Bank of India FD Interest Rates : BOI ने चुपके से 2% बढ़ा FD दर, देखें अब कितना मिलेगा ब्याज

Bank of India FD Interest Rates : बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) जमा की ब्याज दर में बढ़ोत्तरी की है ! अगर आपका खाता बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) में है तो यह खबर आपके बहुत काम की है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर ब्याज दरों ( FD Interest Rate ) में वृद्धि की है। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई दरें 01.11.2022 से प्रभावी हैं। बदलाव के बाद बैंक अब 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की मैच्योरिटी वाली जमाओं पर 2.85% से 5.75% तक की ब्याज दरों ( Bank of India Fixed Deposit Interest Rate ) की पेशकश कर रहा है।

Bank of India FD Interest Rates

Bank of India FD Interest Rates

Bank of India FD Interest Rates

फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) ग्राहकों को बता दें कि पिछले कुछ सालों में FD की ब्याज दरों ( FD Interest Rate ) में काफी कमी आई है। लेकिन, अब ब्याज दरें फिर से बढ़ने लगी हैं। आइए आपको बताते हैं कि बैंक ने ब्याज दरों में कितना बदलाव किया है ( Bank of India Fixed Deposit Interest Rate ) ।

इस FD पर 7.75% तक मिलेगा ब्याज : Bank of India FD Interest

बैंक ने आज “स्टार सुपर ट्रिपल सेवन सावधि जमा” योजना की घोषणा की। इस फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) योजना के तहत 7.75% तक ब्याज दिया जा रहा है। बैंक 777 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर आम जनता को 7.25% ( FD Interest Rate ) और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75% की ब्याज दर का भुगतान कर रहा है ( Bank of India Fixed Deposit Interest Rate ) ।

जानिए क्या हैं Fixed Deposit नई ब्याज दरें

7 दिनों से 45 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) जमाओं पर बैंक अब 2.85% की ब्याज दर की पेशकश करेगा। 46 दिनों से 179 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 3.85% की ब्याज दर ( FD Interest Rate ) मिलेगी। 180 दिनों में 1 साल से कम समय में मैच्योर होने वाली जमा पर 4.60% और 1 साल से 2 साल से कम (555 दिनों को छोड़कर) में मैच्योर होने वाली FD पर 5.75% की ब्याज दर ( Bank of India Fixed Deposit Interest Rate ) का भुगतान किया जाएगा।

Advertising
Advertising

Fixed Deposit Interest Rate Check

बैंक ऑफ इंडिया 555 दिनों में मैच्योर होने वाली जमा पर 6.30% की ब्याज दर ( Bank of India Fixed Deposit Interest Rate ) की पेशकश कर रहा है और बैंक 2 साल से 3 साल ( 777 दिनों को छोड़कर ) के लिए 5.75% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 777 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाओं पर, BOI अब 7.25% की ब्याज दर का भुगतान करेगा और 3 साल से 5 साल में मैच्योर होने वाली एफ़डी जमा ( FD Interest Rate ) पर, BOI अब 6.25% की ब्याज दर का भुगतान करेगा। 5 साल से 10 साल में मैच्योर होने वाले फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) जमा पर अब 5.75 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा

Bank of India FD Interest : वरिष्ठ नागरिकों को होगा इतना लाभ

BoI ने अपनी वेबसाइट ( Bank of India Fixed Deposit Interest Rate ) पर उल्लेख किया है कि “वरिष्ठ नागरिकों को मौजूदा 50 बीपीएस के अलावा 3 साल और उससे अधिक के सभी कार्यकाल के लिए उनके खुदरा टीडी (2 करोड़ रुपये से कम) पर 25 बीपीएस अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान किया जाएगा ( FD Interest Rate ) । वरिष्ठ नागरिकों/कर्मचारियों/पूर्व कर्मचारियों/वरिष्ठ नागरिकों के लिए लागू अतिरिक्त दर का लाभ उठाने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) जमा की अवधि 6 महीने और उससे अधिक होनी चाहिए।

Fixed Deposit Interest Rate of BOI

बैंक ऑफ इंडिया ने फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दर ( Bank of India Fixed Deposit Interest Rate ) को स्पष्ट करने के लिए वेबसाइट पर भी उल्लेख किया है ! बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया है कि वरिष्ठ नागरिक एफ़डी ब्याज दर ( FD Interest Rate ) के लिए वरिष्ठ नागरिक / वरिष्ठ नागरिक कर्मचारी / पूर्व कर्मचारी पहले खाताधारक होने चाहिए और जमा के समय उनकी आयु 60 वर्ष से अधिक होनी चाहिए । वे ही इस वरिष्ठ नागरिक फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) का लाभ ले सकतें है !

Employee Pension Scheme 95 Update : पेंशन स्कीम में हुआ बदलाव, देखें EPS के नए नियम

>