Vehicles Sanitizing Business : शुरू करें वाहनों को सेनेटाइज करने का बिजनेस, हर रोजाना होगी अच्छी कमाई

Vehicles Sanitizing Business शुरू करें वाहनों को सेनेटाइज करने का बिजनेस, हर रोजाना होगी अच्छी कमाई : जैसा की आप सभी जानते हैं कि देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए डॉक्टर्स कही तरह के इलाजों को खोजने में लगी है ! वहीं कुछ डॉक्टर्स ने इस बात को भी बताया है कि कोरोना दुनिया भर के लिए एक लंबी लड़ाई जो किसी पता नहीं कब खत्म होगी ! इसलिए अपनी हर एक चीज का ध्यान हमको खुद अपने आप रखनी हैं ! अपना बचाव खुद करना होगा !

Vehicles Sanitizing Business : शुरू करें वाहनों को सेनेटाइज करने का बिजनेस, हर रोजाना होगी अच्छी कमाई

Vehicles Sanitizing Business : शुरू करें वाहनों को सेनेटाइज करने का बिजनेस
Vehicles Sanitizing Business : शुरू करें वाहनों को सेनेटाइज करने का बिजनेस

इसलिए, जब जगह-जगह हर एक जगह खुद को सेफ रखने के लिए सामान को और खदु को भी सेनेटाइज करने की जरूरत है ! ऐसे में आप अगर आप निकलते हैं तो आपको अपनी गाड़ी की भी उतनी ही सेफटि देखनी होगी जितनी आप अपनी रखते हैं, तो ऐसे में आप चाहें तो गाड़ियों को सेनेटाइज करने का बिजनेस (Vehicles Sanitizing Business) की शुरूआत कर सकते हैं और इससे रोजाना अच्छी कमाई कर सकते हैं !

Vehicles Sanitizing Business हो सकता है बेहतर विकल्प

हर दिन कोई न कोई अपने घर से बाहर निकलता हैं और अपनी सेफटी के लिए अपनी गाड़ी को भी सेनेटाइज करवाता है, तो ऐसे में अगर आप किसी भी सड़क के किनारे अपनी एक छोटी सी सेनेटाइजर की शॉप खोलकर बैठ जाते हैं तो ये आपको काफी फायदा दे सकती है ! इसके अलावा जैसा की आप जानते हैं कि अब सड़को पर ऑटो और ई-रिक्शा (Autos and e-rickshaws) समेत पैसेंजर्स सर्विस व्हीकल (Passenger Service Vehicle) को चलने की इजाजत दे दी गई है !

इसके साथ ही बाजार, ऑफिस समेत कई और कामों को करने की छूट भी मिल गई है, तो ये आपके लिए एक शानदार बिजनेस के साथ अच्छा कमाई का विकल्प साबित हो सकता है ! इतना ही नहीं सरकार का प्लान है कि अब पेट्रोल पंप और सीएनजी स्टेशनों (Petrol pumps and CNG stations) पर गाड़ियों को डिस-इन्फेक्ट (Dis-infection) किए जाने की सुविधा दी जाए ! इसका मतलब है कि इन जगह पैसेंजर्स के साथ-साथ प्राइवेट गाड़ियों को भी डिस-इन्फेक्ट किया जाएगा !

कैसे शुरू होगा वाहनों को सैनिटाइज करने का बिजनेस

जैसा की आप सभी जानते हैं और देख सकते हैं कि इस समय बाजारों में सेनेटाइज करने के लिए कई तरह की ऑटोमेटिक मशीनें (Sanitize automatic machines) उपलब्ध कराई जा रही हैं, जिनके आप हर तक के वाहनों को अच्छे से सैनिटाइज कर सकते है और इसे इस्तेमाल करना बहुत आसान भी है !

इसके अलावा आप चाहें तो अपनी लागत के अनुसार इसकी किसभी भी मशीन का चयन कर सकते हैं ! साथ ही जिला स्तर पर बिजनेस शुरू करने का प्रस्ताव भी रख सकते हैं ! बता दें कि इस वक्त सड़कों पर उतरने वाली सभी कारों का सैनिटाइज होना बहुत जरूरी है ! दिल्ली में कई लोगों ने इस बिजनेस को करना शुरू भी कर दिया है !

वाहन सैनिटाइज कराने से लाभ

Vehicles Sanitizing Business बता दें कि अगर आप इस Business की शुरूआत करते हैं, तो आपको 2 पहिया वाहन को सैनेटाइज करने में 15 से 20 मिनट लगेगा ! इसके अलावा 4 चार पहिया वाहन को सैनिटाइज करने में 20 से 25 मिनट का समय लगेगा ! वहीं अगर इस बिजनेस के मुनाफो की बात की जाएत तो तो 2 पहिया वाहन का 20 से 30 रुपए और 4 पहिया वहन का 50 से 100 रुपए मिल सकते हैं ! साथ ही इस बात पर भी ध्यान दें कि इस बिजनेस में आपको सरकार के दिशा निर्देशों का पालन भी करना होगा !

यह भी पढ़ें:- Agri Business Ideas : कम निवेश में जल्द शुरू करें खेती से जुड़े ये बिजनेस, होगी अच्छी आमदनी
Advertisement