Best Festival Loan Offer : जानिए कौन सा बैंक आपके घर के लिए सबसे सस्ता होम लोन दे रहा है – यहां देखें लिस्ट

Best Festival Loan Offer : बेस्ट फेस्टिवल लोन ऑफर (Best Festival Loan Offer) इस त्योहारी सीजन में कई बैंक कम से कम ब्याज दर पर कई फेस्टिव ऑफर (Festival Loan Offer) के साथ लोन दे रहे हैं ! लेकिन कई बार हम इस बात को लेकर भ्रमित हो जाते हैं कि किस बैंक से लोन लेना एक फायदे का सौदा होगा ! तो आज हम आपकी इस समस्या का समाधान करेंगे !

Best Festival Loan Offer : जानिए कौन सा बैंक आपके घर के लिए सबसे सस्ता होम लोन दे रहा है यहां देखें लिस्ट

Best Festival Loan Offer
Best Festival Loan Offer

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of baroda) त्योहार की पेशकश के तहत होम लोन (Home loan) की मौजूदा ब्याज दरों पर 0.25 प्रतिशत की छूट दे रहा है ! इसके अलावा, बैंक प्रक्रिया शुल्क नहीं लेगा ! इस ऑफर का लाभ बैंक को लोन ट्रांसफर करके भी लिया जा सकता है ! बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of baroda) प्रति वर्ष 7 से 8.60 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन (Home loan) दे रहा है ! इस पर आपको फेस्टिवल ऑफर्स (Festival Loan Offer) का लाभ मिलेगा !

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) अपने ग्राहकों के लिए त्योहारी बोनस ऑफर लाया है ! इस ऑफर के तहत बैंक होम लोन (Home loan)पर सभी अपफ्रंट, प्रोसेसिंग चार्ज और डॉक्यूमेंट चार्ज नहीं लेगा ! ग्राहक 31 दिसंबर 2020 तक पीएनबी (Punjab National Bank) शाखाओं या डिजिटल चैनलों के माध्यम से इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं ! वर्तमान में 7.10 से 7.90 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर पर होम लोन (Home loan) दे रहा है !

Bank of india

बैंक ऑफ इंडिया (Bank of india) यह ऋणदाता 6.85 प्रतिशत की दर से होम लोन (Home loan) दे रहा है ! बैंक ऑफ इंडिया (Bank of india) लोन की कुल राशि पर 0.25 प्रतिशत की दर से प्रोसेसिंग फीस लेता है ! यह राशि न्यूनतम 1,500 रुपये और अधिकतम 20,000 रुपये के बीच है !

Central Bank of India

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) से होम लोन (Home loan) लेने पर आपको 6.85 प्रतिशत की दर से ब्याज देना होगा ! ने ऋण राशि के 0.50 प्रतिशत के बराबर प्रसंस्करण शुल्क रखा है ! हालांकि, यहां सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने अधिकतम सीमा 20,000 रुपये तय की है ! 75 लाख रुपये के होम लोन (Home loan) पर, यह 20 वर्षों की अवधि के लिए 6.85 प्रतिशत की दर पर ऋण दे रहा है !

State Bank of India

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने होम लोन (Home loan) पर प्रोसेसिंग फीस माफ करने की घोषणा की है ! लेकिन इसके लिए ग्राहकों को बैंक के एप YONO के जरिए आवेदन करना होगा ! स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने कहा कि उन ग्राहकों को 10 बीपीएस यानी 0.10 प्रतिशत के ब्याज में विशेष छूट मिलेगी, जिनका CIBIL स्कोर अच्छा होगा ! हालाँकि, यह ऋण राशि पर भी निर्भर करेगा ! एसबीआई स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) 6.95 से 7.95 प्रतिशत सालाना की ब्याज दर पर होम लोन (Home loan) दे रहा है !

एचडीएफसी बैंक ऑफर

एचडीएफसी बैंक (HDFC bank) ने अपने ग्राहकों के लिए फेस्टिव ट्रीट्स 2.0 लॉन्च किया है ! इसके तहत ग्राहकों को लोन पर प्रोसेसिंग फीस और ईएमआई की छूट के साथ कैशबैक, गिफ्ट वाउचर और कई अन्य लाभ भी मिलेंगे ! एचडीएफसी बैंक (HDFC bank) प्रति वर्ष 6.95 से 7.65 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन (Home loan) दे रहा है !

ICICI बैंक फेस्टिव बोनांजा ऑफर

आईसीआईसीआई बैंक  (ICICI bank) ने फेस्टिव बोनांजा लॉन्च किया है, जिसमें कई ऑफर्स मिल रहे हैं ! इसके तहत ब्याज दरें 6.90 प्रतिशत और प्रसंस्करण शुल्क 3,000 रुपये से शुरू होती हैं !

कोटक महिंद्रा बैंक

इस त्योहारी सीजन में, कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने होम लोन (Home loan) पर ब्याज दर को घटाकर 7 प्रतिशत कर दिया है ! बैंक ने अपने फेस्टिव ऑफर ‘(Festive offer ‘) खुशी का सीजन’ के तहत कई और ऑफर दिए हैं ! इसके तहत बैंक ने लोन पर प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का फैसला किया है !

टाटा हाउसिंग

टाटा हाउसिंग (Tata housing) की इस योजना के तहत, होम बायर्स को एक साल के लिए होम लोन  (Home loan)पर केवल 3.99 प्रतिशत ब्याज दर का भुगतान करना होगा ! संभावित ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी शेष लागत स्वयं वहन करेगी ! यह योजना 20 नवंबर तक 10 परियोजनाओं के लिए वैध है ! कंपनी के मुताबिक, ग्राहकों को बुकिंग के बाद प्रॉपर्टी के आधार पर 25,000 रुपये से लेकर आठ लाख रुपये तक के गिफ्ट वाउचर मिलेंगे ! वाउचर 10 प्रतिशत का भुगतान करने और संपत्ति के पंजीकरण के बाद जारी किया जाएगा !

यह भी जानें : Post Office RD Calculator : डाकघर आरडी कैलकुलेटर मैच्योरिटी पर 69,697 रुपये प्राप्त करने के लिए प्रति माह 1,000 रुपये का निवेश करें

Post Office Great Offers : डाकघर महान प्रस्ताव इस योजना में हर महीने 100 रुपये का निवेश करें, और पांच साल बाद 21 लाख रुपये प्राप्त करें।

Advertisement