Small Business Ideas : घर बैठे कमाना चाहते हैं हजारों रुपए, तो ऑनलाइन शुरू करें ये बिज़नेस

Small Business Ideas घर बैठे कमाना चाहते हैं हजारों रुपए तो ऑनलाइन शुरू करें ये बिज़नेस : अगर अब आप घर पर बैठ कर या नौकरी करके हो चुके हैं बोर और अब अपना काम करना चाहते हैं या जाना चाहते हैं तो हम आपको रोज ऐसे ही कुछ Small Business Ideas से अवगत करते हैं जिससे की आपको आपना Business करने में पूरी मदद मिल सके। साथ ही हम आपको बताते हैं कि जो Business आप करने वाले हैं उसमें किस तरह की तकनीक और तरकीब की जरूर होगी। आप उसको किस तरह से चला सकते हैं और कैसे उसको संभाल सकते हैं।

Small Business Ideas : घर बैठे कमाना चाहते हैं हजारों रुपए तो ऑनलाइन शुरू करें ये बिज़नेस

Small Business Ideas : घर बैठे कमाना चाहते हैं हजारों रुपए

Top Small Business Ideas : घर बैठे कमाना चाहते हैं हजारों रुपए

इसके अलावा हम आपको यह भी जानकारी देते हैं कि आप कैसे शुरूआत में कम बजट में अच्छे मुनाफे वाला Business कर सकते हैं। हम आपको समझाते हैं कि आप किस तरह के बिजनेस में अपना Investment कर सकते हैं, क्योंकि कोई भी काम शुरू करने से पहले उस काम में थोड़ा Investment तो करना पड़ता है। इसके बाद ही मुनाफा आना शुरू होगा।

इसके साथ ही आपको कुछ और बातों का भी ध्यान रखना है कि आप किसी तरह का Business करना चाहते हैं।उसको शुरूआत से शुरू करके आगे कहां तक ले जा सकते हैं। उस Business को लेकर आपकी क्या प्लानिंग हैं। चलिए बढ़ते हैं आगे जानते हैं कौनसी Business हो सकते हैं आपके लिए लाभदायक।

1). पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर बिज़नेस (Personal Finance Advisor Business)

अगर आपको Finance की थोड़ी भी समझ है या आप इसको लेकर किसी को भी Advice कर सकते हैं तो आपके लिए ये एक ऐसा Business है, जिसको आप कहीं से भी कर सकते हैं। मतलब ये कि आप इस Business को आराम से घर बैठे भी कर सकते हैं बस इसके लिए आपके पास कम्प्यूटर होना चाहिए। इस Business में कंपनियों के लिए Project basis पर काम करना पड़ता है। इसमें आपको client से मिलना या Travel और Conference अटेंड करना होता है। बता दें कि इस Business में कुछ Financial firms online काम देती हैं, जिससे आप हर मीहने 20 से 30 हजार रुपए मे आराम से घर बैठे कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Small Business Ideas : अच्छी कमाई के लिए शुरू करें ये बिजनेस, मोदी सरकार भी देगी 80% तक लोन

2). एप्लिकेशन सॉफ्टवेयर डेवलपर बिज़नेस (Application software developer Business)

हर किसी को समय के साथ बदलना पसंद है, तो इसी को देखते हुए आजकल बाजार में कई तरह के नए Features के phone, computer, laptop और tabs लॉन्च हो रहे हैं। ऐसे में नए ऐप्स और सॉफ्टवेयर डेवलपर्स (Apps & Software Developers) का काम करने वालों की लगातार मांग हो रही है, तो अगर आप इस Business को शुरू करना चाहते हैं, तो ये काम आपको बेहद अच्छी कमाई दे सकता हैं वो भी घर बैठे। बता दें कि ऑनलाइन ऐप डेवलपमेंट (Online app development) से काफी अच्छा पैसा कमाया जा सकता है।

3). ऑनलाइन अकाउंटेंट बिज़नेस (Online accountant Business)

अगर आप accountant में अच्छे हैं और इस काम को समझ सकते हैं तो आप ऑनलाइन अकाउंटेंट (Online accountant Business) शुरू कर सकते हैं। आजकल यह Business काफी डिमांड में है। इस Business में आप अपना ऑफिस खोलकर कई कंपनियों से Tie-up कर सकते हैं और उनके accountant हैंडल कर सकते हैं। इस काम को घर बैठे आसानी से किया जा सकता है।

इसमें बस आपको कंपनियों के accountant का काम online संभालना होगा। इससे आप हर महीने 15 से 20 हजार रुपए कमा सकते हैं। बस आपको कुछ Accounting software की जानकारी होनी चाहिए। बता दें कि आज के समय कई Accounting software online मौजूद होते हैं, जिनकी आप मदद ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-  डिप्रेशन से कैसे बचा जा सकता है | यहां पढ़ें GK In Hindi General Knowledge

4). ग्राफिक डिजाइनर बिज़नेस (Graphic designer Business)

अगर आप अच्छा Design करना जानते हैं और इस काम से पैसा कमाना चाहते हैं तो ये business आपके लिए अच्छी कमाई का अच्छा विकल्प है। आज के समय में कई Media house, film और Ad agencies हैं, जहां Graphic designer की अच्छी-खासी demand हमेशा ही रहती है। ऐसे में आप project के हिसाब से घर बैठे इस business को कर सकते हैं।

5). मार्केट रिसर्च एनालिस्ट  बिज़नेस(Market Research Analyst Business)

अगर आप भी business market के बारे में या उसमें होने वाले बढ़ते और कम होते उछाल के बारे में जानकारी रखते हैं तो आपके लिए घर बैठे मार्केट रिसर्च एनालिस्ट (Market Research Analyst Business) एक बेहद अच्छा विकल्प है। इस काम की demand corporate sector में हमेशा बनी रहती है। यह काम बतौर business या फिर online किसी कंपनी से Tie-up करके किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:- New Small Business Ideas : आप इस बिजनेस आइडियाज से कमा सकते है लाखों रुपये