लड़को के कुछ रोचक तथ्य क्या है, जो लड़कियों को पता नहीं है | GK In Hindi General Knowledge

GK In Hindi General Knowledge लड़को के कुछ रोचक तथ्य क्या है, जो लड़कियों को पता नहीं है : हर लड़के और लड़की में कई तरह की आदतें होती हैं ! सबके अंदर कई तरह की अलग-अलग आदतें पाई जाती हैं जो किस को पता नहीं होती, लेकिन आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में हम कुछ लड़को से जुड़े कुछ रोचक तथ्य (interesting fact) यानी कि ऐसे फैक्ट जो आजसे पहले अपने कभी नहीं पड़े होंगे !

लड़को के कुछ रोचक तथ्य क्या है, जो लड़कियों को पता नहीं है | GK In Hindi General Knowledge

लड़को के कुछ रोचक तथ्य क्या है, जो लड़कियों को पता नहीं है _ GK In Hindi General Knowledge

लड़को के कुछ रोचक तथ्य क्या है, जो लड़कियों को पता नहीं है _ GK In Hindi General Knowledge

some interesting facts about boys –

1). एक शोध से पता चला है कि महिलाओं की तुलना पुरुषो को तेजी से प्यार होता है !

2). क्या आपको पता हैं कि High Heels महिलाओं के लिए नहीं बल्कि पुरूषों के लिए बनाया गया था ! बाद में इसे महिलाओं ने पहनना शुरू कर दिया !

3). आपको जानकर हैरत होगी कि लड़के, लड़कियों की तुलना में अफवाह को तेजी से फैलाते हैं ! हालांकि वह कई बार गुस्सा भी हो जाते हैं जब उन्हें पता चलता है कि यह महज एक अफवाह है !

4). क्या आपको पता हैं लड़के झूट बोलने में महिलाओं से आगे होते हैं ! एक शोध से पता चला हैं कि लड़के महिलाओं से दुगना ज्यादा झूठ बोलते हैं !

5). किसी शर्मीले स्वभाव वाले लड़के के साथ कॉफी शॉप में बैठें और उनसे सवाल करें ! वह किसी Extravert की तुलना में ज्यादा आसानी से अपनी जिंदगी की किताब खोल देगा !

यह भी जानें :-  ऑपरेशन करने के बाद टांका लगाने के लिए कौन से धागे का उपयोग किया जाता है | GK in Hindi

GK In Hindi General Knowledge

6). महिलाओं को सजना और संवरना बहुत अच्‍छा लगता है ! किसी भी function में जाने के लिए महिलायें घंटों तक तैयार होती हैं, जबकि पुरुषों को तैयार होने में कम वक्‍त लगता है ! एक शोध की मानें तो हर दिन महिलायें तैयार होने के लिए 80 से 90 मिनट लगाती हैं जबकि पुरुष यह काम मात्र 30से 35 मिनट में कर लेते हैं !

7). पुरुष अपनी जिंदगी का एक साल लड़कियों को घूरने में निकाल देते हैं !

8). लड़के लड़कियों से ज्यादा बातें शेयर करते हैं, क्योंकि अगर वह किसी दूसरे लड़के की मदद लेंगे तो इससे समस्या खत्म नहीं होगी ! इससे यह भी पता चलता है कि लड़के ज्यादा कंफ्यूज होते हैं !

9). पुरुषों को महिलाओं से दुगना पसीना आता है !

लड़किया क्या सोचती है लड़को के बारें में, यहां जानें GK In Hindi

जब कोई लड़का लड़की को देखता है या उसे लाइक करने लगता है तो यह बात एक लड़की को बहुत आसानी से पता चल जाता है भले ही यह किसी को दिखे या ना दिखे। लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत ही अच्छा लगता है। और अपने लुक की तारीफ सुनना तो काफी ज्यादा अच्छा लगता है। लड़कियां बहुत ही ज्यादा शक करती है और लड़किया यह शक सिर्फ उसपे ही करती है जिसे वो कभी नहीं खोना चाहती।

यह भी जानें :- कोयले से बिजली का उत्पादन कैसे होता है | यहां जानें GK In Hindi General Knowledge

लड़कियों को शॉपिंग करना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है। लड़कियां पैसे बचाने के मामलों में लड़कों से कुछ कदम आगे होती है। लड़कियां अपने पहले प्यार को कभी नहीं भूला पाती।  लड़किया बड़ी बड़ी बातें करने या फेंकने वाले लड़कों से दूरी बनाए रखना पसंद करती है। लड़कियां अपने रिलेशनशिप के बारे में दूसरे लडको को बताना पसंद नही करती और चाहती है की दूसरे लडको को लगे कि वह सिंगल हैं। लड़कियां कभी भी यह नहीं चाहती कि उसके बॉयफ्रेंड से अच्छा उसकी दोस्त का बॉयफ्रेंड हो।

GK In Hindi General Knowledge

लड़कियों को इंतजार करना अच्छा नहीं लगता मगर जो लड़के किसी भी लड़की का इंतजार करता है तो वह उन्हें अच्छा लगता है। आमतौर पर लड़कियों को छोटे बच्चे बहुत ही पसंद होते हैं। लड़कियों को कहीं बाहर अपने प्रेमी का हाथ पकड़कर चलना अच्छा लगता है। लड़कियां बहुत ही इमोशनल होती है और इसी कारण से वह कई बार बेवकूफ भी बनती है। लड़की अगर लड़के के खराब जोक्स पर भी हंसे तो इसका मतलब यह है वह लड़की लड़के को पसंद करती है।

लड़कियां ज्यादा सीरियस लोगों से दोस्ती करना या प्यार करना पसंद नहीं करती। अक्सर लड़कियों को थोड़ा बिगड़ा और मस्तीखोर लड़के ही ज्यादा पसंद आते है। जब कोई लड़का किसी लड़की को उसके नाम से बुलाता है तो उसे बहुत अच्छा लगता है।

GK In Hindi General Knowledge चाहत इशारों में बताती है वह कभी भी सीधा नहीं कहेगी और आप उनकी इशारों की भाषा समझते है तो उन्हे काफी अच्छा लगता है। लड़कियां रोमांटिक लड़कों को ज्यादा पसंद करती है। लड़कियां खाने पीने की बहुत ही ज्यादा शौकीन होती है मगर अपने शरीर को पतला बनाए रखने के लिए वह सोच समझ कर ही खाती है।अगर कोई लड़की कहे कि वह दुखी है और अगर उसकी आंखों में आंसू ना दिखाई दे रहे हो तो समझो वह दिल से दुखी है।

यह भी जानें :- पान जलाकर खाने वाले का मुंह क्यों नहीं जलता है | यहां पढें GK In Hindi General Knowledge