Ben Stokes on MS Dhoni: बेन स्टोक्स ने MS धोनी को 2019 वर्ल्ड कप की हार के लिए ठराया ज़िम्मेदार!

Advertisement

Ben Stokes on MS Dhoni: बेन स्टोक्स ने हाल में अपनी नयी किताब ‘ऑन फायर’ में भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 मैच का जिक्र किया है, स्टोक्स धोनी के निशाना बना कर ये साफ लिखा है की धोनी इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जीतने को बिलकुल प्रयास नहीं कर रहे थे, महज जब धोने मैदान पर आये थे तो केबल भारत को 11 ओवर में 112 रन चाहिए थे, तब धोनी ने बहुत ही ख़राब बल्लेबाजी की थी, उन्होंने इस मैच में केबल 31 गेंद पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन ज्यादातर रन उन्होंने अखिरी ओवरों में बनाये थे जब मैच भारत के हाथ से लगभग निकल चुका था.

Advertisement

Ben Stokes on MS Dhoni

 

Advertisement

Ben Stokes on Virat or Rohit Sharma: बेन स्टोक्स ये भी बताया की मैच के बाद हमारे ड्रेसिंग रूम में मैच को लेकर बात हुई थी तो सीनियर प्लेयर ने बताया धोनी के खेलने का तरीका ये है, वो मैच को लास्ट तक ले जाना चाहते थे, और वैसे भी भारतीय टीम में मैच न भी जीतती है तो भी उनका नेट रन रेट पर कोई प्रभाब नहीं पड़ता इसलिए धोनी ने मैच को सीरियस नहीं लिया. इसलिए इस वर्ल्ड कप मैच में इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 337 रन बनाने के बाद 31 रन से जीत दर्ज की थी.

Ben Stokes on World Cup 2019: बेन स्टोक्स ने बताया जब रोहित शर्मा और विराट कोहली बैटिंग कर रहे थे तब हमे लग रहा था ये मैच हम हार जायेंगे, लेकिन हमारे गेंदबाज क्रिस वोक्स और जोफ्रा आर्चर ने बहुत ही सटीक गेंदबाजी की थी जिसमे हम उनकी साझेदारी तोड़ने में सफल हुए, जिनमे भारतीय बल्लेबाजों ने 138 रन की साझेदारी के लिए लगभग 27 ओवर निकाल दिए थे, उसके बाद धोनी और केदार जादव बैटिंग करने आये थे इन दोनों ने मैच को काफी पीछे धकेल दिया था, उन्होंने हमारी टीम पर दबाव डालने की कोई इच्छा नहीं दिखाई. वे हमारी रणनीति के मुताबिक खेल रहे थे.

 ben stokes on Virat Kohli or Rohit Sharma

स्टोक्स ने मैच के लिए भारतीय कप्तान कोहली को ज़िम्मेदार ठराया, बेन स्टोक्स ने बताया की मैच के बाद पुरस्कार समारोह में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैदान की 59 मीटर की सीमारेखा बहुत छोटा बताया था, जिसकी बजह हमारे रन स्कोर इतना हो गया, बेन स्टॉक ने कहा मैंने मैच के बाद ऐसी शिकायत कभी नहीं सुनी थी.

 ben stokes on world cup 2019

 

यह भी जाने – Lockdown 5.0 Update: कोरोना वायरस से निपटने के लिए मोदी सरकार ने की Lockdown 5.0 तैयारी

यदि आप SRBpost.com की इस पोस्ट से जुड़ा कोई सवाल पूछना चाहते है !

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here