Beauty Parlour Business : ब्यूटी पार्लर का बिजनेस कर आप कमा सकते है काफी मुनाफा

0
35
ब्यूटी पार्लर का बिजनेस कर आप कमा सकते है काफी मुनाफा
ब्यूटी पार्लर का बिजनेस कर आप कमा सकते है काफी मुनाफा

Beauty Parlour Business Idea In Hindi ब्यूटी पार्लर का बिजनेस (Beauty Parlour Business) कर आप कमा सकते है काफी मुनाफा :- आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिसे आज कल बहुत ही ज्यादा पसंद किया जा रहा है !और इस बिजनेस को आप अपने घर बैठे भी कर सकते है ! जी हां ब्यूटी पार्लर का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसे आज कल की महिलाएं बहुत ही ज्यादा करना पसंद करती है और इसकी बहुत ही ज्यादा डिमांड भी तो आइए जानते है की इस बिजनेस को कैसे और कहा शुरू किया जाये !

Beauty Parlour Business : ब्यूटी पार्लर का बिजनेस कर आप कमा सकते है काफी मुनाफा

ब्यूटी पार्लर का बिजनेस कर आप कमा सकते है काफी मुनाफा
ब्यूटी पार्लर का बिजनेस कर आप कमा सकते है काफी मुनाफा

पार्लर और सैलून एक सदाबहार व्यवसाय (Beauty Parlour Business) है जिससे आप अच्छी खासी आय अर्जित कर सकते हैं। यदि आप इसे एक छोटे व्यवसाय की तरह व्यवहार करना चाहते हैं तो उन्हें बहुत अधिक काम और निवेश की आवश्यकता होती है। ऐसे ही बिज़नेस आईडिया (Business Idea) से जुड़ी जानकारी के लिए प्रतिदिन srbpost.com पर विजिट करें |

Top Business Idea In Hindi भारत में ब्यूटी पार्लर कैसे शुरू करें ब्यूटी पार्लर शुरू करने के लिए आपको ब्यूटी प्रोडक्ट्स, उपकरण, प्रशिक्षित ब्यूटीशियन, एक कमरे या दुकान में निवेश करना चाहिए। अगर आप महंगे उपकरण और कच्चे माल में निवेश कर रहे हैं तो सिर्फ कच्चे माल की कीमत 15 से 30 लाख के बीच होगी। एक नाई की दुकान वहीं दूसरी ओर लगभग रुपये के कम निवेश के साथ शुरू किया जा सकता है।।

Beauty Parlour Business : कुल खर्च 1 लाख रुपये से कम

इसमें आपको मजदूरी, उपयोगिताओं, प्रशासनिक खर्चों, ऋणों का भुगतान करने और हाथ में कार्यशील पूंजी की लागत जोड़ने की जरूरत है। यदि आप ब्यूटी पार्लर या सैलून या नाई की दुकान (Beauty Parlour Business In Hindi) शुरू करना चाहते हैं, तो आप इसे घर पर छोटे व्यवसाय के रूप में शुरू करने पर विचार कर सकते हैं । जब आप इसे आगे ले जाने के लिए तैयार हों, उस समय आप अपनी कमाई का निवेश कर सकते हैं और शायद सरकारी ऋण ले सकते हैं।

कई मौसी जिन्हें मैं जानती थी कि बड़ी होकर उनके घर में ब्यूटी पार्लर (Top Business Idea) था। उन्होंने सचमुच हेयर ड्रायर, कैंची, कुर्सियों, दर्पणों से शुरुआत की जो उनके पास घर पर थे। हमने उनके हॉल में दीवार पर लगे शीशे के साथ अपने बाल काटने के बारे में कभी ज्यादा नहीं सोचा।

Top Business Idea : ब्यूटी पार्लर के लिए निवेश

Latest Business Idea In Hindi अगर आप घर से शुरुआत कर रहे हैं तो निवेश पर काफी नियंत्रण किया जा सकता है। आमतौर पर घर से शुरू करने वाले लोग सीखते समय कैंची, केप, धागे, हेयर कैप जैसे बुनियादी सामान खरीदते हैं। उनके पास ऐसे उत्पाद भी हैं जो उन्होंने ब्यूटी स्कूल में खरीदे होंगे।

Beauty Parlour Business Idea In Hindi एक बार जब वे दूसरों के लिए अपनी सेवाएं खोलते हैं, तो वे घर पर उपकरण का उपयोग करते हैं। वे घरों का दौरा कर सकते हैं और बाल काट सकते हैं या मेकअप लगा सकते हैं या फेशियल और सौंदर्य उपचार कर सकते हैं। यह उनके लिए बहुत ही किफायती है, क्योंकि उन्हें पार्लर के लिए जगह किराए पर नहीं लेनी पड़ती, उनके ऊपर कोई खर्च नहीं होता। यदि आप अब एक छोटे व्यवसाय में तब्दील होने की सोच रहे हैं तो आपको बहुत अधिक खर्च करना होगा। आप कम से कम 15 लाख से 30 लाख के बीच कहीं भी खर्च कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here