Small Business Ideas : अगर आप भी करना चाहते हैं कोई बिजनेस तो अपनाएं ये बिजनेस आइडिया

Small Business Ideas अगर आप भी करना चाहते हैं कोई बिजनेस तो अपनाएं ये बिजनेस आइडिया : किसी भी बिजनेस को करने के लिए एक अच्छी प्लानिंग की जरूरत होती है, क्योंकि बिजनेस करना कोई मजाक की बात नहीं होती, एक गलत फैसला आपके बिजनेस को गिरा सकते हैं, इसलिए एक सही बिजनेस प्लान का होने बेहद जरूरी है। यहा हम कुछ बिज़नेस आइडियास की लिस्ट दे रहे है जिससे आप अपना स्वयम के बिज़नेस का शुभारंभ कम राशी मे भी कर सकते है।

Small Business Ideas : अगर आप भी करना चाहते हैं कोई बिजनेस तो अपनाएं ये बिजनेस आइडिया

Small Business Ideas : घर बैठे कमाना चाहते हैं हजारों रुपए

Small Business Ideas : घर बैठे कमाना चाहते हैं हजारों रुपए

रिक्रूटमेंट फ़र्म (Recruitment firm Business)

रिक्रूटमेंट फ़र्म (Recruitment firm Business) मतलब ऐसी कंपनी से है, जो युवाओ को उनकी रिलेटेड फील्ड मे जॉब दिलवाती है। अगर आप इस तरह के बिज़नेस के बारे मे सोचते है, तो आपको इसके लिए जरूरत होगी अपना नेटवर्क बनाने की । आज कल तो कई कंपनीया खुद इस तरह की फ़र्म को अपने लिए सही व्यक्ति हायर करने के कुछ रूपय कैंडिडैट की सैलरी मे से % के रूप मे देती है । इस बिजनेस से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

रियल स्टेट कंसल्टेंसी (Real State Consultancy Business)

इंवेस्टमेंट करना पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका माना जाता है। प्रोपर्टी मे इन्वेस्ट तो सबसे अधिक फायदे का सौदा है, और यदि कोई व्यक्ति अपनी प्रोपर्टी किसी रियल स्टेट फ़र्म की सहायता से खरीदता है, तो वह उसके लिए रियल स्टेट फ़र्म को प्रोपर्टी की कीमत का 1% या 2% अदा करता है| जो कि एक काफी अच्छी राशी होती है। सबसे अच्छी बात तो यह है कि किसी भी रियल स्टेट फ़र्म (Real State Consultancy Business) को स्टार्ट करने के लिए इनवेस्टमेंट राशी बहुत ही कम होती है।

ऑनलाइन मार्केटिंग (Online Marketing Business)

आजकल ऑनलाइन मार्केट काफी पॉपुलर बिजनेस के लिस्ट में एक है। ऑनलाइन आप कई चीजों को लेकर कर सकते हैं। महिलाओ के उपयोग की वस्तुए, किराने का सामान, कपड़े या अन्य कोई भी वस्तु आप ऑनलाइन सेल कर सकते है। इसमे फायदा यह होता है, कि आपको किसी तरह का स्टॉक नहीं रखना होता| आप ऑर्डर मिलने पर वस्तु लेकर पुनः सेल कर सकते है। इस तरह आप बड़े भारी इनवेस्टमेंट (Investment) से बच जाते है। इससे आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

ऑनलाइन ब्लॉगिंग और खुद की वैबसाइट बनाना (Online blogging and creating your own website Business)

आज कल के समय मे यह सबसे Best Business है जिसे आप घर बैठे और अपने समय के अनुरूप काम करके पैसा कमा सकते है । इस बिज़नेस को स्टार्ट करने के लिए आवश्यक राशी बहुत कम जो कि वेबसाइट का नाम लेने के लिए आवश्यकता होती है। अगर आप अपनी होस्टिंग नहीं चाहते तो, आप गूगल ब्लोगेर का इस्तेमाल कर अपनी साईट सुरु कर सकते हैं| जिसमे बहुत सारी डिजाईन ब्लॉग के लिए उपलब्ध होती है| जिनका उपयोग कर आप लिखना सुरु कर सकते हैं| जैसे जैसे आपका ब्लॉग पोपुलर होगा आपकी कमी होने लगेगी| वेबसाइट कैसे बनाये ये जानने के लिए वेबसाइट बनाने का तरीका पड़े.

इवैंट मेनेजमेंट फ़र्म (Event Management Firm Business)

Small Business Ideas | इवेंट का Business बेहद ही कामयाब और अच्छा बिजनेस है, इससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। आजकल किसी भी छोटे मोटे काम कार्यक्रम के लिए लोग सेलीब्रेट करना पसंद करते हैं। आज कल घर का कोई भी कार्यक्रम हो चाहे छोटा या बड़ा व्यक्ति चाहता है कि कोई और इसे प्लान कर दे । तो इवैंट मेनेजमेंट फ़र्म वो फ़र्म होती है जो कि किसी और के लिए उसका कार्यक्रम आयोजित करती है । और इसके बदले मे वह कुछ पैसे लेती है। यह भी एक तरह का बिज़नेस है, जिसमे इनवेस्टमेंट राशी बहुत ही कम होती है।

यह भी जानें :-  Summer Business Ideas : गर्मियों के सीजन से पहले ही शुरू कर दें ये बिजनेस, होगा अच्छा मुनाफा

Breakfast Shop Business Ideas : इस बिज़नेस को शुरू कर आप कमा सकते है हजारों रुपये

Start Fast Food Business : शुरू करें फास्ट फूड का व्यापार, जानें कैसे करें इस बिजनेस को शुरू, यह होंगे इसके लाभ