Small Business Idea : इन 6 बिजनेस में से चुने कोई एक आईडिया, कम लागत में होगी बम्फर कमाई

Small Business Idea : इन 6 बिजनेस में से चुने कोई एक आईडिया | आज, हज़ार लोग अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने और अच्छे कारणों से विचार कर रहे हैं । औसतन, लोग अपने कार्य जीवन के दौरान दो और तीन करियर की उम्मीद कर सकते हैं। एक कैरियर को छोड़ने वाले अक्सर अपने दूसरे या तीसरे कैरियर के कदम के बारे में सोचते हैं कि वे अपने घर से बाहर भाग सकते हैं। अच्छी खबर: घर-आधारित व्यवसाय शुरू करना लगभग किसी की भी पहुंच में है जो जोखिम उठाना चाहता है और कड़ी मेहनत करना चाहता है, जैसा कि अन्य कम लागत वाले विचारों का ढेर है।

Small Business Idea : इन 6 बिजनेस में से चुने कोई एक आईडिया

Small Business Idea : इन 6 बिजनेस में से चुने कोई एक आईडिया
Top Small Business Ideas : कम पैसों में शुरू करें शानदार कमाई वाले बिजनेस

बच्चों की पार्टी प्लानर (CHILDREN’S PARTY PLANNER Business)

बच्चों के जन्मदिन की पार्टी का बिज़नेस (CHILDREN’S PARTY PLANNER Business) एक बहु-मिलियन डॉलर का उद्योग है , जिसमें औसत अमेरिकी खर्च प्रति पार्टी $ 500 है । अपनी खुद की किड-फोकस्ड बिज़नेस शुरू करने वाली पुस्तक आपको वह सब कुछ बताती है जो आपको अपने बच्चे को जमीन से हटाने के लिए जानने की जरूरत है: बीमा लागत से लेकर भोजन और पेय पदार्थ के चयन तक अविस्मरणीय मनोरंजन की व्यवस्था करने के लिए जो बहुत सारी मुस्कुराहट मिलती है और खुश ग्राहकों से बहुत सारे रेफरल मिलते हैं।

वित्तीय योजना (FINANCIAL PLANNER Business)

FINANCIAL PLANNER Business शुरू करने के लिए, आपको प्रमाणन प्रक्रिया से गुजरना चाहिए ताकि आप खुद को एक सीएफपी (प्रमाणित वित्तीय नियोजक) लेबल कर सकें। आपके प्रमाणपत्र से पता चलता है कि आपके पास विशेषज्ञता और विश्वसनीयता है, और यह भेदभाव लोगों को आपके वित्तीय योजनाकार के रूप में चुनने में आपकी सहायता करेगा।

Cosmetic Business : तेजी से आगे बढ़ने के लिए शुरू करें कॉस्मेटिक बिजनेस, ऐसे कमा पाएंगे अच्छा मुनाफा

GOLF COACH Business

स्थानीय सार्वजनिक पाठ्यक्रमों को अपने कोचिंग व्यवसाय (GOLF COACH Business) के बारे में बताएं। कर्मचारियों के साथ संबंधों को बनाएं और उन्हें कोच के रूप में अनुशंसा करने के लिए प्रोत्साहित करें। ग्राहकों को देखने के लिए एक और जगह कॉर्पोरेट दुनिया में है। गोल्फिंग एक ऐसा खेल है जिसका व्यवसाय लोग कार्यालय के बाहर संबंध विकसित करने के लिए करते हैं। गोल्फ कोच के रूप में प्रतिष्ठा विकसित करने के लिए आपको औसत गोल्फर से बेहतर होना चाहिए। आपको एक अच्छा शिक्षक होने की भी जरूरत है, जानिए कि कैसे प्रेरक होना चाहिए और कई तरह के लोगों के साथ काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

गृह निरीक्षण (Home Business)

Small Business Idea सफल होने के लिए, आप रियल एस्टेट एजेंटों के साथ संपर्क स्थापित करना चाहेंगे जो ग्राहकों को आपकी सेवाओं की सिफारिश कर सकते हैं। घर का निरीक्षण क्षेत्र वह है जहां आपको अपनी शिक्षा और ज्ञान का निरंतर अद्यतन करने की आवश्यकता होगी। नए उत्पाद बाजार में लगातार सामने आ रहे हैं | यदि आप केवल लकड़ी से बने डेक के बारे में जानते हैं, तो आप यह नहीं जान पाएंगे कि बाजार पर Import / Export Specialist Business नई सामग्रियों का निरीक्षण और आकलन कैसे करें, जैसे कि वास्तविक लकड़ी की तरह दिखने वाले कंपोजिट। इसके अलावा ऑफ-गेसिंग, कार्बन मोनोऑक्साइड उत्पादन और अन्य रासायनिक सावधानियों जैसी चीजों के साथ सामग्री और मुद्दों के सभी सुरक्षा अपडेट से अवगत रहें।

Coaching Business : पढ़ाने का है शौक तो कोचिंग सेंटर खोलकर करें लाखों की कमाई, साथ ही इन बातों को रखें ख्याल

आयात / निर्यात विशेषज्ञ (Import / Export Specialist Business)

यदि आपके पास पहले से आयात और / या निर्यात (Import / Export Specialist Business) के साथ काम का अनुभव नहीं है, तो आपके पास सीखने की अवस्था अधिक होगी। आप मूल बातें सीखने और शैक्षिक सत्रों की मेजबानी दूसरों को सिखाने के लिए शुरू कर सकते हैं जो आयात / निर्यात में शुरू करने के लिए उन्हें जानने की आवश्यकता है। वह अकेले ही आपको अपने पहले दो ग्राहक हासिल कर लेगा।

Small Business Idea यदि आप शैक्षिक संगोष्ठियों के साथ जा रहे हैं और अपनी पहुंच का विस्तार अपने तत्काल क्षेत्र से बाहर कर रहे हैं, तो आप संभवतः एक पर्याप्त और चल रहे ग्राहक आधार को बहुत तेज़ी से विकसित कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि आप अपने सीखने की अवस्था को आगे न बढ़ाएँ!

ज्वेलरी मेकिंग (Jewelery making Business)

Small Business Idea गहने के कारोबार (Jewelery making Business) में आने के कई अलग-अलग तरीके हैं और कई अलग-अलग प्रकार की सामग्रियां हैं जिनके साथ आप काम कर सकते हैं। धातु में काम करना संभवतः विशिष्ट उपकरणों के रास्ते में सबसे अधिक आवश्यकता होगी। आपको इसे हेरफेर करने के लिए धातु को गर्म करने में सक्षम होने की आवश्यकता है, और आपको इसे काटने और उत्कीर्ण करने के लिए धातु के औजारों की आवश्यकता है। लेकिन कई अन्य सामग्रियां हैं जिनके साथ आप गहने बनाने के लिए काम कर सकते हैं – कांच, प्लास्टिक, मोती, पंख, यहां तक ​​कि लकड़ी, बस कुछ ही नाम करने के लिए।

Business Ideas : आगे चल कर बिजनेस की ये 6 स्किल्स हो सकती हैं बेहद महत्वपूर्ण, बढ़ती जा रही हैं इनकी मांग

Advertisement