Google kormo jobs app : जानिए गूगल कोरमो जॉब अप्प को डाउनलोड कैसे कर सकते हैं? और इसकी प्रोफाइल कैसे बनाई जाती हैं-

आप सभी जानते हैं देश में कोरोना का प्रकोप चल रहा हैं ऐसे में Coronavirus की वजह से लाखों लोगों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है। इस संकट की घड़ी में ऑनलाइन जॉब सर्च में वृद्धि हुई है। Kormo jobs एक गूगल का ही एप है, जहा पर आपको जॉब ऑफर या फिर जॉब vacancy के बारे में मालूम होगा, आपको सिर्फ इस अप्प में रजिस्ट्रेशन करना होगा और अपना अकाउंट बनाना होगा। जिसके बाद आप आपके प्रोफेशन अनुसार जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हो, और अपनी पसंदीदा जॉब पा सकते हो। ऐसे समय में युवाओं की मदद के लिए Google आगे आया है।

जानिए Google Kormo jobs app को download कैसे कर सकते हैं?

Google Kormo jobs app
Google Kormo jobs app

Google का Kormo App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, इस ऐप का लाभ उठाने के लिए व्यक्ति को अपनी कुछ जानकारियां भरकर खुद को रजिस्टर करवाना होगा। कोरमो जॉब्स ऐप में नौकरियों कि लिस्ट के साथ ही डिजिटल सीवी बनाने की सर्विस भी उपलब्ध है, जिसे ऐप के जरिए शेयर या प्रिंट भी किया जा सकता है।

इस app download करने के लिए आपको Playstore पर जाना होगा और वहा पर जाने के बाद आपको सिर्फ “Google kormo app” type करना होगा. उसके बाद आपके सामने जो पहला अप्प आयेगा उसे download करना होगा, और Kormo jobs app download होने तक wait करना होगा। इस अप्प की download size सिर्फ 6.6 MB है।

Google kormo jobs app profile कैसे बनाये

Google kormo jobs app में account/profile कैसे बनाए, उसके लिए आप सिर्फ निचे दिय गए step फॉलो करे और जाने Google Kormo jobs app क्या है-

  • app download करने के बाद ओपन करने के बाद आपको, आपके मोबाइल में जो भी Gmail आप लॉगिन हो, उस gmail यह ऐप automaticaly लेगा क्योंकि यह गूगल का ही ऐप है।
  • इसलिए आपको सिर्फ Continue a बटन पर क्लिक करना है.या फिर आपको नया अकाउंट बनाना है, तो आप नहीं जीमेल अकाउंट से ब्लॉक कर सकते हैं, या फिर नया अकाउंट बना सकते हो।
  • Continue के बटन पर क्लिक करने के बाद अब आपको पूछेगा ” What type of job are you looking for ” वहां पर आपको आप किस टाइप की जॉब ढूंढ रही है वो या फिर आपके जॉब प्रोफेशन के अनुसार option कों सिलेक्ट करना है और Continue के बटन पर क्लिक करना है,आप वहां पर आपके प्रोफेशन अनुसार 2-3 option सिलेक्ट कर सकते हो।
  • उसके बाद अब आपको वेयर डू यू वांट वर्क (Where do you want to work) मतलब आपको काम कहां करना है, उस City/ शहर के बारे में पूछेगा, अगर आपके शहर का नाम उस लिस्ट में नहीं है तो आपको सिर्फ आपकी लोकेशन कौन करनी है। None of the above के बटन पर क्लिक करना है, अब यह app आप की लोकेशन automatic ले लेगा।
  • उसके बाद आप सीधाGoogle kormo jobs app के DASHBOARD मैं जाओगे, जहां पर आपको बहुत सारी जॉब दिखाई देंगे, क्यू की आपने वहां पर आपकी लोकेशन ऐड की है इसलिए यह आपके selected area के जॉब दिखाएगा।
  • अब आपको आपकी प्रोफाइल Complete करनी है इसके लिए आपको ” your Profile ” पर क्लिक करना है, your profile मैं आने के बाद आप आपकी basic detail भर सकते हो जैसे कि Full Name, Address, Mobile No, Gender.
  • वहां पर आप आपका resume अपलोड कर सकते हो, इसके लिए आपको सिर्फupload resume पर क्लिक करना है,और आपके फोन में से आपका resume सिलेक्ट करके, अपलोड करना है।
  • वहा पर आप आपके Education के बारे में बता सकते हो. और आपकी education detail भर सकते हो, अगर आपके पास Work Expierence तो आप वहा पर बता सकते हो।

Kormo jobs app के जनरल मैनेजर ने कहा,

आप सभी जानते हैं कोरोना का समय चल रहा ऐसे में कोरोना संकट के कारण जॉब सर्च का व्यवहार बदला है और कंपनी ने इसके मद्देनजर बदलाव किए है। हमने रिमोट इंटरव्यूइंग फीचर को इस ऐप में जोड़ा है। हम नई सुविधाओं और नौकरियों के साथ इसमें निवेश करना जारी रखेंगे ताकि इसके यूजर्स अपनी सुविधा का लाभ उठा सकें।

यह भी जाने –Sapna Choudhary : देसी क्वीन सपना चौधरी के कबूतरी डांस को देख दिल हारे फैन्स,सपना ने किया जबरदस्तो डांस
Small Business ideas: अपने गांव में ही शुरु करें ये 5 साइड बिजनेस, आपको कम पूँजी मे होगा लाखों का मुनाफा।
Farmer Success Story Of Buddhichand : बृद्धिचन्द ने शुरू की फूलों की खेती और आज उसी खेती से कमा रहें लाखों रूपयें-
नर्सिंग व्यवस्था पुनर्जीवित योजना : जानिए नर्स का क्या काम होता हैं, तथा नर्स बनने के लिए क्या करना होता हैं |
Advertisement