MP By-election 2020 : सांची में हो रहा है चौधरी v/s चौधरी का मुकाबला, दोनों ही पार्टियां कर रही जीत के दावे

Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश में 28 सीटों को लेकर उप चुनाव (MP By-election 2020) का बिगुल बज चुका है और कांग्रेस पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी दोनों ही अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। दोनों ही पार्टियां जनता के बीच में अच्छा प्रदर्शन करने का दावा कर रही है और जनता का समर्थन पाने की पुरजोर कोशिश में जुट गए हैं। ‌ बता दें कि मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों में सांची विधानसभा सीट को लेकर चुनावी हलचल तेज होने लगी है। ‌सांची विधानसभा सीट में इस बार मुकाबला दिलचस्प हो चुका है क्योंकि यहां पर चौधरी v/s चौधरी का मुकाबला होने जा रहा है। ‌दिलचस्प बात तो यह है कि दोनों ही चौधरी जीत का दावा कर रहे हैं और दल बदल कर एक चौधरी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए हैं।

MP By-election 2020 : सांची में हो रहा है चौधरी v/s चौधरी का मुकाबला, दोनों ही पार्टियां कर रही जीत के दावे

MP By-election 2020 : सांची में हो रहा है चौधरी v/s चौधरी का मुकाबला, दोनों ही पार्टियां कर रही जीत के दावे

मुकाबला होगा दिलचस्प

सांची विधानसभा सीट में होने वाले चौधरी v/s चौधरी मुकाबले को बेहद ही दिलचस्प बताया जा रहा है। ‌बता दें कि इन दोनों चौधरियों में कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए प्रभु राम चौधरी (PRABHU RAM CHAUDHRY) और कांग्रेस पार्टी के मदन लाल चौधरी (MADAN LAL CHAUDHRY) एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं। सबसे खास बात तो यह है कि सांची विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है और ऐसे सीट पर दोनों ही चौधरी जीत का दावा करते हुए नजर आ रहे हैं।

बता दें कि इस सीट में हमेशा चौधरी और शेजवार का मुकाबला होता था मगर अब इस सीट पर चौधरी और चौधरी का मुकाबला हो रहा है। बता दें कि पहले इस सीट से कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रभु राम चौधरी चुनाव लड़ा करते थे मगर भाजपा में शामिल होने के बाद वह भाजपा की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं।

अनुसूचित जाति आरक्षित सीट है सांची विधानसभा

आपको बता दें कि इस सांची विधानसभा सीट को अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित किया गया है और इस सीट पर उपचुनाव (MP By-election 2020) काफी अहम माना जा रहा है। ‌ जानकारी के लिए बता दें कि इस सीट में मदन लाल चौधरी साल 2015 में पंचायत सदस्य का चुनाव जीत चुके हैं और उनकी पत्नी भी इस क्षेत्र से जिला पंचायत की सदस्य रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी को उम्मीद है कि मदन लाल चौधरी (MADAN LAL CHAUDHRY) इस क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी को मजबूती प्रदान कर सकते हैं। आपको बता दें कि मदन लाल चौधरी का राजनीतिक सफर प्रभु राम चौधरी से काफी ज्यादा है और कांग्रेस पार्टी ने मदन लाल चौधरी पर काफी अधिक भरोसा जताया है।

बीजेपी कर रही है एक तरफा चुनाव जीतने का दावा

रायपुर कांग्रेस पार्टी विधानसभा सीट में जीतने का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी एक तरफा चुनाव जीतने का दावा कर रही है। ‌ऐसी बात सामने आ रही है कि कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए प्रभु राम चौधरी से क्षेत्र की जनता काफी आक्रोशित है और इसी कारण उनको चुनाव प्रचार के लिए भी कार्यकर्ता नहीं मिल पा रहे ऐसे में कांग्रेस पार्टी को काफी अधिक फायदा होने की संभावना जताई जा रही है। मगर दूसरी तरफ देखे हैं तो सांची विधानसभा में बीजेपी हमेशा जीत की आई है और बीजेपी का मानना है कि प्रभु राम चौधरी (PRABHU RAM CHAUDHRY)  के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद इस सीट के जीतने की संभावना और अधिक प्रबल हो गई है।

Jyotiraditya Scindia के बयान से मची Congress में खलबली, BJP के प्रचंड जीत का किया दावा

CM Shivraj ने की तुलसीराम सिलावट के लिए वोट अपील, कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

MP By-elections 2020 : कांग्रेस ने बागी विधायकों को लेकर हाईकोर्ट में दायर की याचिका, बागी विधायकों पर कार्रवाई की मांग

पूर्व मंत्री PC Sharma ने लगाया BJP पर किसानों की खरीद का आरोप, भाजपा की “ईस्ट इंडिया कंपनी” से की तुलना

Advertisement