7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की खुशी का नहीं ठिकाना डीए पर मिली चमत्कारिक न्यूज

7th Pay Commission : केंद्र की मोदी सरकार की ओर से अब जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) में बढ़ोतरी होने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है ! माना जा रहा है कि मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के डीए ( Da Hike ) के साथ-साथ फिटमेंट फैक्टर में इजाफा करने का मन बना लिया है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

7th Pay Commission

7th Pay Commission

7th Pay Commission

अगर ऐसा हुआ तो फिर यह साल केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगा ! चर्चा है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों के महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance )  में करीब 4 फीसदी का इजाफा किया जाना संभव है ! अगर ऐसा हुआ तो फिर बेसिक सैलरी में रिकॉर्डतोड़ इजाफा देखने को मिलेगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

डीए पर मिलेगी गुड न्यूज

मोदी सरकार की तरफ से अब जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) 4 फीसदी का इजाफा देखने को मिल सकता है, जिसके बाद यह बढ़कर 46 प्रतिशत हो जाएगा ! इससे बेसिक सैलरी में रिकॉर्डतोड़ इजाफा होना संभव माना जा रहा है, जो किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगी ! वर्तमान में वैसे केंद्रीय कर्मचारियों को 42 फीसदी डीए ( DA Hike ) का फायदा मिल रहा है, जो किसी बड़ी राशि से कम नहीं होगी।

Dearness Allowance Update

सातवें वेतन आयोग के नियमानुसार, सालाना महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) में दो बार इजाफा होता है, जिसकी दरें 1 जनवरी और एक जुलाई से लागू मानी जाती हैं ! अब जो डीए ( Da Hike ) में बढ़ोतरी होगी, उसकी दरें एक जुलाई से लागू होना तय मानी जा रही हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

7th Pay Commission : फिटमेंट फैक्टर पर मिली खुशखबरी

केंद्र सरकार अब जल्द ही फिटमेंट फैक्टर ( Fitment Factor ) में भी तगड़ा इजाफा कर सकती है, जिससे बेसिक सैलरी में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी देखने को मिलेगी ! चर्चा है कि सरकार फिटमेंट फैक्टर में 2.60 गुना से सीधे 3 गुना कर सकती है, जिससे बेसिक सैलरी में बंपर इजाफा होना तय है ! कई साल से कर्मचारी संगठन महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) की मांग कर रहे हैं, जिस पर मुहर लगना तय माना जा रहा है।

PM Kisan 15वीं किस्त जारी होने से पहले करा ले ये काम वरना नहीं आयंगे खाते में पैसे जाने यहाँ