पहले प्रयास में असफल होने के बाद भी नहीं मानी हार, दूसरी बार में बानी IAS जानें सफलता की कहानी

IAS Anupama Anjali Success Story : आईएएस अधिकारी बनना आसान नहीं है और संघ लोक सेवा आयोग ( Union Public Service Commission ) परीक्षा की तैयारी करना भी आसान नहीं है ! आईएएस अनुपमा अंजलि ( IAS Anupama Anjali )फिर भी, केवल वही उम्मीदवार सफल हो पाते हैं जो अपने लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत करते हैं ! इस संदर्भ में भारतीय प्रशासनिक सेवा ( Indian Administrative Service ) अधिकारी अनुपमा अंजलि की कहानी प्रेरणा का स्रोत है !

IAS Anupama Anjali Success Story

IAS Anupama Anjali Success Story

IAS Anupama Anjali Success Story

संघ लोक सेवा आयोग ( Union Public Service Commission ) सिविल सर्विस परीक्षा का हर किसी का अपना सफर और संघर्ष है ! भारतीय प्रशासनिक सेवा ( Indian Administrative Service ) कोई पहले प्रयास में पास हो जाता है तो किसी को कई अटेंप्ट देने पड़ते हैं ! कुछ उम्मीदवार 12वीं के तुरंत बाद से ही तैयारी में जुट जाते हैं तो कुछ ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद अपना स्ट्रगल शुरू करते हैं ! 2018 बैच की आईएएस अनुपमा अंजलि ( IAS Anupama Anjali ) ने इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की थी

IAS Anupama Anjali Success Story : पहला प्रयास और असफलता

संघ लोक सेवा आयोग ( Union Public Service Commission ) परीक्षा में अनुपमा अंजलि का पहला प्रयास कठिन साबित हुआ था ! उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की और परीक्षा पास करने की कोशिश की, भारतीय प्रशासनिक सेवा ( Indian Administrative Service ) लेकिन असफल होने से उन्हें बड़ा झटका लगा ! इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहे !

 दूसरा प्रयास और सफलता

पहले प्रयास में असफल होने के बाद आईएएस अनुपमा अंजलि ( IAS Anupama Anjali ) ने कड़ी मेहनत की और दोबारा संघ लोक सेवा आयोग ( Union Public Service Commission ) परीक्षा दी ! अपने दृढ़ संकल्प के कारण, वह 2017 यूपीएससी परीक्षा 386 एआईआर के साथ उत्तीर्ण करने में सफल रहीं और भारतीय प्रशासनिक सेवा ( Indian Administrative Service ) अधिकारी बन गईं !

कलेक्टर नियुक्त किये गये

अनुपमा के भारतीय प्रशासनिक सेवा ( Indian Administrative Service ) अधिकारी के रूप में नियुक्त होने के बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की ! वह आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में संयुक्त कलेक्टर के रूप में नियुक्त हुईं और सरकार की सेवा में योगदान देने लगीं !

सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं

आईएएस अनुपमा अंजलि ( IAS Anupama Anjali )ने सोशल मीडिया पर अपनी सरकारी नौकरी के साथ-साथ अपनी कहानी भी साझा की है ! उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर यूपीएससी ( UPSC ) उम्मीदवारों के लिए उपयोगी टिप्स और प्रेरक संदेश साझा किए, जो तैयारी में मदद कर सकते हैं !

IAS Anupama Anjali Success Story : निजी जिंदगी में एक नई शुरुआत

2020 में आईएएस अनुपमा अंजलि ( IAS Anupama Anjali ) ने एक और अहम कदम उठाया ! उन्होंने 2020 में अपने भारतीय प्रशासनिक सेवा ( Indian Administrative Service ) अधिकारी हर्षित कुमार से शादी की ! इस जोड़ी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गईं !

Union Public Service Commission

आईएएस अनुपमा अंजलि ( IAS Anupama Anjali ) के पिता एक भारतीय प्रशासनिक सेवा ( Indian Administrative Service ) अधिकारी हैं, इस कारण उन्हें घर से ही पढ़ाई में काफी सपोर्ट मिला ! शुरुआती पढ़ाई के बाद उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग से बीटेक की डिग्री हासिल की ! इंजीनियरिंग के बाद उन्होंने UPSC की तैयारी करने का फैसला किया ! अनुपमा के मुताबिक संघ लोक सेवा आयोग ( Union Public Service Commission ) की तैयारी के दौरान अक्सर नेगेटिव विचार दिमाग में आते हैं

IAS Rukmani Riar : रुक्मणी रियार ने बिना कोचिंग के पहली बार में निकली UPSC की परीक्षा, जानें डिटेल

IAS C Vanmathi Success Story : बचपन में चराती थी भैंस, आज हैं IAS अफसर, जानें सफलता का राज