Taarak Mehta’s Jethalal story : जेठालाल अपने शुरुआती दौर में ₹50 कमा कर करते थे अपना गुजारा, नहीं मिल पाता था इन्हें कोई भी रोल

Taarak Mehta’s Jethalal story : जेठालाल अपने शुरुआती दौर में ₹50 कमा कर करते थे अपना गुजारा, नहीं मिल पाता था इन्हें कोई भी रोल : तारक मेहता का उल्टा चश्मा की सबसे प्रसिद्ध कलाकार जो कि लोगों के सबसे ज्यादा प्रिय भी है। वह है जेठालाल। जेठालाल यानी कि दिलीप जोशी इस शो में एक मुख्य किरदार निभाते हैं। आज हम बात करेंगे दिलीप जोशी के शुरुआती दौर के बारे में।

Taarak Mehta’s Jethalal story : जेठालाल अपने शुरुआती दौर में ₹50 कमा कर करते थे अपना गुजारा, नहीं मिल पाता था इन्हें कोई भी रोल

Taarak Mehta's Jethalal story : जेठालाल अपने शुरुआती दौर में ₹50 कमा कर करते थे अपना गुजारा, नहीं मिल पाता था इन्हें कोई भी रोल

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (taarak mehta ka ooltah chashmah) टीवी में सबसे अधिक देखा जाने वाला कार्यक्रम बन चुका है। इस कार्यक्रम (program) को देश के सभी परिवार मिलजुल कर एक साथ देखते हैं। इस कार्यक्रम को सोमवार से शुक्रवार रात 8:30 बजे प्रसारित किया जाता है। इस टीवी सीरियल (tv serial) को सब टीवी (sab tv) पर प्रसारित किया जाता है। आपको बता दें या धारावाहिक कॉमेडी सीरियल (comedy serial) है। यह कहानी तारक मेहता के दुनिया ने ऊंधा चश्मा पर आधारित है।

आपको बता दें तारक मेहता एक गुजराती साप्ताहिक अखबार चित्रलेखा के लिए लिखा करते थे। इस टीवी सीरियल के प्रोड्यूसर (producer) नीला असित मोदी और असित कुमार मोदी है। इतना ही नहीं इस टीवी सीरियल की टीआरपी (TRP) भी सबसे अधिक है। इस टीवी सीरियल में मुंबई के गोकुलधाम सोसायटी (society) की कहानी दिखाई जाती है। सीरियल के सभी किरदार को लोग बेहद पसंद करते हैं।

नहीं मिल पाता था आज जेठालाल को कोई भी रोल

कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा (taarak mehta ka ooltah chashmah) में जेठालाल का किरदार निभाने वाले कलाकार। दिलीप जोशी (Dilip Joshi) ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। आपको बता दें दिलीप जोशी आज के समय में करोड़ों रुपए कमा रहे हैं परंतु एक वक्त ऐसा भी था जब इन्हें किसी भी तरह का किरदार (role) नहीं मिल पाता था। जी हां किसी भी धारावाहिक के प्रोड्यूसर (producer) इन्हें रोल (role) देने से मना कर देते थे। दिलीप जोशी अपने शुरुआती दौर में यह बस ₹50 कमा कर अपना गुजारा किया करते थे।

उन्हें एक किरदार निभाने (role play) के लिए सिर्फ ₹50 मिलते थे। एक इंटरव्यू के दौरान दिलीप जोशी ने खुलासा किया है कि वह अपने करियर (carrier) की शुरुआत बैकस्टेज आर्टिस्ट (back stage artist) के तौर पर शुरू किया था। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें कोई भी रोल देने के लिए तैयार नहीं होता था।

₹50 में करते थे अपना गुजारा

टीवी सीरियल (taarak mehta ka ooltah chashmah) के मशहूर कलाकार दिलीप जोशी जोकि तारक मेहता उल्टा चश्मा (Taarak Mehta ka ooltah chashmah) में जेठालाल के रूप में नजर आते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू (interview) के दौरान अपनी निजी जानकारियों को शेयर किया है। दिलीप जोशी कहते हैं ‘मैंने थिएटर (theater) में एक बैकस्टेज आर्टिस्ट (backstage artist) के तौर पर काम शुरू किया। उस वक्त कोई भी मुझे रोल देने के लिए तैयार नहीं होता था। मुझे एक किरदार (role) निभाने के लिए मात्र ₹50 ही मिलते थे। लेकिन मैंने कभी इस बात की परवाह नहीं की।’ आपको बता दें दिलीप को पहले से ही थिएटर के प्रति काफी जुनून था।

वह लगातार 25 साल तक एक गुजराती थिएटर (Gujrati theater) में काम करते रहे। आखिरी बार उन्होंने वर्ष 2007 में स्टेज प्ले (stage play) में काम किया था। उन्होंने यह भी कहा कि वह आज वयस्क होने के चलते थिएटर (theater) पर काम नहीं कर पाते हैं। लेकिन उन्हें यह बातें बहुत याद आती हैं।

दिलीप जोशी सबसे पहले एक फिल्म (film) में नजर आए थे। वर्ष 1989 में रिलीज़ हुई सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया मैं उन्होंने रामू का किरदार (role)अदा किया था। उसके बाद लगातार वाह काफी सारी फिल्मों में नजर आने लगे।

Taarak Mehta’s Babita ji Responed for Bigboss haters : बबीता जी ने दिया बिग बॉस का हेटर्स को मुंहतोड़ जवाब

Taarak Mehta’s Actress Facing problems : इस अभिनेत्री के पिता का हुआ निधन, सोशल मीडिया पर किया भावुक पोस्ट

Lakshmi Bomb का ट्रेलर हुआ आउट, घबराए अक्षय कुमार ने वीडियो से हटवाया Dislike का ऑप्शन

Taarak Mehta’s Sodhi’s Father Undergoes Surgery : तारक मेहता के इस एक्टर के पिता को करना पड़ा अस्पताल में भर्ती, वीडियो कॉल के माध्यम से ले रहे हाल-चाल

Advertisement