How to start Business in Low Budget : कम खर्च मे नये बिज़नस की करें शुरुवात, जानें युनिक बिजनेस आइडिया

Start business with Low Budget, How to Start Business in Low Budget : पैसा हर किसी के जीवन के लिए बहुत ही जरूरी है, जिसके लिए हर इंसान काम करता है, अपने भविष्य की जरूरतो को पूरा करता है अपनी जीविका चलाता है!आज कल हमारी पढ़ाई हमारा ज्ञान इस तरह का है कि हम सब के दिमाग मे कुछ न्यू आइडियास होते है! कई ऐसे युवा हैं जिन्हें नौकरी करना बिल्कुल पसंद नहीं होता है और वह कोई अच्छी बिजनेस करने की तलाश में है!

How to Start Business in Low Budget : Business Ideas

 Business Ideas
How to start Business in Low Budget

कम बजट में शुरू करे अपना बिज़नेस 

यह जरूरी नहीं है कि हम सब नया बिज़नेस शुरू करने के लिए सक्षम हो! और अगर नये बिज़नेस की शुरूवात कर भी लेते है, तो उसे उसी तरह से चलाये रखना भी आसान बात नहीं है! बिजनेस करने से पहले बिजनेस प्लान करना बहुत जरूरी है ताकि अपका बिजनेस अच्छे से चलता रहे! यहा हम कुछ बिज़नेस आइडियास की लिस्ट दे रहे है! जिससे आप अपना स्वयम के बिज़नेस का शुभारंभ कम राशी मे भी कर सकते है! How to Start Business in Low Budget , Business Ideas Start your Business with Low Budget

रिक्रूटमेंट फर्म Recruitment Firm

रिक्रूटमेंट फर्म मतलब ऐसी कंपनी से है, जो युवाओ को नौकरी देने में मदद करती है! इसके जरिए आप भी पैसे कमा सकते हैं! इसके लिए आपको अच्छे नेटवर्क की जरूरत पड़ती है! अगर आप इस तरह के बिज़नेस के बारे मे सोचते है ये आपके लिए अच्छा ऑप्शन है! आज कल तो कई कंपनीया खुद इस तरह की फर्म को अपने लिए सही व्यक्ति हायर करने के कुछ रूपय कैंडिडैट की सैलरी मे से % के रूप मे देती है!

रियल स्टेट कंसल्टेंसी Real Estate Consulting

कहा जाता है पैसे से ही पैसा कमाया जाता है! तो अगर आपके पास पैसे हो तो आप रियल स्टेट कंसल्टेंसी में इंवेस्ट कर सकते हैं! प्रोपर्टी मे इन्वेस्ट तो सबसे अधिक फायदे का सौदा है! और यदि कोई व्यक्ति अपनी प्रोपर्टी किसी रियल स्टेट फ़र्म की सहायता से खरीदता है! तो वह उसके लिए रियल स्टेट फ़र्म को प्रोपर्टी की कीमत का 1% या 2% अदा करता है! इसमें आपको बहुत अच्छी कमाई होगी!

 Online Shopping Portals : ऑनलाइन मार्केटिंग

ऑनलाइन मार्केटिंग इन दिनों सबसे चलने वाला बिजनेस है! क्योंकि आजकल हर कोई घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करता है! किसी भी तरह की वस्तु जैसे महिलाओ के उपयोग की वस्तुए, किराने का सामान, कपड़े या अन्य कोई भी वस्तु आप ऑनलाइन सेल कर सकते है! आपको इससे फायदे ये होगा कि आपको चीजों को स्टॉक रखने की जरूरत नहीं है! आप ऑर्डर के बाद खरीद कर डिलिवरी कर सकते हैं!

ऑनलाइन ब्लॉगिंग और खुद की वैबसाइट बनाना Blogging and Website

आजकल हर किसी को अपनी कंपनी के लिए वेबसाइट बनाना होता है! चाहे वो कंपनी छोटी हो या बड़ी! इस बिज़नेस को स्टार्ट करने के लिए आवश्यक राशी बहुत कम पड़ती है! अगर आप अपनी होस्टिंग नहीं चाहते तो, आप गूगल ब्लोगेर का इस्तेमाल कर अपनी साईट शुरू कर सकते हैं! जिसमे बहुत सारी डिजाईन ब्लॉग के लिए उपलब्ध होती है! जिनका उपयोग कर आप लिखना शुरू कर सकते हैं! जैसे जैसे आपका ब्लॉग पोपुलर होगा आपकी डिमांड बढ़ जाएगी!

Business Idea : स्वदेशी बिजनेस कर देश को बनाए आत्मनिर्भर, कमाए हर महीने लाखों

Business Plan : सिर्फ 50 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कमाएं मोटा पैसा, जानें पूरा प्लान

Best Business Ideas : घर बैठे शुरू करें यह बिजनेस और करें अच्छी खासी कमाई! कुछ बिजनेस के लिए आपको बैंक भी देगा लोन

Best Business Ideas : घर बैठे शुरू करें यह बिजनेस और करें अच्छी खासी कमाई! कुछ बिजनेस के लिए आपको बैंक भी देगा लोन