Small Business Ideas : अच्छी कमाई के लिए शुरू करें ये बिजनेस, मोदी सरकार भी देगी 80% तक लोन

Small Business Ideas अच्छी कमाई के लिए शुरू करें ये बिजनेस, मोदी सरकार भी देगी 80% तक लोन : देश में हालात ऐसे बने हुए हैं कि लोगों को नौकरी मिल नहीं रही है और जिनके पास नौकरी हैं उनकी जाने की कगार पर है। साथ ही मार्केट में इकना पैसा भी नहीं कि कुछ बड़ा शुरू किया जा सके, लेनिक अगर शुरूआत करनी ही हैं तो किसी तरह के छोटे business ये भी किया जा सकता है, जिसमें शुरूआत में आप Low investment कर सकें और बाद में वो धीरे-धीरे बढ़ता रहे और आपका मुनाफा भी बढ़ता रहे ताकि आप अपने business को अब बड़े स्तर पर ले जा सकें। इसलिए ही हम अक्सर ही आपके पास हर तरह के Business ideas लेकर जो आपके काफी काम आ सकते हैं।

Small Business Ideas : अच्छी कमाई के लिए शुरू करें ये बिजनेस, मोदी सरकार भी देगी 80% तक लोन

Small Business Ideas - अच्छी कमाई के लिए शुरू करें ये बिजनेस, मोदी सरकार भी देगी 80% तक लोन

Top Small Business Ideas – अच्छी कमाई के लिए शुरू करें ये बिजनेस, मोदी सरकार भी देगी 80% तक लोन

तो, अगर आप खुद का business शुरू करना चाहते हैं और Low investment होने की वजह से रुके हुए है तो आज हम आपके लिए ऐसे मुनाफा कमाने वाले Small Business Ideas लेकर आए हैं, जिन्हें आप आसानी से शुरू कर अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। अगर आप 2 से 3 लाख रुपए तक के इन्वेस्टमेंट वाले किसी business करने के बारे में सोच रहे हैं तो मोदी सरकार ( Modi Government) की मुद्रा योजना (Mudra Scheme) के तहत अपका business शुरू करने में आपकी मदद करेगी।

इस योजना के जरिए सरकार छोटे कारोबारियों (Businessmen) को 75 से 80 फीसद तक business शुरू करने के लिए लोन देती है, तो चलिए आपको बताते हैं उन business के बारे में जो आपको Low investment में देंगे अच्छा मुनाफा।

1). वुडन फर्नीचर का बिजनेस करें (Wooden Furniture Business)

अगर आप अपना कुछ अच्छा सा business करना ही चाहते हैं तो आप वुडन फर्नीचर का बिजनेस (Wooden Furniture Business) शुरू कर सकते हैं। ये business भी आपके लिए अच्छे मुनाफे का सौदा साबित हो सकता है। इतना ही नहीं इस business के लिए मोदी सरकार की लोन योजना (Loan Yojana) आपकी काफी मदद कर सकती हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से अपना business शुरू कर पाएंगे।

कितना करना होगा निवेश : अच्छी कमाई के लिए शुरू करें ये बिजनेस

इस business को शुरू करने के लिए आपको लगभग 1.85 लाख रुपये तक का investment करने होगा।

कितने प्रतिशत मिलेगा सरकारी लोन

साथ ही प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (Pradhan Mantri Mudra Yojana) के तहत आप बैंक से कंपोजिट लोन (Composit Loan) के तहत कम से कम 7.48 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। इसमें आप फिक्स्ड कैपिटल (Fixed Capital) के तौर पर 3.65 लाख रुपए और 3 महीने के वर्किंग कैपिटल (Working Capital) के लिए आपको 5.70 लाख रुपए की जरूरत पड़ेगी।

यह भी पढ़ें:-  Low Investment Business Ideas : केवल 20 हजार रुपये के निवेश में घर से शुरू करें ये बिजनेस

कितना होगा फायदा – अच्छी कमाई के लिए शुरू करें ये बिजनेस

इसके अलावा इस business को शुरू करने के बाद आपको फायदा मिलना शुरू हो जाएगा। इस business के सारे खर्च निकालकर भी आप 60 हजार से 1 लाख रुपए तक की बचत आसानी से कर सकते हैं, जो एक आमदनी साबित हो सकती हैं आपके लिए।

2). कंप्‍यूटर असेंबलिंग का बिजनेस करें (Computer Assembling Business)

अहृब बात करते हैं कंप्‍यूटर असेंबलिंग का बिजनेस (Computer Assembling Business) की, तो अगर आप कम्प्यूटर से सम्बंधित बिजनेस (Computer Assembling Business) के बारे में अच्छे जानते हैं और इसको करने की सोच रहें है तो आप कंप्‍यूटर असेंबलिंग (Computer Assembling) का काम शुरू कर सकते हैं।

कितना करना पड़ेगा निवेश

इस business को शुरू करने के लिए शुरुआत में आपको लगभग 2.70 लाख रुपए का investment करना होगा | साथ ही इस business को शुरू करने के लिए बैंक से आपको प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (Pradhan Mantri Mudra Yojana) के तहत लगभग 6.29 लाख रुपए का लोन मिल हो सकता है।

कितना होगा इसमें फायदा

Small Business Ideas बात दें कि अगर आप सालाना 630 यूनिट बनाते हैं (Computer Assembling) तो उन्हें बेचकर आप लगभग 3 से 4 लाख रुपए तक का मुनाफा आसानी से कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-  Small Scale Business Ideas : एलईडी बल्ब और सोलर लैम्प बनाकर महिलाएं कमा रही है अच्छा मुनाफा

पान जलाकर खाने वाले का मुंह क्यों नहीं जलता है | यहां पढें GK In Hindi General Knowledge