Madhya Pradesh : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल के सफल 100 दिन पुरे हुए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल के सफल 100 दिन पुरे हुए : मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan के प्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में सौ दिवस पूर्ण होने पर श्री चौहान को केंद्रीय मंत्रियों पंचायत एवं ग्रामीण विकास श्री नरेंद्र सिंह तोमर, सामाजिक न्याय और अधिकारिता श्री थावर चंद गहलोत, संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री प्रहलाद पटेल, सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य सांसदों, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों, विधायक गणों ने हार्दिक शुभकामनाएं दी है। बता दें कि प्रदेश ने कई क्षेत्रों में प्रगति के नए कीर्तिमान स्थापित किए |

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल के सफल 100 दिन पुरे हुए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल के सफल 100 दिन पुरे हुए
CM शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल के सफल 100 दिन पुरे हुए

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में 100 दिन की इस अल्प अवधि में प्रदेश ने प्रगति के कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। एक और जहां विश्वव्यापी कोरोना संक्रमण को प्रदेश में करारी शिकश्त दी गई, उसकी संक्रमण दर को न्यूनतम 1.44 प्रतिशत पर लाकर खड़ा कर दिया वहीं दूसरी ओर प्रवासी मजदूरों को सफलतापूर्वक प्रदेश में लाकर उन्हें उनके कौशल के अनुरूप रोजगार उपलब्ध कराया गया। प्रदेश के सभी पंजीकृत किसानों का गेहूं समर्थन मूल्य पर खरीदने में प्रदेश ने ऑल टाइम रिकॉर्ड बनाया तथा पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

मंडी कानूनों में ऐतिहासिक परिवर्तन कर किसानों को उनकी फसल का अधिकतम मूल्य दिलाने का उल्लेखनीय कार्य किया गया। वहीं श्रम कानूनों में बदलाव कर एवं उद्योगों को सहूलियतें उपलब्ध करा कर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने एवं बड़ी संख्या में रोजगार सृजित करने का कार्य किया गया। गरीबों के कल्याण के लिए संबल योजना, किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण देने की योजना, ग्रामों के विकास की पंच परमेश्वर योजना को पुनः प्रारंभ किया गया।

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan Completed Successful 100 days

विद्यार्थियों को गत परीक्षाओं के अंकों के आधार पर अगली कक्षा में प्रवेश दिया गया (12वीं छोड़कर) तथा उन्हें ऑनलाइन शिक्षा के लिए ‘टॉप पैरंट एप’ एवं ‘डिजी लैप’ की सुविधा प्रदान की गई। महिला स्व सहायता समूहों को सशक्त करने के लिए 4 प्रतिशत ब्याज पर उन्हें ऋण देने की योजना बनाई गई, वहीं शहरी स्ट्रीट वेंडर्स के लिए बिना ब्याज के ऋण की व्यवस्था की गई। मुख्यमंत्री ने हर वर्ग का पूरा ख्याल रखा।

यह भी जानें :- शिवराज कैबिनेट में सिंधिया समर्थकों का दबदबा, कमलनाथ सरकार ने किया था अनदेखा

Indore Unlock 2.0 : इंदौर में आज से मिलेगी यह सुविधाएँ, इन चीज़ो पर लगेगी लगाम