Madhya Pradesh : मंत्री इमरती देवी के फैन हुए सीएम शिवराज, जानिए क्या है पूरा मामला

Madhya Pradesh : मंत्री इमरती देवी के फैन हुए सीएम शिवराज | शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने मंत्रियों को संबोधित किया जिसमें उन्होंने मंत्री इमरती देवी की काफी तारीफ की। जबकि इमरती देवी ज्योतिरादित्य सिंधिया की समर्थक विधायक है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्री इमरती देवी के फैन हो गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास मंत्री Imrati Devi की कैबिनेट मीटिंग के दौरान जमकर तारीफ भी की। ‌आपको बता दें कि शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को संबोधित किया जिसमें उन्होंने मंत्री इमरती देवी की काफी तारीफ की। जबकि इमरती देवी ज्योतिरादित्य सिंधिया की समर्थक विधायक है।

Madhya Pradesh : मंत्री इमरती देवी के फैन हुए सीएम शिवराज

Madhya Pradesh : मंत्री इमरती देवी के फैन हुए सीएम शिवराज
मध्यप्रदेश : मंत्री इमरती देवी के फैन हुए सीएम शिवराज

इमरती देवी अब ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी पसंदीदा मंत्री बन गई हैं।‌ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैंने विभागों की समीक्षा की तो महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने जो विभाग की कठिनाइयां बताई उससे समझ में आया कि वह बहुत गहराई तक अपने विभाग में काम कर रही हैं। यह सारी बात है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को आयोजित कैबिनेट मीटिंग में कही।

कौन है मंत्री इमरती देवी और क्यों मुख्यमंत्री ने की तारीफ

मंत्री Imrati Devi के फैन हुए सीएम शिवराज
Madhya Pradesh : मंत्री इमरती देवी के फैन हुए सीएम शिवराज

 

मध्यप्रदेश में महिला एवं बाल विकास मंत्री Imrati Devi ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक विधायकों में शामिल विधायकों में से एक हैं। ‌ आपको बता दें कि कुछ समय पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रियों से कहा था कि वह जुलाई माह में अपने विभागों को अच्छे से समझ लें और अगस्त के महीने में सभी विभागों की समीक्षा स्वयं करें। ‌इस समीक्षा के दौरान जब मुख्यमंत्री ने इमरती देवी से उनके विभाग की जानकारी ली तो वह इमरती देवी के कार्यप्रणाली से काफी प्रभावित हुए और कैबिनेट की बैठक में जमकर इमरती देवी की तारीफ की। ‌

इमरती देवी शिवराज कैबिनेट में सिंधिया कोटे की मंत्री हैं इससे पहले भी कमलनाथ सरकार में वह महिला एवं बाल विकास मंत्री के पद पर थीं। हालांकि इमरती देवी की शिक्षा को लेकर कई बार सवाल भी खड़े हुए हैं। मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने सभी मंत्रियों को कहा कि वह अपने विभाग और अपने कामों को लेकर सजग रहें। ‌सभी अपने विभागों की समीक्षा करें और सारी जानकारी मीडिया के साथ साझा भी करें। ‌उन्होंने कहा कि सभी मंत्री हर सोमवार को अपने विभाग की समीक्षा करें। कहा कि प्रत्यक्ष रूप से जनता से नहीं जुड़ पाने पर मीडिया व सोशल मीडिया माध्यमों का भरपूर उपयोग करें।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा आत्म निर्भर एमपी पर फोकस:-

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप के लिए काम करना शुरू कर चुके हैं। ‌सीएम ने कहा कि आत्म निर्भर एमपी के रोड मैप के लिए बने ग्रुप में आप सभी मंत्री किसी ना किसी ग्रुप में है।‌ आप जिस भी ग्रुप में हैं मीटिंग करके आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश रोड मैप का काम शुरू कर दें।‌ मुख्यमंत्री ने कहा कि देश भर के विशेषज्ञों ने नीति आयोग के सदस्यों ने हमें भरपूर सहयोग दिया है आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप के लिए बनाए गए चारों ग्रुप के लिए सुझाव मिले है, जनता से भी सुझाव मिल रहे हैं। उन्होंने कहा मंत्री बनना सौभाग्य की बात होती है, 8 करोड़ की जनसंख्या में हम 33-34 मंत्री है आपका एक-एक क्षण महत्वपूर्ण है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विभाग सभी कार्यक्रम वर्चुअल करें, कहीं भी भीड़ इकट्ठा ना करें। ‌सीएम ने मन्त्रियों से कहा कि आप जब भी एमएलए-एमपी से मिलें तो भीड़ इकट्ठी न होने दें। कोई भी एमएलए और एमपी वल्लभ भवन में भीड़ लेकर के न आए आपको यह आग्रह करना है। कोरोना वायरस को लेकर सावधानी जरूरी है।