MP Board 12th New Time Table : 12वी के बचे हुए पेपर के लिए जारी किया टाइम टेबल

Advertisement

MP Board 12th New Time Table : माध्यमिक शिक्षा मंडल ( MP Board ) ने लम्बे इंतजार के बाद आख़िरकार कक्षा 12वी की परीक्षा सम्बंधित अधिसूचना जारी कर दी है ! मंडल ने अपने इस नोटिफ़िकेशन में 12वी की परीक्षाओ की नई तिथियों का एलान ( MP Board 12th Exam Notification ) भी कर दिया है ! MP Board को देशव्यापी लॉक डाउन के कारण मध्यप्रदेश में कक्षा 10 वी/12वी की परीक्षाओं को रोकना पड़ा था ! इसी कारन इन कक्षाओं के कुछ विषयो के पेपर बचे हुए है !

Advertisement

MP Board 12th New Time Table

"<yoastmark

मध्यप्रदेश बोर्ड ने अपने इस नोटिफ़िकेशन में 12वी के बचे हुए पेपर के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है ! माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपनी इस अधिसूचना ( MP Board 12th Exam Notification ) में कहा है की कक्षा 12वी के शेष पेपर के लिए परीक्षा का आयोजन जून में 8 जून से 16 जून के बिच किया जायेगा ! MP बोर्ड विषयवार रूप से टाइम टेबल जल्द जारी करेगा ! इस दौरान सभी विद्यार्थियों का उपस्थित रहना आवश्यक है  ! इस दौरान केवल बचे हुए पेपर ही होंगे ! जिन विषयो के पेपर हो चुके है अब उन विषयो के लिए दोबारा पेपर नहीं होंगे ! साथ ही बोर्ड ने कहा है की कक्षा 12वी का रिजल्ट जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में घोषित किया जायेगा !

Advertisement

10वी की परीक्षा निरस्त , अब नहीं होंगे पेपर

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वी के बचे हुए पेपर न कराने का फ़ैसला लिया है ! बोर्ड ने सभी अटकलों को दूर करते हुए कहा की अब सत्र 2019-20 के लिए कक्षा 10वी की परीक्षा नहीं होगी ! इस कक्षा के सभी छात्रों को बिना परीक्षा के पास किया जायेगा ! इसमें उन विद्यार्थियों को भी पास किया जायेगा जो विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा के दौरान अनुपस्थित थे ! सभी विद्यार्थियों को आंतरिक मूल्यांक के आधार पर अंक दिए जायेंगे !

यह भी जाने – MP 9th-11th General Promotion : बिना परीक्षा सभी पास , जाने अपना रिजल्ट 

यदि आप SRBpost.com की इस पोस्ट से जुड़ा कोई सवाल पूछना चाहते है ! या आप को अन्य जानकारी चाहते है तो निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है !

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here