Garena Free Fire Online Game : सभी गेम को पकड़ते हुए यह मोबाइल गेम बना गेम ऑफ द ईयर

Garena Free Fire Online Game : सभी गेम को पकड़ते हुए यह मोबाइल गेम बना गेम ऑफ द ईयर : आज के समय पर मोबाइल में खेले जाने वाले गेम काफी ज्यादा फेमस होते जा रहे हैं। सबसे फेमस गेम पब्जी के बैन होने के बाद भारत में फ्री फायर का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। हम बात कर रहे हैं गरेना फ्री फायर गेम के बारे में। नया गेम इतना ज्यादा खेला जा चुका है कि इसे गेम ऑफ द ईयर घोषित किया गया है। आइए जानते हैं फ्री फायर गेम के बारे में।

Garena Free Fire Game : सभी गेम को पकड़ते हुए यह मोबाइल गेम बना गेम ऑफ द ईयर

Garena Free Fire Game : सभी गेम को पकड़ते हुए यह मोबाइल गेम बना गेम ऑफ द ईयर

गरेना फ्री फायर मोबाइल गेम

मोबाइल में ऑनलाइन खेले (online game) जाने वाले गेम गरेना फ्री फायर (Garena Free Fire Game) के नाम से जाना जाता है। आपको बता दें इस गेम को फ्री फायर के नाम से भी जाना जाता है। यह गेम एक तरह का एक्शन एडवेंचर बैटल रॉयल गेम है। इस गेम के अंदर खिलाड़ी एक दूसरे को मारकर गेम (game) को खत्म करते हैं। आपको बता दें 111 डॉट स्टूडियो द्वारा विकसित किया गया है फ्री फायर (free fire)। और इस गेम को प्रकाशित किया है गरेना ने। और इस गेम का नाम करीना फ्री फायर रखा गया है।

आपको बता दें इस गेम को 20 नवंबर 2017 को बिटा (beta) के रूप में रिलीज किया गया था। और उसके बाद 4 दिसंबर 2017 को आधिकारिक तौर पर इसे सभी एंड्रॉयड (android) और आईओएस (IOS) फोन (phone) के लिए जारी कर दिया गया था। गेम के जारी होने के बाद लोग इसे बड़ी मात्रा में डाउनलोड (download) करने लगे। आपको बता दें समय के साथ-साथ यह भी हम लोगों को और भी ज्यादा पसंद आने लगा है।

काफी ज्यादा लोकप्रिय है यह ऑनलाइन गेम

भारत में सबसे प्रसिद्ध मोबाइल गेम पब्जी मोबाइल (PUBG mobile), कॉल आफ ड्यूटी (Call Of Duty), एस्फाल्ट 9 (Asfault 9)  जैसे और भी ऑनलाइन गेम (online game) काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं। परंतु हम आपको बता दें इसी बीच फ्री फायर इन सभी गेम (game) को पीछे छोड़ते हुए। मोबाइल गेम ऑफ द ईयर (mobile game of the year) की किताब में अपना नाम लिखवा चुका है। इस गेम (Garena Free Fire) का क्रेज लोगों के बीच सर चढ़कर बोल रहा है। आपको बता दें फ्री फायर को 2020 में ई सपोर्ट (Esports) का खिताब हासिल हुआ है।

मोबाइल गेम ऑफ द ईयर अवार्ड (mobile game award) पाने के बाद फ्री फायर ने अपने फेसबुक पेज पर जश्न मनाते हुए गेम के प्लेयर्स का शुक्रिया अदा किया है। आपको बता दें फ्री फायर गेम (Garena Free Fire Game) कंपनी अपने सभी प्लेयर को धन्यवाद कह रही है। इस दिन की लोकप्रियता बढ़ने का सबसे मुख्य कारण यह है कि यह गेम कम स्टोरेज (low storage)। और बजट फोन में भी आसानी से खेला जा सकता है।

Garena Free Fire Online Game : पब्जी के बाद फ्री फायर को मिला इजाफा

जैसे कि हम सभी जानते हैं 2020 के सितंबर महीने में पब्जी (PUBG) को आधिकारिक रूप से बैन (ban) कर दिया गया था। जिसके बाद कोई भी प्लेयर पब्जी को डाउनलोड नहीं कर पा रहा था। इतना ही नहीं पब्जी को सरवर में भी बैन कर दिया गया है। यही कारण है कि मोबाइल गेम (Mobile game) में अब फ्री फायर काफी ज्यादा प्रचलित होता जा रहा है। एक रिपोर्ट (report) के मुताबिक फ्री फायर गेम (Garena Free Fire) में इस साल की पहली 3 महीने में 225 मिलियन (225 Million)। या यूं कहिए कि 22.5 करोड़ बार डाउनलोड (download) किया जा चुका है।

इस संख्या से हम इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि इस गेम का क्रेज (craze) कितना सर चढ़कर बोल रहा है। आपको बता दें फ्री फायर (Garena Free Fire) के मैच भी छोटे छोटे होते हैं। जिससे कि बड़ी मात्रा में यूजर्स इस गेम को पसंद करने लगे हैं।

PUBG Mobile App download link : पबजी मोबाइल डाउनलोड लिंक हुआ जारी, आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें

Garena Free Fire Game : जानिए Free Fire Game की तिमाही कमाई जिसको जानकर आपके होश उड़ जाएगें

Taarak Mehta’s Mandar is receiving bill in the name of Bhide : एक्टर मंदार चंदवादकर को मिल रहे उनके किरदार भिड़े के नाम से सभी बिल, भिड़े के नाम से है ज्यादा प्रसिद्ध

Taarak Mehta’s Champak Chacha apologize : चंपक चाचा ने सरेआम मांगी लोगों से माफी, जानिए पूरी खबर

Advertisement