Chanakya Niti : महिलाओं की ये चीज़ पुरुषो को बनाती है जोरू का गुलाम, जानें ऐसा क्या है खास

Chanakya Niti : महिलाओं की ये चीज़ पुरुषो को बनाती है जोरू का गुलाम : नैतिकता के इन सिद्धांतों को समझने से दुनिया आपका अनुसरण करेगी और लोग आपका अनुसरण करेंगे ! चाणक्य ( Chanakya Niti )  ने कहा कि अहंकारी का अहंकार कभी नहीं तोड़ना चाहिए, बल्कि उसके सामने हाथ जोड़कर या उसकी प्रशंसा करके उसे वश में करना चाहिए !

महिलाओं की ये चीज़ पुरुषो को बनाती है जोरू का गुलाम

<yoastmark class=

आचार्य चाणक्य ( Chanakya Niti )  के सिद्धांतों का पालन एक बुद्धिमान व्यक्ति भी कर सकता है ! जो लोग सत्य की खोज करते हैं वे सत्य सुनते हैं और सत्य के साथ खड़े रहते हैं ! सत्य बोलने से बुद्धिमान व्यक्ति वश में हो सकता है ! सच बोलने से बुद्धिमान व्यक्ति को झूठ भी सच लगेगा ! क्योंकि तब यह आपके हाथ में होगा.

लालची

आचार्य चाणक्य ( Chanakya Niti )  कहते हैं कि पाखंडी और लालची किसी भी चीज को पाने के लिए कई हदें पार कर जाता है ! लालची व्यक्ति मीठी-मीठी बातें करके आपको अपने जाल में फंसा लेता है और जब उसका काम निकल जाता है

इसलिए मैं पीछे मुड़कर भी नहीं देखता ! ऐसे लोगों को भुगतान किया जा सकता है और नियंत्रित किया जा सकता है ! लेकिन सब कुछ एक बार में न दें ! थोड़ा सा दान देने से लालची व्यक्ति को वश में किया जा सकता है !

अक्ल का अंधा

आचार्य चाणक्य ( Chanakya Niti )  ने कहा था कि जिस व्यक्ति को न तो समाज का ज्ञान होता है और न ही स्वयं का ज्ञान होता है वह मूर्ख होता है ! ऐसे लोग भद्दे कमेंट करने से भी नहीं हिचकिचाते. मूर्ख हमेशा अपने रास्ते से भटक जाते हैं और छोटी सी गलती से बड़ी मुसीबत मोल ले लेते हैं, मूर्ख हमेशा असफल होते हैं ! परन्तु मूर्खों को उपदेश पसन्द आते हैं ! इसलिए यदि आप किसी मूर्ख को वश में करना चाहते हैं, तो उसे बार-बार कठोर भाषा में डांटें ! एक मूर्ख को ऐसे लोग पसंद आते हैं जो उसे जीवन का सही रास्ता दिखाते हैं, यह बात इस बात से अलग है कि एक मूर्ख सलाह सुनने के बाद भी मूर्ख ही रहेगा !

Chanakya Niti ऐसी स्त्री को कभी न दे अपने जीवन मे जगह, जानें कोन है

Chanakya Niti : पत्नी को भूलकर भी न बताएं ये राज, वरना शादीशुदा जिंदगी हो जाएगी बर्बाद