7th Pay DA Latest News : ख़ुशी से नाचे केंद्रीय कर्मचारी डीए और फिटमेंट फैक्टर पर आई गुड न्यूज.

7th Pay DA Latest News : कर्मचारियों के लिए खुशियों का पिटारा खुल ही गया ! महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) के नंबर्स जारी हो गए हैं ! जून 2023 के लिए AICPI Index का आंकड़ा जारी कर दिया गया है ! कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बंपर इजाफा हुआ है ! अब कन्फर्म है कि उन्हें 46 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता ( DA Hike ) मिलेगा ! उनके महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का तगड़ा इजाफा हुआ है !

7th Pay DA Latest News

7th Pay DA Latest News

7th Pay DA Latest News

माना जा रहा है कि सरकार इस बार 4 फीसदी महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) का ऐलान करने वाली है, इसके अलावा फिटमेंट फैक्टर ( Fitment Factor ) पर भी अच्छी खबर मिल सकती है ! अगर ऐसा होता है तो यह किसी बड़े तोहफे से कम नहीं होगा ! कर्मचारियों के लिए मानसून सीजन त्योहारी साबित होगा ! डीए ( DA Hike ) हालांकि मोदी सरकार ने आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई अपडेट नहीं दिया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में लगातार दावा किया जा रहा है !

Fitment Factor में वृद्धि होगी

केंद्र सरकार जल्द ही फिटमेंट फैक्टर ( Fitment Factor ) में बढ़ोतरी की घोषणा करने वाली है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है ! सरकार फिटमेंट फैक्टर को 2.60 गुना से बढ़ाकर 3 गुना करने की संभावना है ! महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) अगर ऐसा हुआ तो ये साल किसी बड़ी बूटी से कम नहीं होगा ! डीए ( DA Hike ) इससे केंद्रीय कर्मचारियों के मूल वेतन में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी होगी !

7th Pay Commission Latest News

कर्मचारियों की बेसिक सैलरी 18,000 रुपये से सीधे 26,000 रुपये हो जाएगी ! महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) इस हिसाब से कर्मचारियों की सैलरी में 8,000 रुपये का इजाफा तय माना जा रहा है ! डीए ( DA Hike ) इससे पहले फिटमेंट फैक्टर साल 2016 में लागू किया गया था ! 7 साल से किसी भी फिटमेंट फैक्टर ( Fitment Factor ) का फायदा नहीं मिला है, जिस पर सरकार विचार कर रही है !

इतना प्रतिशत होगा Dearness Allowance

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए ( DA Hike ) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी तय मानी जा रही है ! इसके बाद कर्मचारियों का फिटमेंट फैक्टर ( Fitment Factor ) 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा, जिसके बाद सैलरी में अच्छी खासी बढ़ोतरी होना तय है ! चर्चा है कि सरकार जुलाई महीने में ये बड़ी घोषणा कर सकती है ! जानकारी के लिए बता दें कि सरकार सालाना दो बार महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) बढ़ाती है, जिसकी दरें जनवरी और जुलाई से लागू होती हैं !

PF Balance Check : 2-3 दिन में आ सकता है पीएफ का ब्याज, इतने तरीकों से चेक कर सकते हैं

SBI Amrit Kalash Scheme : SBI की धमाकेदार स्कीम, निवेश पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न 31 दिसंबर उठाएं फायदा

Post Office की इस स्कीम पर मिल रहा है 8.2 फीसदी ब्याज, तुरंत देखें पूरी जानकारी