7th Pay Commission Hike News : कर्मचारियों के DA में 3% का इजाफा, यहाँ देखें पूरी जानकारी

7th Pay Commission Hike News : महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) लगातार केंद्रीय कर्मचारियों तथा पेंशन भोगियों के लिए मीडिया पर कुछ ना कुछ जानकारी जानने को मिल रही है ऐसे में अगर आप भी कोई केंद्रीय कर्मचारी है या फिर पेंशन भोगी है या फिर अन्य कोई और तो आज की यह जानकारी आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी साबित होने वाली है क्योंकि महंगाई भत्ते ( DA Hike ) की बढ़ोतरी को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी हमें जानने को मिली है !

7th Pay Commission Hike News

7th Pay Commission Hike News

New 7th Pay Commission Hike News

मीडिया पर कई प्रकार के दावे किए जा रहे हैं कि महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में बढ़ोतरी 3% होगी तथा महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी 4 प्रतिशत भी हों सकतीं हैं ! ऐसे में आज इस लेख के अंतर्गत हम महंगाई भत्ते ( DA Hike ) से जुड़ी अनेक महत्वपूर्ण जानकारियों को जानेंगे ! महंगाई भत्ते से जुड़ी संपूर्ण जानकारी को जानने के लिए इस लेख को अंतिम तक जरूर पढ़ें

7th Pay Commission

हिमाचल प्रदेश सरकार के द्वारा हाल ही में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी जारी की गई है महत्वपूर्ण जानकारी यह है कि वन निगम के कर्मचारीयों के महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में बढ़ोतरी कर दी गई है हिमाचल प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के द्वारा जनवरी 2022 से 3% महंगाई भत्ते ( DA Hike ) की बढ़ोतरी की मंजूरी दी गई है ! इस महत्वपूर्ण जानकारी को जारी किए जाने के साथ ही अनेक प्रकार के महत्वपूर्ण फैसले भी हिमाचल प्रदेश सरकार के द्वारा लिए गए !

Dearness Allowance Hike News

यहां तक की कर्मचारियों को वर्ष 2022-23 के लिए निदेशक मंडल के द्वारा बोनस दिए जाने का फैसला भी लिया गया है ! इसके अतिरिक्त वन निगम के अंतर्गत कर्मचारियों की कमी के लिए भी फैसला लिया गया है महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) कि अन्य वन कर्मचारी की नियुक्ति बहुत जल्द की जाएगी तथा वन निगम को और मजबूत बनाने के लिए सरकार के द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा ! बोनस के फैसले की वजह से अनेक हिमाचल प्रदेश के वन कर्मचारियों को फायदा मिलेगा !

केंद्रीय कर्मचारियों के Dearness Allowance में बढ़ोतरी कब की जाएगी

सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के आधार पर केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) की बढ़ोतरी का इंतजार है कि आखिर में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कब की जाएगी, तो खबरों के मुताबिक जानकारी मिली है कि नवरात्रि से पहले पहले भारत सरकार के द्वारा महंगाई भत्ते ( DA Hike ) की बढ़ोतरी को लेकर ऐलान कर दिया जाएगा संभावना है कि तीन प्रतिशत महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाएगी अगर 3% महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाती है तो ऐसी स्थिति में केंद्रीय कर्मचारियों तथा पेंशन भोगियों को 45% महंगाई भत्ता मिलना शुरू हो जाएगा !

एक करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों तथा पेंशन भोगियों को मिलेगा फायदा

जी हां जब महंगाई भत्ते ( DA Hike ) की बढ़ोतरी को लेकर ऐलान किया जाएगा तो उसका फायदा एक करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों तथा पेंशन भोगियों को मिलेगा ! महंगाई की दर बढ़ती ही जा रही है जिसके चलते सभी कर्मचारियों तथा पेंशन भोगियों की आर्थिक स्थिति पर भी प्रभाव देखने को मिल रहा है ऐसे में बहुत जल्द फैसला आने वाला है ! महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी को लेकर अनेक प्रकार के दावे मीडिया पर किए जा रहे हैं लेकिन महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) की बढ़ोतरी का अंतिम निर्णय केवल और केवल सरकार के द्वारा ही जारी किया जाएगा !

PPF Account Deposit : हर महीने जमा करें 5,000 रुपये, पाएं 42 लाख रुपये, जानें पूरी स्कीम

LIC’s Dhan Varsha Scheme : जल्द ही बंद हो जाएगी LIC की यह पॉलिसी, जल्द करे अप्लाई, जाने पूरा प्रोसेस

Post Office RD Account : Post Office RD से होगी डेढ़ लाख की कमाई, हर महीने लगाने होंगे सिर्फ 2,000 रु