मोबाइल पानी में गिर जाए तो क्या करें | GK In Hindi General Knowledge

0
31
मोबाइल पानी में गिर जाए तो क्या करें
मोबाइल पानी में गिर जाए तो क्या करें

GK In Hindi General Knowledge मोबाइल पानी में गिर जाए तो क्या करें :- आज हम आपको एक ऐसी जानकारी बताने जा रहे है ! जिस आप बहुत ही काम जानते होंगे दुनिया में 1,391.99 लोगों में से आज मिनिमम (99%) लोगो के पास में मोबाईल होंगे और वह फ़ोन महंगे से महंगे होंगे यदि वह मोबाईल पानी में गिर जाये तो क्या होगा ! तो आज हम आपको यह पटाने जा रहे है की अगर मोबाईल पानी में गिर जाये तो क्या होगा जाने इस के बारे में पूरी जानकारी

मोबाइल पानी में गिर जाए तो क्या करें | GK In Hindi General Knowledge

मोबाइल पानी में गिर जाए तो क्या करें
मोबाइल पानी में गिर जाए तो क्या करें

जब आप अपने फोन को पानी में डूबा हुआ देखते हैं तो दुनिया अचानक जम जाती है! चाहे वह पूल में हो, समुद्र में, या शौचालय में, आप जानते हैं कि अगले कुछ सेकंड में कुछ भी अच्छा नहीं होगा! आखिरकार, यह एक उच्च तकनीक वाला उपकरण है ! जिसकी कीमत बहुत अधिक है, और संभावना है कि इसे अनुपयोगी माना जाएगा। उल्लेख नहीं है! GK In Hindi General Knowledge कि आपकी सभी महत्वपूर्ण फाइलें चली जा सकती हैं! हो सकता है ! कि आप सीखना चाहें कि पानी से क्षतिग्रस्त फ़ोन को कैसे ठीक किया जाए!

आइए यह कहकर शुरू करें कि पानी से क्षतिग्रस्त फोन को बचाने की कोशिश एक सिक्का फ्लिप है! कुछ भी सकारात्मक परिणाम की गारंटी नहीं दे सकता है, लेकिन यह हमेशा एक कोशिश के काबिल है! हमारी आने वाली युक्तियाँ आपको सफलता के उच्च अवसर प्रदान कर सकती हैं!

फोन को पानी में गिराने के बाद क्या न करें | General Knowledge

GK In Hindi General Knowledge निम्नलिखित क्रियाओं का अर्थ कुल फ़ोन या उत्तरजीविता कहानी के बीच का अंतर हो सकता है! बेहतर होगा कि आप जो करते हैं उससे सावधान रहें! इससे पहले कि हम एक समाधान खोजने में कूदें, आइए उन बड़ी विफलताओं को रोकने का प्रयास करें जो आपके कारण हो सकती हैं!

  • फोन चालू न करें, जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है! बिजली के घटक काम करते समय पानी के साथ अच्छी तरह से नहीं खेलते हैं!
  • इसे या तो प्लग न करें! एक ही कारण के लिए।
  • कोई भी चाबियां न दबाएं। इससे फोन में पानी और बढ़ सकता है ! जितना हो सके फोन के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करना सबसे अच्छा है!
  • डिवाइस को हिलाएं या फूंकें नही  यह पानी को फोन के गहरे क्षेत्रों में भी धकेल सकता है ! विशेष रूप से ब्लो ड्रायर्स से बचने की कोशिश करें – न केवल ब्लोइंग पार्ट के कारण, बल्कि निम्नलिखित बिंदु के कारण भी!
  • फोन पर किसी भी तरह की गर्मी न लगाएं याद रखें ज्यादा गर्मी भी फोन को नुकसान पहुंचा सकती है!
  • GK In Hindi General Knowledge फोन को ज्यादा इधर-उधर न घुमाएं वही सौदा; आप नहीं चाहते कि पानी फोन के अंदर घूमे!

यह जानें :- कुत्ते रात में क्यों रोते है | जानें पूरी जानकारी GK In Hindi General Knowledge

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here