लाल किले से बोले पीएम मोदी- लड़कियों की शादी की उम्र की समीक्षा कर रही सरकार, जल्द लेंगे फैसला

पीएम मोदी ने महिलाओ को किया सम्बोधन – सबसे पहले तो पुरे भारत वर्ष को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये आज भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस ( 74th Independence Day ) पर प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने लाल किले (Red Fort)  से सम्बोधन के दौरान महिला शक्ति (Female power) को सलाम किया है ! उन्होंने कहा कि भारत में महिलाशक्ति को जब-जब भी देश की सेवा करने का मौका मिला है ! उन्होंने अपने भारत देश का नाम रोशन करने मे कभी भी पीछे नहीं हटी और देश को मजबूती दी है !

प्रधानमंत्री मोदी ( Narendra Modi ) ने कहा कि आज देश की महिलाएं अंडरग्राउंड कोयला खदानों ( Underground coal mines ) में काम कर रही हैं ! तो लड़ाकू विमानों ( Fighter planes ) आसमान की बुलंदियों को भी छू रही हैं ! प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ‘लड़कियों की शादी की सही आयु क्या हो, इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है ! उसकी रिपोर्ट आते ही बेटियों की शादी की उम्र को लेकर उचित फैसले लिए जाएंगे !’

पीएम मोदी ने महिलाओ को किया सम्बोधन

"<yoastmark

स्वातंत्रता दिवस के मौके पर भारतदेश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी (Prime Minister Honorable Narendra Modi) ने आत्मनिर्भर भारत (Self reliant india), लद्दाख में चीन के साथ विवाद (Dispute with China in Ladakh), कोरोना महामारी (Corona epidemic) जैसे अहम मुद्दों पर भी बोले की क्या केसा चल रहा है देश मे ! लाल किले से अपने भाषण में पीएम मोदी ने देश की बेटियों को भी सलाम किया !  इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर सरकार समीक्षा कर रही है !

प्रधानमंत्री मोदी ( Narendra Modi ) ने कहा कि लड़कियों की शादी के लिए सही आयु क्या हो, इसके लिए हमने पूरी कमेटी गठित की गई है ! उसकी रिपोर्ट आते ही बेटियों की शादी की उम्र को लेकर भी उचित फैसले लिए जाएंगे !

‘महिलाओं के खातों में डाले गए 30 हजार करोड़’

पीएम मोदी ( Narendra Modi ) ने कहा कि देश के जो 40 करोड़ जनधन खाते (Jan Dhan accounts) खुले हैं ! उसमें से लगभग 22 करोड़ खाते महिलाओं के ही हैं !  कोरोना वायरस जैसी महामारी के समय में अप्रैल-मई-जून, इन तीन महीनों में महिलाओं के खातों में करीब-करीब 30 हजार करोड़ रुपये सीधे बैंक ट्रांसफर किए गए हैं ! आज भारत में महिलाएं अंडरग्राउंड कोयला खदानों में काम कर रही हैं ! तो लड़ाकू विमानों से आसमान की बुलंदियों को भी छू रही हैं.

पीएम मोदी ( Narendra Modi ) ने कहा कि हमारा अनुभव कहता है ! कि भारत में महिला शक्ति को जब भी अवसर मिले, उन्होंने देश का नाम रोशन किया, देश को मजबूती दी है ! उन्होंने सम्बोधन (Address) के दौरान कहा कि जो भी गर्भवती महिलाये (Pregnant woman) है ! उनको सैलरी के साथ 6 महीने की छुट्टी देने के फैसले की बात हो ! हमारी देश की महिलाएं जो तीन तलाक के कारण पीड़ित रहती थीं !  ऐसे महिलाओं को आजादी दिलाने का काम हो, सरकार ने इसपर काम किया ! गरीब बेटियों के स्वास्थ्य की चिंता भी हमारी सरकार लगातार कर रही है !

यह भी जाने – आईपीएल में मौका नहीं मिलने पर मुंबई के क्रिकेटर ने फांसी लगाकर दी जान
नाबार्ड ग्रामीण भंडारण योजना क्या हैं ? जानिए इस योजना के अंतर्गत कितनी सब्सिडी दी जाएगी

  सरकार ने सभी किसानो के बैंक खातों में डालें दो – दो हजार रुपए, ऐसे चेक करे बैलेंस

Sukanya Samriddhi Yojana Calculator : जाने सुकन्या योजना में मैच्योरिटी पर कितनी राशि मिलेगी, सुकन्या समृद्धि योजना कैलकुलेटर