बिस्किट का स्वाद चखने के लिए मिलेंगे 40 लाख रुपये | GK In Hindi General Knowledge

GK In Hindi General Knowledge बिस्किट का स्वाद चखने के लिए मिलेंगे 40 लाख रुपये : दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कोहराम मचा रखा है ! ऐसे में ना जाने कितने लोगों ने अपनी नौकरी खो दी हैं ! ऐसे अगर कोई आपसे कहे कि आपको नौकरी दी जा रही हैं साथ ही आपकी सैरली 40 लाख हो तो आप क्या कहेंगे !

बिस्किट का स्वाद चखने के लिए मिलेंगे 40 लाख रुपये | GK In Hindi General Knowledge

General Knowledge गजब की नौकरी, बिस्किट का स्वाद चखने के लिए मिलेंगे 40 लाख रुपये
General Knowledge बिस्किट का स्वाद चखने के लिए मिलेंगे 40 लाख रुपये

आप ना ही नहीं कर पाएंगे ! खास कर तब जब इस समय में लाखों लोगों की जिंदगी के साथ-साथ नौकरियों भी छीन रही है ! दरअसल, हाल ही में एक बिस्किट कंपनी ने नौकरी का विज्ञापन दिया है ! इतना ही नहीं साथ में एक ऑफर भी जिसके बारे में जान कर आप हैरान हो सकते हैं !

स्कॉटलैंड की है कंपनी

दरअसल, जॉब का ऑफर देने वाली इस कंपनी का नाम ‘बॉर्डर बिस्किट्स’ (Border Biscuits) है ! ये स्कॉटलैंड की स्तिथ है और ये कंपनी बिस्किट बनाने का काम करती हैं ! इसने मास्टर बिस्किटर (Master biscuiter) पद के लिए नौकरी के लिए आवेदन दिए हैं, जो काफी चौंकाने वाले हैं !

‘द इंडिपेंडेंट’ की सामने आई रिपोर्ट की माने तो मास्टर बिस्किटर के पद के लिए ऐसे कर्मचारी चाहिए जो बिस्किट का स्वाद चख सकें और कंपनी को बता सकें की इसमे क्या कमी है, लेकिन इस पद के लिए आवेदक को स्वाद और बिस्किट की समझ होनी सबसे जरूरी है !

मास्टर बिस्किटर का है पद : GK In Hindi

साथ ही इस कंपनी के प्रबंध निदेशक पॉल पार्किंस (Managing Director Paul Parkins) के मुताबिक ये नौकरी बिस्किट इंडस्ट्री (Biscuit Industry) में दिलचस्पी रखने वालों के लिए एक शानदार अवसर है ! साथ ही उनका कहना है कि हम ऐसे बिस्किट्स बनाना चाहते हैं जो हर किसी की पसंद बन जाएं और वो बस उसे ही खरीदें ! इसी के लिए एक अच्छे और स्वाद की जानकारी रखने वाले मास्टर बिस्किटर की जरूरत है !

40 लाख रुपये है तन्ख्वाय : General Knowledge 

GK In Hindi General Knowledge बॉर्डर बिस्किट्स (Border Biscuits) कंपनी इस पद के लिए आवेदक को 40 हजार पाउंड यानी लगभग 40 लाख रुपये का सालाना दे रही है ! इसके अलावा कंपनी के मुताबिक इस नौकरी में साल में 35 दिनों की छुट्टियां भी मिलेगी ! ऐसे में अगर ये जॉब किसी को मिलती है तो उससे ज्यादा किस्मत वाला शायद ही कोई होगा !

यह भी पढ़ें:- लड़कियां अपने पैर पर काला धागा क्यों बांधती है | यहां जानें GK In Hindi General Knowledge
Advertisement