Security Agency Business ideas – सुरक्षा एजेंसी बिजनेस से आप कमा सकते है लाखों रुपये

0
36
Security Agency Business ideas
Security Agency Business ideas

Security Agency Business ideas In Hindi :- आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है ! अगर आप किसी शहर में रह रहे तो सुरक्षा एजेंसी के बिजनेस भी सुरु कर सकते ! इस व्यापार के लिए सिर्फ एक आफिस की जरूरत पड़ती है! इसलिए, सुरक्षा गार्ड सेवा व्यवसाय शुरू करने के लिए उद्यमियों में जबरदस्त रुचि है ! और इस लेख में, हम सुरक्षा गार्ड सेवा व्यवसाय शुरू करने के लिए लाइसेंस, पंजीकरण और अन्य आवश्यकताओं पर जाते हैं!

Security Agency Business ideas – सुरक्षा एजेंसी बिजनेस से आप कमा सकते है लाखों रुपये

Security Agency Business ideas
Security Agency Business ideas

सुरक्षा गार्ड सेवा उद्योग या निजी सुरक्षा उद्योग 22,000 करोड़ रुपये का होने का अनुमान है ! और 2015 तक 40,000 करोड़ रुपये को पार करने का अनुमान है! 2006 की शुरुआत में, सुरक्षा गार्ड सेवा उद्योग (Security Guard Service Factory) ने सरकार को 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया! सेवा कर, भविष्य निधि, ईएसआई, आदि, और उद्योग तब से प्रति वर्ष 25% से अधिक की औसत औसत वृद्धि दर पर विकसित हुआ है!

सुरक्षा गार्ड सेवा व्यवसाय (Security Agency Business ideas) के कुछ प्रमुख चालक शहरीकरण, मॉल/टाउनशिप/अपार्टमेंट/कार्यालय परिसरों का विकास और लोगों में असुरक्षा की बढ़ती भावना हैं! 1500 से अधिक सुरक्षा गार्ड सेवा प्रदाताओं द्वारा नियंत्रित भारत में 5 मिलियन से अधिक सुरक्षा गार्ड होने का अनुमान है ! और बढ़ते शहरीकरण और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के विकास के कारण उद्योग को भविष्य में लगभग 40% प्रति वर्ष बढ़ने का अनुमान है! सुरक्षा गार्ड सेवा उद्योग स्वाभाविक रूप से लाभदायक है और रोजगार के बड़े अवसर पैदा करता है!

सुरक्षा एजेंसी लाइसेंस

निजी सुरक्षा एजेंसियां ​​अधिनियम, 2005 की शुरूआत के बाद सुरक्षा सेवा प्रदाताओं को नियंत्रण प्राधिकरण से अधिनियम के तहत लाइसेंस प्राप्त करना आवश्यक है! अधिकांश राज्यों में नियंत्रण प्राधिकरण पुलिस विभाग है या प्राधिकरण उस राज्य के गृह विभाग के पास है! नई सुरक्षा एजेंसियों को व्यवसाय शुरू करने से पहले सुरक्षा एजेंसी लाइसेंस (Security Agency License) प्राप्त करना होगा ! निजी सुरक्षा एजेंसियों अधिनियम, 2005 की शुरूआत से पहले संचालन में आने वाली एजेंसियों को लाइसेंस के बिना एक वर्ष की अवधि के लिए कार्य करने की अनुमति दी गई थी!

Security Agency Business ideas

एक सुरक्षा गार्ड कंपनी पैसे कैसे कमाती है | 

Security Agency Business ideas अधिकांश सुरक्षा कंपनियां ग्राहकों से सेवाओं के लिए एक घंटे की दर या फ्लैट शुल्क लेती हैं! बड़ी सुरक्षा गार्ड कंपनियों के कॉर्पोरेट या वाणिज्यिक ग्राहक होते हैं ! आदर्श ग्राहक वह है जो एक बहु-वर्षीय सेवा अनुबंध पर हस्ताक्षर करता है! हालाँकि, जब आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो इस प्रकार के क्लाइंट मिलना मुश्किल

यह भी जानें :- Candle Making Business ideas – मोमबत्ती बिज़नेस से आप कमा सकते है हजारों रुपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here