केंद्रीय कर्मचारियों की खुशी का नहीं ठिकाना इस तारीख को DA में होगा तगड़ा इजाफा

7th Pay Commission Big Hike : केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों की एक बार फिर अब लॉटरी बदलती जा रही है, महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) जो किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है ! केंद्र की मोदी सरकार अब जल्द ही डीए ( DA Hike ) और फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी करने जा रही है, जिससे बेसिक सैलरी में ठीक ठाक इजाफा होना संभव माना जा रहा है !

7th Pay Commission Big Hike

7th Pay Commission Big Hike

7th Pay Commission Big Hike

सरकार महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में 4 फीसदी का इजाफा करने वाली है, जिसका फायदा करीब 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा मिलेगा ! मानसूनी सीजन की विदाई के बीच यह राशि वरदान से कम नहीं होगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है ! सरकार ने आधिकारिक तौर पर यह डीए ( DA Hike ) बड़ा ऐलान किया है, जो किसी बड़ी राशि से कम नहीं होगा ! आपको बाकी डिटेल जानने के लिए कुछ जरूरी बातों को डालना होगा !

Dearness Allowance में होगी इतनी बढ़ोतरी

केंद्र की मोदी सरकार जल्द केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी करने जा रही है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है ! इसके बाद डीए ( DA Hike ) बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा, जिससे बेसिक वेतन में बढ़ोतरी देखन को मिल सकती है ! वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 42 फीसदी का फायदा देखने को मिलेगा !

7th Pay Commission Hike

इसका लाभ करीब 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को लाभ होगा ! सरकार ने आधिकारिक तौर तो महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) बढ़ाने का ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में 15 अक्टूरब तक का दावा किया जा रहा है ! अगर ऐसा हुआ तो फिर बल्ले-बल्ले हो जाएगी !

फिटमेंट फैक्टर में भी होगा इजाफा

केंद्रीय कर्मचारियों को डीए ( DA Hike ) के अलावा फिटमेंट फैक्टर में जल्द बढ़ोतरी होनी संभव माना जा रही है ! इसके बाद फिटमेंट फैक्टर में 2.0 गुना से बढ़कार 3.0 गुना हो जाएगा, जिससे कर्मचारियों की मौज आना संभव माना जा रहा है ! इस हिसाब से आपकी बेसिक सैलरी 18 हजार रुपये है तो 8,000 की बढ़ोतरी होनी की संभावना है ! सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो यह महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) ऐलान नहीं किया है, लेकिन समचारों में जल्द का दावा किया जा रहा है !

EPFO Interest Rate Update : EPFO ने दिया ब्याज को लेकर नया अपडेट, जानकर खुशी से झूम उठे खाताधारक

PPF Account Holders : पीपीएफ अकाउंट होल्डर्स होंगे मालामाल ब्याज बढ़ोतरी पर मिला ताजा अपडेट

LIC की गजब की स्कीम बस एक बार करें निवेश, फिर हर महीने मिलेगी पेंशन