इस देश की लड़कियां शादी के लिए तरसती है | GK In Hindi General Knowledge

इस देश की लड़कियां शादी के लिए तरसती है | GK In Hindi General Knowledge : हर एक लड़की का सपना होता है कि उसकी शादी किसी अच्छे लड़के के साथ हो ! पर उस वक्त उस लड़की के ऊपर क्या बीतेगी जब उसे यह बात पता चलेगा कि उसके देश में तो लड़कों की भारी कमी है ! जी हाँ आपको यह बात सुनकर थोड़ी हैरानी जरूर हो रही होगी पर आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने वाले हैं जहां लड़कों की संख्या काफी कम है

इस देश है जहां लड़कियां शादी के लिए तरसती है

इस देश है जहां लड़कियां शादी के लिए तरसती है

इस देश है जहां लड़कियां शादी के लिए तरसती है

देश में रहने वाली लड़कियां मर्दों के लिए तरसती है ! तो चलिए जानते हैं उस देश के बारे में जहां लड़कियों की भारी कमी है…आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जिस जगह की बात आज हम करने वाले हैं वह जगह ब्राजील के पहाड़ियों के बीच स्थित है ! ब्राजील के पहाड़ियों के बीच स्थित नोएवा दो कॉर्डेरियो नामक इस कस्बे में खूबसूरत लड़कियों की कोई कमी नहीं है ! यहाँ रहने वाली लड़कियां काफी ज्यादा खूबसूरत होने के बावजूद आज भी अपने प्यार की तलाश को पूरा नहीं कर पाती है !

सभी काम संभालती हैं महिलाएं GK In Hindi

नोइवा कस्बे की लड़कियों को आज भी शादी लायक लड़के की तलाश है ! यहां ऐसी हजारों लड़कियां हैं जिन्हें आज भी अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार है ! ब्राजील के कोरडयरो गांव में लड़कियों की नहीं बल्कि लड़कों की संख्या कम है ! इसी वजह से इस गांव में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं की ज्यादा चलती है ! खेती और पशुपालन से संबंधित काम भी यहां लड़कियां ही करती हैं ! यहां रहने वाली नेल्मा फर्नांडिस ने बताया था कि कस्बे में शादीशुदा मर्द हैं या फिर कोई रिश्तेदार ! कस्बे में रहने वाली कुछ महिलाएं शादीशुदा हैं, लेकिन उनके पति भी साथ नहीं रहते ! ज्यादा महिलाओं के पति और 18 साल से बड़े बेटे काम के लिए कस्बे से दूर शहर में रहते हैं ! यहां खेती-किसानी से लेकर बाकी सभी काम कस्बे की महिलाएं ही संभालती हैं !

दुनिया में वो कौन सी जगह है, जहां एक भी मर्द नहीं है, शादी के लिए तरसती रहती हैं लड़कियां

दरअसल, ब्राजील के नोइवा में गांव है, जो पहाड़ी इलाके पर बसा है, जहां करीब 600 महिलाएं रहती हैं ! इन महिलाओं को अविवाहित पुरुषों की तलाश है ! यहां एक भी अविवाहित पुरुष नहीं है, इसलिए ये लड़कियां पुरुषों को पैसे देकर भी शादी करने को तैयार हैं.

इस देश लड़कियां शादी के लिए तरसती है General Knowledge

इस गांव में महिलाओं की संख्या 600 है ! हालांकि शादी के लिए यहां की खूबसूरत महिलाएं कस्बे को छोडक़र नहीं जाना चाहती ! एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो वहां की लड़कियां चाहती हैं कि शादी के बाद लडक़ा उनके कस्बे में आकर उन्हीं के नियम-कायदों का पालन कर रहे ! इस गांव में शादीशुदा पुरुषों की संख्या भी काफी कम है ! इसलिए वो चाहती है कि मर्द ही उनके साथ आ कर रहें ! कस्बे की महिलाओं में ज्यादातर की उम्र 20 से 35 साल के बीच है !

घड़ी का आविष्कार सबसे पहले किस देश में हुआ था | GK In Hindi General Knowledge

पहले मुर्गी आई थी कि अंडा | GK In Hindi General Knowledge