2014 मे मोदी ने बदली थी इकॉनमी जानें सर्वे में क्या बोले लोग

2014 मे बदली थी मोदी सरकार ने देश की इकॉनमी- साल 2014 से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने देश की सिस्टम और इकॉनमी बदल के रख दी थी और मोदी सरकार ने कई बड़े बड़े योजनाए  बनाई थी और उस पर काम कर रहे है ऐसे मे सभी लोगो ने मोदी के बारे मे चर्चा की है तो जनता ने अपने बयान दिए। मोदी सरकार ने नोट बंदी होने के कारण देश की स्तिथि मे थोड़ा बहुत गिरावट आई थी और कुछ समय बाद देश की इकॉनमी थोड़ी बहुत सही आती हुई नजर आ रही थी।

2014 मे बदली थी मोदी सरकार ने देश की इकॉनमी

2014 मे बदली थी मोदी सरकार ने देश की इकॉनमी 
News : 2014 मे बदली थी मोदी सरकार ने देश की इकॉनमी

मूड ऑफ द नेशन (Mood of the nation – MOTN) के नाम से किए गए इस सर्वे के मुताबिक करीब 48 फीसदी लोग मानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता मे आने के बाद कई तरह से इकॉनमी मे अच्छा खासा सुधार हुआ है। और दूसरी तरह देश की जनता के सर्वे के अनुसार 42 फीसदी लोगों के मुताबिक इकोनॉमी जैसे 2014 के पहले थी वैसे ही इकॉनमी आज भी है किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया। वहीं हमेशा की तरह 10 फीसदी लोगों का मानना है कि इस दौरान इकोनॉमी की हालत बहुत ही ज्यादा बिगड़ी है। इसमें देश के करीब 27 फीसदी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने देश की खराब आर्थिक के बारे मे बताया गया है। वहीं, 08 फीसदी हिंदुओं समुदाय के लोगो को लगता है कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद उनकी आर्थिक सेहत खराब हुई है।

43% लोगों ने माना मनमोहन ​सरकार से बेहतर

मूड ऑफ द नेशन सर्वे के अनुसार 43 फीसदी लोगों का मानना है कि भारतीय जनता पार्टी मोदी सरकार में इकोनॉमी की सेहत मनमोहन सिंह की सरकार से कई गुना ज्यादा बेहतर है। हालांकि, जनवरी 2020 के मुकाबले इस आंकड़े में गिरावट आई है। जनवरी 2020 में करीब 50 फीसदी लोगों ने माना था कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए के कार्यकाल से बेहतर हालात बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार में हैं। वहीं, 45 फीसदी लोग यूपीए की तुलना में एनडीए शासनकाल में इकोनॉमी को स्टेबल देखते हैं जबकि 10 फीसदी लोगों को लगता है कि मोदी सरकार में यूपीए सरकार के मुकाबले अर्थव्यवस्था की हालत खराब हुई है। हालांकि, दो फीसदी लोगों ने कोई जवाब नहीं दिया है।

यह भी जाने –  PM Fasal Bima Scheme : प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लिए ऐसे करें आवेदन

Business Idea : अब कम बजट में शुरू करें ये 5 बिजनेस और कमाएं बढ़िया मुनाफा