Electronic Repair Shop Business | इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग सेंटर खोल कमा सकते है हजारों रुपये

Electronic Repair Shop Business :- आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है ! जिसे आज बहुत ही ज्यादा किया जाता है जी है इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग सेंटर एक ऐसा बिजनेस है जिसे कही पर भी शुरू किया जा सकता है क्यों की आज कल लोगो को बिना पंखे कूलर के बिना नींद नहीं अति है ! और वे बहुत ही ज्यादा ख़राब होते है ! इस लिए यह एक अच्छा ओपन है की आप इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग सेंटर खोल कर कमा सकते है काफी मुनाफा जाने इस बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी

Electronic Repair Shop Business | इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग सेंटर खोल कमा सकते है हजारों रुपये

यदि आपके पास आवश्यक कौशल है, तो कंप्यूटर या इलेक्ट्रॉनिक मरम्मत व्यवसाय शुरू करना आसान धन की तरह लग सकता है ! लेकिन मूर्ख मत बनो 2021 में अकेले अमेरिका में 50,600 से अधिक इलेक्ट्रॉनिक मरम्मत की दुकानें हैं! और कई संघर्ष कर रहे हैं! जिनमें से 1.5% ने 2021 में व्यवसाय से बाहर जाने की भविष्यवाणी की है!

Electronic Repair Shop Business यह एक संतृप्त बाज़ार है, और सही दृष्टिकोण के बिना, आपका व्यवसाय शुरू होने से पहले ही विफल होने की संभावना है! लेकिन अगर आप भीड़ से अलग दिखने के लिए कुछ चीजें सही करते हैं ! तो आप अपना नया इलेक्ट्रॉनिक मरम्मत व्यवसाय सफलतापूर्वक शुरू और विकसित कर सकते हैं ! इस लेख में, हम कवर करेंगे कि कैसे एक इलेक्ट्रॉनिक्स मरम्मत व्यवसाय को सही तरीके से शुरू किया जाए ! और अपने लाभ मार्जिन को अनुकूलित करने, स्केल करने और सुधारने के लिए स्मार्ट टूल का उपयोग कैसे करें!

इलेक्ट्रॉनिक मरम्मत व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको क्या चाहिए

अधिकांश राज्यों में, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स की मरम्मत शुरू करने और इसके लिए भुगतान प्राप्त करने के लिए आपको केवल एक वैध व्यवसाय लाइसेंस और बीमा की आवश्यकता होती है।

अपने ठिकानों को कवर करने और अपने व्यवसाय को बड़े पैमाने पर स्थापित करने और एक स्थायी जीवन जीने के लिए, शुरू से ही कुछ चीजें स्थापित करना बुद्धिमानी है:

  • आपके शहर/राज्य के लिए प्रासंगिक व्यवसाय लाइसेंस उदाहरण के लिए, सैन फ्रांसिस्को में इलेक्ट्रॉनिक्स और उपकरण मरम्मत लाइसेंस ।
  • भुगतान और व्यय के लिए एक अलग व्यवसाय बैंक खाता।
  • इच्छुक ग्राहक (या उन्हें अपनी सेवाओं की मार्केटिंग करने का एक तरीका)।
  • किसी भी संभावित गलती को कवर करने के लिए बेसिक बिजनेस लायबिलिटी इंश्योरेंस!

लागत और लाइसेंसिंग

Electronic Repair Shop Business इलेक्ट्रॉनिक्स मरम्मत व्यवसाय शुरू करना स्थान के विचार और स्थापित होने के बाद अपेक्षाकृत कम लागत के साथ आता है! आपको डायग्नोस्टिक सॉफ्टवेयर्स में निवेश करने की आवश्यकता होगी ! जिसमें विकल्प बहुत बड़ा है, जैसा कि मूल्य निर्धारण है! घर में अधिकांश मरम्मत करने के लिए आपको अपने निपटान में सभी आवश्यक मरम्मत उपकरण भी रखने होंगे! विशेष रूप से यदि आप ऑफ-साइट मरम्मत करने पर विचार करते हैं! तो आपको उचित बीमा और यहां तक ​​कि वाहन ब्रांडिंग में निवेश करने की आवश्यकता होगी!

यह भी जानें:- Breakfast Shop Business | नाश्ते की दुकान के बिजनेस से आप कमा सकते है लाखों रुपये

Previous articlePM Awas Yojana List : प्रधानमंत्री आवास योजना की नई लिस्ट जारी, देंखे अपना नाम
Next articleलड़कियां कौन सी बात लड़कों से छुपाती हैं | यहां जानें GK In Hindi General Knowledge