Tik Tok का नया CEO किसे बनाया गया है  | Today Current Affairs In Hindi

Advertisement

टिक-टॉक एप के बारे में किसको नहीं पता ! एक छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक मनोरंजन के लिए इस एप का इस्तेमाल करते हैं ! यहां आपको तरह-तरह से टैलेंट दिखाने वालें लोगों की भीड़ अच्छी तादात में मिल जाएगी ! सॉग्स से लेकर डांस तक, किसी फिल्म के डॉयलॉग्स से लेकर फाइट सीन तक हर तरह की डबिंग आपको यहां मिल जाएगी, लेकिन जिस चाइनिज एप को आप रोजमर्रा में इस्तेमाल करते हैं क्या उसके सीईओ या मेकर्स के बारे में कुछ जानते हैं। नहीं जानते होंगे। कोई बात नहीं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं इस शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म के बारे में और इसके नए सीईओ के बारे में Tik Tok का नया CEO किसे बनाया गया है ।

Advertisement

Tik Tok का नया CEO किसे बनाया गया है  | today current affairs in hindi

टिक टॉक का नया CEO किसे बनाया गया है 
जानिए किसे बनाया गया है टिक टॉक का नया CEO!

जी हां, हाल ही में शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म टिक-टॉक एप के सीईओ बदल चुके हैं ! डिजनी स्ट्रीमिंग को काफी लंबे समय तक प्रमुख के तौर पर अपनी सेवा देने वाले केविन मेयर अब टिक-टॉक के नए सीईओ होंगे, जो अब इस शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म टिक-टॉक को संभालेंगे। इसके साथ ही वह बाइटडांस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे। साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टिक-टॉक की कपंनी का नाम बाइटडांस (ByteDance) है, जो शायद आपको पहले नहीं पाता होगा।

वहीं कंपनी की ओर से एक बयान में कहा गया है कि टिक-टॉक के वर्तमान अध्यक्ष एलेक्स झू अब बाइटडांस के वीपी का पदभार संभालेंगे। वह रणनीति और उत्पाद डिजाइन पर ध्यान केंद्रित करेंगे। वहीं केविन मेयर साल 2018 में डिजनी के डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर और इंटरनेशनल सेगमेंट को संभाल चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने ईएसपीएन प्लस और डिजनी प्लस के सफल लॉन्च किया, जिसके बाद अब वे टिक-टॉक का पद भार संभाल रहे हैं |

Advertisement

Tik Tok New CEO Name in Hindi

चलिए अब आपको एप से जुड़ी कुछ जानकारी बताते हैं ! भारत जैसे देश में टिक-टॉक बेहद पॉपुलर एप है ! इतना ही नहीं यहां इसके यूजर कू संख्या भी मिलियन्स में है ! इस एप पर आप 15 से 30 सेकेंड का एक वीडियो बना सकते हैं ! उसको किसी भी सोशल मीडिया साइट पर शेयर भी कर सकते हैं ! वहीं टिक-टॉक को पहले म्यूज्कलि के नाम से जाना जाता था. इस एप को चीन के शंघाई के रहने वाले दो दोस्त एलेक्स झू (Alex Zhu) और लुयू यांग (Luyu Yang) ने साथ मिल कर बनाया था. बाद में इसकी लोकप्रियता को देखते हुए साल 2017 में चीनी डेवलपर बाइटडांस द्वारा चीन के बाहर के बाजारों के लिए लॉन्च किया गया था.

बता दें कि बाइटडांस की स्थापना साल 2012 में झांग यिमिंग (Zhang Yiming) द्वारा की गई थी ! बाइटडांस कपंनी इंटरनेट पर मौजूद कई और पॉपूलर एप्स को चलाने के साथ-साथ चाइना के न्यूज चैनल्स के साथ काम करती हैं !  इस कंपनी की मार्केट वैल्यू कम से कम 78 बिलियन यूएस डॉलर तक है |

यह भी जानें :- पुलिस की वर्दी का रंग खाकी क्यों होता है

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here