Biography of Ankita Lokhande : जानिए कैसा रहा अंकिता का टीवी शो पवित्र रिश्ता से Bollybood तक का सफर।

Biography of Ankita Lokhande टीवी शो पवित्र रिश्ता से पहचान बनाने के बाद अंकिता फिल्मी दुनिया में फिल्म मणिकर्णिका से कदम रखने जा रही हैं। अंकिता लोखंडे एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं। उन्होंने 2009 में ज़ी टीवी के सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से हिंदी सीरियल में मुख्य किरदार को अभिनय करने की शुरुआत की थी। , इस टीवी सीरियल में वह बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ नज़र आयीं थी।  अंकिता भारत में सबसे अधिक महंगी हिंदी टेलीविजन अभिनेत्रियों में से एक हैं। फिल्म में अंकिता झलकारी बाई का किरदार निभाती हुई नजर आने वाली हैं।  अंकिता ने इस सीरियल के बाद सोनी टीवी के डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा (सीजन 4)’ में भाग लिया था।

Biography of Ankita Lokhande

Biography of Ankita Lokhande
Life Information of Ankita Lokhande

Ankita Lokhande biography : अंकिता लोखंडे का जीवन परिचय 

अंकिता लोखंडे का जन्म 19 दिसंबर सन् 1984 को इंदौर में हुआ था। अंकिता एक महाराष्ट्र परिवार की रहने वाली लड़की हैं। अंकिता को बचपन से ही अभिनय का शौक था।अंकिता ने 2009 से अपने अभिनय की शुरुआत की थी और बहुत ही जल्द लोगप्रियता हासिल करके खुदको टॉप टीवी एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल कर लिया था। उनके पिता का नाम ‘शशिकांत लोखंडे’ हैं जो पेशे से एक बैंकर हैं। उनकी मां का नाम ‘वंदना पंडिस लोखंडे’ जो एक हाउसवाइफ होने के साथ साथ एक शिक्षिका भी हैं। उनका एक छोटा भाई और एक बहन है।

भाई का नाम ‘सोराज लोखंडे’ है और बहन का नाम ‘ज्योति लोखंडे’ है। पवित्रा रिशता के साथ, लोखंडे ने 2011 में झलक दिखला जा सीजन 4 में चुनाव लड़ा। उस साल उन्होंने कॉमेडी सर्कस में भी भाग लिया। 2013 में, वह प्रज्ञा के रूप में कपूर की लघु श्रृंखला एक थी नायका के एपिसोड में दिखाई दीं।

अंकिता सुशांत सिंह के साथ 6 साल रिलेशनशिप में रही

यह करीबन 6 साल तक सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रही, इसी के चलते लोगो मे काफी चर्चा भी होने लगी थी की अंकिता लोखण्डे और सुशांत की शादी होने वाली है दोनों एक दूसरे को पसंद करते है और उनकी शादी की फर्जी फोटो भी वाइरल हुई थी। हालांकि यह रिश्ता वर्ष 2016 में किन्ही कारणों की वजह से टूट गया। अंकिता और सुशांत की पहली मुलाकात पवित्र रिश्ता के सेट पर हुई थी, टीवी शो में सुशांत ने मुख्य किरदार ;मानव’  की भूमिका निभाई थी।

जानिए कैसा रहा अंकिता का Bollybood सफर

अंकिता लोखंडे संजय लीला भंसाली की अवधि ड्रामा पद्मावत (2018) में एक एक अहम किरदार के साथ अपनी भूमिका निभाई हैं। हालाँकि उसने फिल्म छोड़ दी, यह कहते हुए कि वह फिल्म की शुरुआत के लिए तैयार नहीं है। उसके बाद सन् 2018 में, अंकिता ने फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी’ में ‘झलकारीबाई’ के किरदार और कंगना रनौत के संयुक्त निर्देशन में बनी फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी में रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर आधारित एक महाकाव्य ड्रामा होगी। यह फिल्म अंकिता लोखंडे की डेब्यू फिल्म थी।

आखिरकार घोषणा की कि वह झलकारीबाई की भूमिका,  जिसमें नाटकीय प्रीमियर हुआ था। अंकिता लोखंडे ने साजिद नाडियाडवाला की एक्शन पैक्ड प्रोडक्शन Baaghi 3 (2020) में देखा जाने वाला है, जहा उन्हें श्रद्धा कपूर की बहन का किरदार अभिनय करते हुए देखा जायगा। उनके किरदार का नाम ‘नमिता शंकर’ बताया जा रहा है।

यह भी जाने – Zia Mody Biography : कॉर्पोरेट लॉ में निर्विवाद नेता के रूप में पहचान बनाने वाली जीया मोदी के बारे में जानिए
State Bank of India Home Loan के लिए SBI YONO App के माध्यम से अप्लाई करें और तुरंत बैंक मे पाए पैसे
Jaya Kishori : साध्वी जया किशोरी कौन हैं, स्टार कथावाचिका जिनके भजनों के करोड़ों हैं दीवाने
लॉकडाउन में सकारात्मक रहने के लिए अपनाये ये तरीके और खुश रहे – How to Stay Positive in Lockdown
Advertisement