7th Pay Commission Arrears : कर्मचारियों की होगी बल्ले बल्ले, खाते में आ रहा 2 साल का DA Arrears

7th Pay Commission Arrears : सातवें वेतन आयोग एरियर ( 7th Pay Commission Arrears )लंबे समय से केंद्रीय कर्मचारी इस पर मांग कर रहे हैं लेकिन अभी तक इस पर फैसला नहीं लिया गया है ! सातवें वेतन आयोग को लेकर कर्मचारी काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे जिसमें अब इन कर्मचारियों की मांग पूरी हो गई है ! वर्कर यूनियन और प्रबंधन के बीच हुई बैठक में कर्मचारियों की मांग को स्वीकार कर लिया गया है ! वहीं अब कर्मचारियों को डीए एरियर ( DA  Arrears ) भुगतान के साथ-साथ कई अन्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा ! इस इंसेंटिव का लाभ मिलने के साथ ही कर्मचारियों की वेतन में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

7th Pay Commission Arrears

7th Pay Commission Arrears

7th Pay Commission Arrears

सातवें वेतन आयोग एरियर ( 7th Pay Commission Arrears ) के तहत मिली जानकारी के अनुसार टाटा स्टील जापानी कंपनी की संयुक्त उद्यम और स्टील परिसर में JCAPCPL वर्कर यूनियन और प्रबंधन के बीच बैठक हुई थी जिसमें प्रोत्साहन नामक पुरस्कार योजना के समझौते पर सहमति बनी वही इससे कर्मचारियों को काफी लाभ भी मिलेगा। आपको बता दें कि इस प्रोत्साहन राशि को दो भागों में बांटा गया है ! डीए एरियर ( DA  Arrears )पहले भाग में उत्पादन पर 1900 रुपए प्रति महीने उपलब्ध कराए जाएंगे जबकि ऊपरी ब्लॉक के लिए उत्पादन पर प्रोत्साहन राशि 2000 रुपए प्रति महीने दी जाएगी ! वहीं 3 महीने के आधार पर कर्मचारियों को इसका भुगतान करना होगा।

7th Pay Commission DA Latest Update

आपको बता दें कि वर्कर यूनियन और प्रबंधन के बीच हुए समझौते के तहत प्रोत्साहन राशि योजना 1 अप्रैल 2021 से लागू की गई है ! वहीं इसे 5 साल के लिए प्रभावी किया गया है डीए एरियर ( DA  Arrears ) इसके बाद इसकी समीक्षा की जाएगी ! ऐसे में अगस्त महीने में केंद्रीय कर्मचारियों (Central Employee) को 24 महीने का बकाया एरियर का भुगतान करने का फैसला लिया गया है।

 कर्मचारियों को मिलेगा 24 महीने का DA Arrear

बताया जा रहा है कि केंद्रीय कर्मचारियों को बैठक के बाद 24 महीने के सातवें वेतन आयोग एरियर ( 7th Pay Commission Arrears ) के भुगतान के साथ ही उनके खाते में एकमुश्त राशि देखने को मिल सकती है ! इसके साथ इस मामले में यह भी कहा गया है कि पिछले वर्ष में कर्मचारियों द्वारा कड़ी मेहनत की गई है ! इसके साथ ही कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए फैसला लिया गया है इस डीए एरियर ( DA  Arrears ) से सभी कर्मचारी काफी लाभान्वित होंगे।

Post Office KVP Plan 2023 : पोस्ट ऑफिस की इस योजना में करे निवेश, आपको मिलेगा डबल रिटर्न, यहां देखे

LIC’s Jeevan Anand Scheme : LIC की शानदार पॉलिसी, मात्र 45 रु के निवेश पर मिल रही 24 लाख की रकम, जाने

BSNL Recharge Plan Under 300 rs : BSNL के 300 रुपये से कम कीमत के दो प्लान, कॉल और डेटा मिलता है मुफ्त