Raju Srivastava Death : राजू श्रीवास्तव ने दुनिया को कहा अलविदा, हार गए जिंदगी की जंग

Raju Srivastava Death : 41 दिन की लंबी लड़ाई में राजू श्रीवास्तव ( Raju Srivastava ) हार गए ! कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ( Comedian Raju Srivastava ) का 58 साल की उम्र में एम्स, दिल्ली में निधन हो गया ! उनके परिवार ने इसकी पुष्टि की है ! सीने में दर्द होने और जिम वर्कआउट ( Gym Workout ) के दौरान गिर जाने के बाद उन्हें 10 अगस्त को दिल्ली के एम्स ( AIIMS ) में भर्ती कराया गया था ! तब से वह लगातार डॉक्टरों की निगरानी में थे !

Raju Srivastava Death

Raju Srivastava Death

Raju Srivastava Death

पीएम मोदी ( PM Modi ) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं और फिल्मी जगत की हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया ! राजू श्रीवास्तव ( Raju Srivastava Family ) की पत्नी, बेटा और बेटी दिल्ली एम्स में पहुंच गए हैं ! बताया जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार कल सुबह 9.30 बजे दिल्ली में किया जाएगा !

कभी ठीक होने की आशा

कुछ समय पहले कहा जा रहा था कि राजू ( Raju Srivastava ) की तबीयत में सुधार होने लगा है ! उसके शरीर के अंगों में भी हलचल थी, लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ने से सभी घबरा गए ! परिवार के सदस्यों से लेकर दोस्तों, रिश्तेदारों और प्रशंसकों तक उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे थे ! अब उनके निधन ( Raju Srivastava Died ) की खबर से पूरे देश में सन्नाटा पसरा हुआ है !

विश्वास नहीं होता (Raju Srivastava Death)

आपको बता दें कि Raju Srivastava 10 अगस्त को अचानक जिम में बेहोश हो गए थे ! इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया ! जहां डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है ! इसके बाद कॉमेडियन ( Comedian ) को वेंटिलेटर पर रखा गया था ! राजू के परिवार में उनकी पत्नी शिखा और दो बच्चे, बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान हैं ! यह विश्वास करना कठिन है कि राजू अब हमारे बीच नहीं रहे !

भाई ने दी जानकारी

दीपू श्रीवास्तव ( Deepu Srivastava ) ने मीडिया से कहा, ‘करीब आधे घंटे पहले घरवालों ने मुझे फोन किया और उनके निधन की जानकारी दी. वह 40 दिनों से अधिक समय तक अस्पताल में भर्ती रहे ! बता दें कि अस्पताल के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सुबह करीब 10.20 बजे राजू श्रीवास्तव को मृत ( Raju Srivastava Died ) घोषित कर दिया गया !

राजू श्रीवास्तव ( Raju Srivastava ) का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था ! बचपन में उनका नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था ! राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था ! राजू को पहचान कॉमेडी ( Comedy ) शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली ! इस शो की सफलता के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा ! राजू श्रीवास्तव ने 1993 में शिखा श्रीवास्तव से शादी की ! उनके दो बच्चे हैं !

राजू फिटनेस का ख्याल रखते थे

राजू श्रीवास्तव अपनी फिटनेस का काफी ख्याल रखते थे ! जिम और वर्कआउट ( Gym Workout ) करना नहीं छोड़ा ! वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे और उनका मकसद हमेशा फैंस को हंसाना होता था ! उनके Insta Account पर आपको कई फनी और फनी वीडियो देखने को मिल जाएंगे ! राजू श्रीवास्तव ( Raju Srivastava ) अब इन कॉमिक वीडियो ( Comic Video ) के जरिए फैंस की यादों में रहेंगे ! और राजू अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गया है !

राजू श्रीवास्तव को पहले से थी दिल की बीमारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Raju Srivastava को पहले से ही दिल की समस्या थी ! खबर है कि पहली बार उन्हें 10 साल पहले दिल की बीमारी के चलते मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था ! और दूसरी बार 7 साल पहले दिल की बीमारी ( Heart Problem ) के चलते उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था ! कहा जाता है कि राजू को डॉक्टरों की ओर से ऐसी कोई सलाह नहीं थी कि वह हैवी वर्कआउट से बचें ! जिस दिन वह वर्कआउट के दौरान बेहोश हो गए, वह सामान्य इंसान की तरह ही सामान्य थे !

यह भी जाने :- Akshay Kumar Emotionals : अक्षय कुमार के करीबी दोस्त का हुआ निधन देखे , खुद को कैसे संभाला