CM Shivraj ने दिया समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का निर्देश, नहीं आनी चाहिए किसानों को कठिनाई

Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने किसानों को एक बहुत बड़ी राहत प्रदान की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने मध्य प्रदेश राज्य के सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य के सभी किसानों के धान की खरीदी समर्थन मूल्य पर की जानी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को साफ साफ कहा है कि किसानों को किसी भी प्रकार की कोई भी कठिनाई नहीं होनी चाहिए, इस बात का ख्याल रखा जाए। प्रदेश के मुख्यमंत्री का कहना है कि धान की खरीदी सहित किसानों को लाभ मिलना चाहिए और किसानों को किसी भी प्रकार का कोई कष्ट नहीं होना चाहिए।

CM Shivraj ने दिया समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का निर्देश, नहीं आनी चाहिए किसानों को कठिनाई

CM Shivraj ने दिया समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का निर्देश, नहीं आनी चाहिए किसानों को कठिनाई

बैठक के दौरान अधिकारियों को दिया निर्देश

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने आज अपने निवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ धान की फसल और धान खरीदी के संदर्भ में बैठक किया और समीक्षा बैठक के दौरान किसानों के हित का ध्यान रखते हुए धान के समर्थन मूल्य में खरीद करने के निर्देश जारी किए। ‌ उन्होंने कहा कि किसानों का एक-एक दाना खरीदा जाना चाहिए और इस बात का खास ख्याल रखा जाए कि किसानों को किसी भी प्रकार का कोई कष्ट ना होने पाए। इस बैठक के दौरान धान की फसल खरीदने से लेकर राशि के भुगतान और भंडारण तक की चर्चा की गई। मुख्यमंत्री के बैठक के बाद सीएम ऑफिस की ओर से ट्विटर अकाउंट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी।

सीएम ऑफिस ने एक ट्वीट कर दी जानकारी

शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के ऑफिस द्वारा टि्वटर अकाउंट के माध्यम से किसानों के धान की फसल को समर्थन मूल्य पर खरीदे जाने की जानकारी दी। ट्वीट में लिखा कि -“आज निवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ में प्रदेश में धान खरीदी के संबंध में बैठक कर इस समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने धान की खरीदी किसानों को राशि के भुगतान और उपार्जित धान के भंडारण के संबंध में विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि धान की खरीदी समर्थन मूल्य पर हो, किसानों से एक-एक दाना खरीदा जाए, धान खरीदी से किसान लाभान्वित हों, उन्हें कोई कठिनाई न आए, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।”

25 नवंबर से होगी धान की खरीद

मुख्यमंत्री (CM Shivraj Singh Chouhan) की समीक्षा बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि 25 नवंबर से राज्य में धान की खरीदी की जाएगी। धान की खरीदी के लिए 15 अक्टूबर तक किसानों द्वारा रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि धान खरीदी के केंद्र बढ़ाएं जाएंगे जिससे कि किसानों को लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। ‌ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को किसी भी स्थिति में समर्थन मूल्य से कम पैसे नहीं दिए जाएंगे और इस बात का पूरा ख्याल रखा जाएगा कि किसानों को लाभ हो। ‌ इसके साथ ही बता दे कि इस बार सरकार ने 40 लाख टन धान की फसल खरीदने का लक्ष्य रखा है। ‌वहीं पूरे प्रदेश में 145 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में खरीफ फसल की बुवाई की गई है। ‌

CM Shivraj ने की खेत सड़क योजना की घोषणा, नवनिर्मित सड़कों का किया ऑनलाइन लोकार्पण

Scindia ने लगाया Kamalnath पर गद्दारी का आरोप, कहा- केवल सप्ताह और तिजोरी की चिंता करते हैं कमलनाथ

MP By-elections 2020 : हाथरस मामले को लेकर उपचुनाव में उतरने वाली है कांग्रेस, भाजपा की बढ़ सकती है मुसीबत

पूर्व मंत्री PC Sharma ने लगाया BJP पर किसानों की खरीद का आरोप, भाजपा की “ईस्ट इंडिया कंपनी” से की तुलना

Advertisement