम गोडसे की पूजा, महात्मा गांधी के हत्यारे की पूजा से भड़के कमलनाथ

Kamalnath said Government wants to privatise farm sector : कमलनाथ बोले कृषि क्षेत्र का निजीकरण करना चाहती है सरकार, कांग्रेस पार्टी किसानों के समर्थन में करेगी विरोध

Advertisement