Saree Business For Women : महिलाएं घर बैठे शुरू कर सकती हैं साड़ियों का बिजनेस, होगी अच्छी कमाई

Saree Business For Women महिलाएं घर बैठे शुरू कर सकती हैं साड़ियों का बिजनेस, होगी अच्छी कमाई : आज के समय में जो महिलाएं घर बैठी हैं वो भी अपना कुछ काम शुरू कर अच्छी कमाई करना चाहती हैं, जिसके लिए वो यही सोचती हैं कि वो कौन सी ऐसी चीज है जिसका बिजनेस किया जा सकता है, तो आज हम आपनी इस पोस्ट में आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आप घर बैठे किसी बिजनेस की शुरूआत करना चाहते हैं तो आप साड़ी का बिजनेस कर सकते हैं !

Saree Business For Women : महिलाएं घर बैठे शुरू कर सकती हैं साड़ियों का बिजनेस, होगी अच्छी कमाई

Saree Business For Women

Low Investment Saree Business For Women

साड़ी का बिजनेस बड़ें शहरों से लेकर छोटे शहरों तक काफ डिमाड में होता है ! जैसा की आप सभी जानते हैं कि महिलाएं साड़ी पहनना काफी पसंद करती हैं ! इसलिए चाहें आप इस बिजनेस की शुरूआत घर से करें या शॉप खोलकर करें वो आपकी अच्छी कमाई ही कर के देगा ! ये बात तो सभी जानते हैं कि महिलाएं जेवर और साड़ी की ताफ शौकिन होती हैं ! ऐसे में अगल महिलाओं को नए फैशन की साड़ियां घर के आसपास ही मिल जाएं तो वह तुरंत खरीद लेती है !

साड़ी के बिजनेस में होगा फायदा ही फायदा | Saree Business For Women

खास बात यह है कि साड़ियों का बिजनेस महिलाएं घर से ही शुरू कर सकती है ! इसके लिए बाजार में मंहगे किराए पर दुकान लेने की भी जरूरत नहीं है और अगर आप इस बिजनेस को शॉप में करना चाहते हैं तो आप उसे धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं ! साथ ही अगर आप घरेलू महिला है और अपनी सोच-समझ के घर बैठे बिजनेस का रूप दे सकती हैं ! साड़ियों का बिजनेस आपके लिए काफी फायदेमंद और अच्छा साबित हो सकता है ! इसके अलावा अगर आपको कढ़ाई का काम आता है तो आप एक साधारण साड़ियों पर ही छोटा मोटा वर्क करके उन्हें आकर्षक बना सकती है !

Saree Business For Women | साड़ियां की बक्री को लेकर कर सकते हैं ये काम

साथ ही साड़ियों में लेस, मोती, सितारे, कांच और कुंदन लगाकर साधारण साड़ी को डिजाइनर बनाकर नया लुक दे सकती है ! इन आकर्षक साडियों को कुछ मंहगें दामों में बेच सकती हैं ! अब डिपेंड करता है कि आप किस तरह की साड़ियां बेचना चाहती है साधारण साड़ियां या डिजाइनर साड़ियां ! साड़ियां का बिजनेस आप कम निवेश से भी शुरुआत कर सकती हैं ! इसके अलावा आप शुरू में आप कुछ साडियां अपने शहर के थोक मार्केट से लाकर बेचना शुरू करें !

थोड़ी मेहनत से शुरू हो जाएगा बिजनेस | Saree Business For Women

इसके बाद आप धीरे-धीरे आपको साड़ियां बेचने का अनुभव हो जाएगा, साथ ही मार्केट की समझ हो जाएगी ! बिजनेस जम जाने के बाद आप साड़ियां सूरत, दिल्ली और कोलकाता शहरों से मंगवा कर बेच सकती है ! इससे आपको काफी बचत हो जाएगी ! वहीं अगर देखा जाए तो शुरू-शुरू में इस बिजनेस में आपको थोड़ी दिक्कते आएंगी और इसके लिए आपको काफी मेहनत भी करनी पड़ेगी ! अगर आप बिजनेस के लिए प्रॉफिट कमाना चाहती हैं तो आपको बिजनेस से जुड़े कुछ दाव पेंच को सीखने की जरूरत होगी !

वहीं जैसे-जैसे आपकी साड़ियों की सेल बढ़ेगी आपकी प्रॉफिट भी बढ़ती जाएगी ! साथ ही चाहे बिजनेस कोई भी हो कमाई का आंकड़ा आपकी मेहनत पर ही डिपेंट करता है है, तो अगर आप चाहते हैं कि आपका बिजनेस तेजी से चले तो आप इसकी शुरूआत में कुछ लगा सकते हैं और इससे 5 से 10 हजार रूपए आसानी से कमा सकती हैं ! साथ ही अपनी मेहनत से आगे चल कर आप इस बिजनेस से काफी अच्छी इनकम कर सकती है !

Saree Business For Women | साड़ियों को कैसे बेचे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जैसा की आप सभ जानते ही हैं कि भारतीय परिवेश में महिलाओं के लिए साड़ी आम परिधान में से एक है ! किसी भी राज्य की किसी भी वर्ग की ज्यादातर महिलाएं घर हो या बाहर साड़ी पहनना पसंद करती हैं ! इसके अलावा स्कूल, कॉलेज, सरकारी या प्राइवेट संस्थाओं हर कही सर्विस करने वाली महिलाओं के लिए ज्यादा तर देखा जाए तो ड्रेस कोर्ड साड़ी ही होता है ! इसके अलावा ज्यादा तक कॉरपोरेट कंपनियों में भी महिलाओं का ड्रेस कोर्ड साड़ी ही होता है !

Saree Business For Women ऐसे में अगर आप इस बिजनेस की शुरूआत करते हैं तो ये आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है ! इसके अलावा आप इस बिजनेस की शुरूआत के लिए थोड़ी सी माउथ पब्लिसिटी कर सकते हैं ! इसके अलावा सोशल मीडिया का भी सहारा ले सकते हैं ! इससे साड़ियों की बिक्री आसानी से हो सकेगी ! इसके अलावा ये कर सकते हैं कि सबसे पहले आप अपने घर के आसपास रहने वाली महिलाओं को अपने बिजनेस के बारे में बताएं !

ध्यान रखें | Saree Business For Women

1). साड़ियों का बिजनेस आप छोटे स्तर पर करें या बड़े स्तर पर आपको मेहनत करनी पड़ेगी, तभी आप बिजनेस में सफल हो सकती है !
2). साड़ियों की खरीददारी करते समय फैशन और पेर्टन का खास ध्यान रखें, क्योंकि जब भी कोई महिला आपके पास साड़ी खरीदे के लिए आएगी वह न्यू फैशन की डिमांड करेगी !
3). मार्केट में बिकने वाली साड़ियों की तुलना में कीमत कुछ कम रखें !
4). इस बात का ध्यान रखें साड़ियों को जल्दी से जल्दी बेचने के लिए उधार न दें !

यह भी पढ़ें :- Agriculture Business Idea : घर की छत से शुरू करें ये बिजनेस, होगी शानदार कमाई

Small Profitable Business Idea : इन छोटे बिज़नेस में होगा लाखो का फायदा, जाने कैसे शुरू करें ये बिज़नेस

Small Business Ideas : अगर आप भी करना चाहते हैं अपना बिजनेस, तो इन छोटे आइडिया से ले सकते हैं मदद