Parcel Packaging Business Idea : शुरू करें पार्सल पैकिंग बिजनेस , शुरू दिन से होगी कमाई

Parcel Packaging Business Idea : इस साल कोरोना के चलते लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। किसी के पास न देने को काम है न करने को। न ही नौकरियां हैं न बिजनेस ( Business ) शुरू करने के लिए पैसा और न ही नौकरी के लिए इधर-उधर धक्के खाने का खर्चा, तो ऐसे में बस एक आसान सा विकल्प बचता है और वो है कि आप घर बैठे कोई काम कर सकते हैं जो आसान है और मुनाफा भी अच्छा मिल जाए। अगर आप भी ऐसा ही कुछ करने की सोच रहे हैं तो आप घर बैठे पैकिंग का काम कर सकते हैं।

Parcel Packaging Business Idea

"<yoastmark

इस काम में ही आप कम से कम 40,000 से 50,000 हजार रुपए महीना कमा सकते हैं ! जी हां, ये कोई मजाक की बात नहीं है बल्कि सच है ! अगर आप भी ये काम करना चाहते हैं तो आपके पास सबसे सुनहरा मौका यही है ! तो चलिए आपको बताते हैं कि घर बैठे पैकिंग बिजनेस ( Business ) का काम करके पैसे कैसे कमा सकते हैं ! और इस काम के बारे में कई और जानकारी भी बताते हैं ! जिससे आपको कोई परेशानी नहीं होगी !

Small Home Based Business Idea of Home packing

जैसे की आप सभी जानते हैं कि हमारे देश में कई ऐसी वेबाइट्स हैं जो सामान घर डिलीवरी करते हैं ! तो ये वेबाइट्स अपनी पैकिंग के लिए लोगों को घर बैठे हायर करते हैं ! जी हां, इन वेबाइट्स से लोग भारी संख्या में सामान मंगवाते हैं तो इनके पास इतना समय नहीं होता कि ये उस सामान को पैक भी और उसको डब्बे की पैकिंग में सील करके आप तक पहुंचाए। वो पहले ही ही हायर किए गए लोगों के पास पैकिंग के लिए पड़ होते हैं ! जैसे ही इन वेबाइट्स पर किसी का ऑर्ड प्लेस होता है ये आपको तुरंत ही पैकिंग के लिए बोल देते हैं ! और आपको इसका भुगतान कर पैकिंग ले जाकर जिसने ऑर्डर किया था उसको डिलीवर कर देते हैं।

फ्लिपकार्ट और एमाजॉन से जुड़ कर कर सकते हैं बिजनेस

इसके अलावा जैसे अगर आप छोटी मूर्तिोयां बनाने का काम या फिर ऊन के गोले से चाभी का गुच्छा बनाने का काम करते हैं ! तो आप अपने बनाये हुए सामन को फ्लिपकार्ट और एमाजॉन जैसे वेबसाइट के जरिये लाखों लोगों को घर बैठे बेचना का भी काम कर सकते हैं ! बस आपको उसे अच्छे तरह पैक करना होता है ! और फ्लिपकार्ट और एमाजॉन खुद आपके घर से सामन ले जायेंगे और लोगों तक पहुचायेंगे। अगर आप जानना चाहते हैं कि आप कैसे अपना फ्लिपकार्ट और एमाजॉन से जुड़ कर अपने सामन और इस काम की शुरूआत कर सकते हैं तो चलिए आपको बताते हैं।

घर बैठे पैकिंग का बिजनेस ( Parcel Packaging Business Idea )

Small Home Based Business Idea सबसे पहले ये जान लें कि अगर आपसे घर बैठे पैकिंग का काम देने के बदले कोई पैसे मांग रहा है तो वो एक नंबर का फ्रॉड बंदा या कंपनी है। कभी भी अपना फोन नंबर किसी भी अविश्वसनीय वेबसाइट पर ना डालें ! आज के जमाने में लगभग हर चीज में बिजनेस ( Business ) है ! जैसे की घर बैठे पैकिंग का काम और अगर आप इस काम में माहिर है या काम करते-करते हो गए और आपको डीलरशिप की भी सारी जानकारी का पता चल गया तो आप खुद का एक ‘घर बैठे पैकिंग का बिजनेस’ चला सकते हैं और दूसरों को नौकरी दे सकते हैं !

पैकिंग के काम कितने तरह के होते हैं | 

पैकिंग के काम 3 तरह के होते और तीनो कामों में काफी अंतर होता है।

1). पहले पैकिंग के काम में आपको कंपनी माल और पैकिंग का सामन देती हैं !  जिसे पैक करके आपको कंपनी को दुबारा देना होता है ! इस काम के बदले कंपनी आपको हर महीने सैलरी देती है !
2). दूसरे पैकिंग के काम में आपको कंपनी एक मशीन मुहैया करवाती है, जिससे आपको प्रोडक्ट बनाने होते हैं ! जैसे की एक रूई बनाने की मशीन ! आपको मशीन से प्रोडक्ट बना के उसे पैक करके कंपनी को वापस देना होता है ! या फिर आप खुद भी प्रोडक्ट बना के बाजार में बेच सकते हैं ! जिसमे आपको ज्यादा फायदा दिखता है !  आप वो कर सकते हैं।
3). तीसरा तरीका ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका है ! और ये काफी अच्छा बिजनेस ( Business ) मॉडल भी माना जाता है। तीसरे तरीके में आप खुद का बनाया हुआ सामान काफी अच्छे मुनाफे में ऑनलाइन बेच सकते हैं !

Best Small Business Ideas : सरकार की मदद से शुरू करें अपना बिजनेस और कमाए अच्छा मुनाफा

 Low Investment Business Ideas : कम निवेश में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी अच्छी कमाई