Axis Bank FD Rates : Fixed Deposit निवेशकों के लिए उपयोगी खबर बैंक ने जारी की नई FD ब्याज दरें

Axis Bank FD Rates : एक्सिस बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की राशि फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) के लिए एक टेन्योर की एफडी ब्याज दर में 15 बीपीएस की बढ़ोतरी की है ! एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) ब्याज दरों में संशोधन के बाद एक्सिस बैंक ने कहा है कि वह अपने ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक के टेन्योर पर एफडी ब्याज दरें ( FD Interest Rates ) में निवेश करने का मौका दे रहा है ! इन टेन्योर पर 3.5% से 7.20% के बीच ब्याज दरों का लाभ दिया जाएगा.

Axis Bank FD Rates

Axis Bank FD Rates

Axis Bank FD Rates

दरअसल, एक्सिस बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर ब्याज 0.50 फीसदी कम कर दिया है ! यह कटौती निश्चित अवधि की सावधि जमा पर की गई है ! एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) की नई ब्याज दरें 15 सितंबर 2023 से लागू हो गई हैं ! आइए जानते हैं कि एक्सिस बैंक 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी ब्याज दरें ( FD Interest Rates )पर क्या ब्याज दरें दे रहा है !

एक्सिस बैंक एफडी पर नई ब्याज दरें

एक्सिस बैंक की प्रस्तावित नई फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) ब्याज दरें 7 से 45 दिनों में मेच्योरिटी पर 3.50% ब्याज दिया जाएगा ! 46 से 60 दिनों में मेच्योर होने वाली एफडी के लिए 4.00% ब्याज दिया जाएगा ! एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) इसी तरह 61 दिन से तीन महीने तक की मेच्योरिटी वाली एफडी पर 4.50% एफडी ब्याज दरें ( FD Interest Rates ) की पेशकश की है ! वहीं, 3 महीने से 6 महीने की अवधि वाली एफडी पर 4.75% की ब्याज दरें दे रहा है.

Axis Bank FD Rates पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दरें

एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) एफडी निवेश करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त ब्याज दर का लाभ देता है ! बैंक के अनुसार वरिष्ठ नागरिकों के के लिए 7 दिनों से लेकर 10 साल तक के टेन्योर की फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर 3.50% से 7.95% के बीच एफडी ब्याज दरें ( FD Interest Rates ) दी जा रही है ! बैंक ने कहा कि 2 वर्ष से 30 महीने से कम टेन्योर पर हाईएस्ट ब्याज दर 7.95% देने की पेशकश की है.

3.5-7.20 फीसदी तक का मिलता है ब्याज

एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) की तरफ से की गई इस बढ़ोतरी के बाद 7 दिन से 10 साल तक की एफडी पर ब्याज दरें 3.5 फीसदी से 7.20 फीसदी हो गई हैं ! अगर आप ऑनलाइन फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) करवा रहे हैं तो कम से कम 5000 रुपये की एफडी करा सकते हैं ! वहीं अगर आप ब्रांच जाकर एफडी ब्याज दरें ( FD Interest Rates ) कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कम से कम 10 हजार रुपये की एफडी करानी होगी.

महीने भर पहले की थी एफडी ब्याज दरों में कटौती

इस बात तो बैंक ने एफडी ब्याज दरें ( FD Interest Rates ) बढ़ाई हैं, लेकिन करीब महीने भर पहले एफडी की दरों में कुछ कटौती की गई थी ! एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) ने 17 जुलाई 2023 को ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट यानी करीब 0.10 फीसदी की कटौती की थी ! यह कटौती 16 महीने से 17 महीने की एफडी के लिए की गई थी ! इस कटौती के बाद फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर ब्याज दर 7.20 फीसदी से घटकर 7.10 फीसदी हो गई थी.

Post Office केवल 2 लाख जमा करें और पाएं 90 हजार का ब्याज, जानें- कैसे

EPFO Calculation रिटायरमेंट के बाद आपको मिलेगी इतनी ज्यादा पेंशन, इस फॉर्मूले से समझें कैलकुलेशन

नवरात्र से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, DA में बढ़ोतरी को लेकर सरकार ने लिया फैसला