कुत्ते रात में क्यों रोते है | जानें पूरी जानकारी GK In Hindi General Knowledge

0
76
कुत्ते का रात में क्यों रोते है
कुत्ते का रात में क्यों रोते है

कुत्ते रात में क्यों रोते है  ;- आज हम आपको एक ऐसे रहस्य के बारे में बताने जा रहे है ! जिसे आपने अक्सर देखा होगा जी हा आपने कभी कुत्तों दिन में रोते हुए देखा है ! आपने अक्सर रातों में ही कुत्तों को रोते देखते है और उन्हें देख कर दर भी जाते है ! तो आप जानते कुत्ते रात में रोते क्यों है !आज हम आपको कुत्तों के रात में रोने की असली वजह बताते है जिससे कि आप ये जान सके कि कुत्तों के रोने से शकुन या अपशकुन नहीं होता बल्कि यह एक अंधविश्वास है और ये पड़ने के बाद आप भी कुत्तों के रोने को गलत नहीं मानेंगे।

कुत्ते रात में क्यों रोते है | जानें पूरी जानकारी GK In Hindi General Knowledge

कुत्तों को रोता सुनकर सबकी हालत खराब हो जाती है, सब ये सोचकर परेशान हो जाते हैं कि कुछ अनिष्ट होने वाला है। कुत्तों का रोना हम बहुत अशुभ मानते है बिना कारण जाने की कुत्तों के रोने का कारण क्या है बहुत सी भ्रांतियां हमारे समाज में कुत्तों के रोने से जुड़ी हुई हैं। ऐसा माना जाता है कि अगर कुत्ता रात में घर के सामने रोए तो घर या रिश्तेदार में किसी की मृत्यु होने वाली है। कुत्ते का रात में रोने का कारण बहुत से लोग यह भी मानते है |

GK In Hindi General Knowledge

कुत्ते को रात में भूत या पिशाच दिखाई देता है जिससे वो रोते है और इन्हीं सब कारणों से कुत्तों का रोना बहुत खराब माना जाता है। कुत्ते हमारे समाज में हमारे मित्र की तरह ही माने जाते है और इसलिए इनको सबसे विश्वसनीय कहा जाता है और कई बार यहां तक कहा जाता है कि कुत्तों का विश्वास करना चाहिए परन्तु मनुष्य का नहीं। फिर कुत्तों का रोना अपशगुन जैसे है गया?

दर्द में बुलाओ General Knowledge

GK In Hindi General Knowledge इसके अलावा जब कुत्ते को कुछ दर्द होता है या चोट लगती है ! तो वह चिल्लाता भी है और अपने साथियों को उनकी स्थिति के बारे में बताता है और उन्हें फोन करता है!

अकेलापन महसूस करने के बाद,

इंसानों की तरह कुत्ते भी अकेले रहना पसंद नहीं करते। इसलिए जब भी वह अकेलापन महसूस करता है ! तो अपने साथियों को बुलाने के लिए दौड़ पड़ता है।

बात ‘आत्मा’ की है GK In Hindi

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुत्ते जब अपने आसपास किसी आत्मा को देखते हैं तो रोने लगते हैं ! ऐसा माना जाता है कि इंसान आत्माओं को नहीं देख सकता लेकिन कुत्ते देख सकते हैं ! इससे लोग अपने आसपास कुत्ते को रोते हुए देखते हैं और उसे भगाने लगते हैं!

विज्ञान क्या कहता है

GK In Hindi General Knowledge GK Today Question Download Current Affairs In Hindi इसके बारे में विज्ञान की एक अलग राय है ! विज्ञान के अनुसार कुत्ते कभी रोते नहीं वे हंसते हैं! दरअसल, रात में ऐसी आवाज निकालकर वह दूर सड़क पर या इलाके में अपने अन्य साथियों को संदेश भेजता है!

यह भी जानें :- ब्रह्मांड और अंतरिक्ष मे क्या अंतर है | यहां जानें GK In Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here