Canara Bank FD Interest Rates : जानें केनरा बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर कितना ब्याज देता है यह है पूरी जानकारी

Canara Bank FD Interest Rates : केनरा बैंक घरेलू (Canara Bank Household) और साथ ही एनआरआई ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के सावधि जमा या सावधि जमा विकल्प प्रदान करता है ! इन जमाओं पर केनरा बैंक एफडी ब्याज दरें (Canara Bank FD Interest Rates) सभ्य हैं और अपने निवेशकों को गारंटीड रिटर्न प्रदान करती हैं ! केनरा बैंक वरिष्ठ नागरिकों को उच्च फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दर (Canara Bank Senior Citizens High Fixed Deposit Interest Rate ) प्रदान करता है ! यह केनरा बैंक में एफडी पर ब्याज की दर (Canara Bank FD Interest Rate) पर प्रकाश डालता है ! एक वर्ष तक, एफडी के लिए ब्याज की उच्चतम दर 5.40% है !

Canara Bank FD Interest Rates : जानें केनरा बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर कितना ब्याज देता है यह है पूरी जानकारी

Canara Bank FD Interest Rates - जानें केनरा बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर कितना ब्याज देता है यह है पूरी जानकारी
Canara Bank FD Interest Rates – जानें केनरा बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर कितना ब्याज देता है यह है पूरी जानकारी

केनरा बैंक की नियमित फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (Canara Bank’s Regular Fixed Deposit Scheme) को ऐसे लोगों को चुनना चाहिए, जो अपनी बचत को नगण्य जोखिम वाले सुंदर ब्याज कमाने के लिए निवेश करना चाहते हैं ! वरिष्ठ नागरिक सहित कोई भी व्यक्ति इस केनरा बैंक एफडी (Canara Bank FD) को शुरू कर सकता है क्योंकि इसमें निवेश करने के लिए केवल 1000 रुपये की आवश्यकता होती है ! यह नाबालिगों के लिए भी आदर्श है क्योंकि उनके नाम पर निवेश किया जा सकता है !

केनरा टैक्स सेवर डिपॉजिट स्कीम (Canara Tax Saver Deposit Scheme) को उन लोगों को चुनना चाहिए जो आयकर अधिनियम के तहत कर कटौती का दावा करना चाहते हैं ! यह नियमित वेतन वाले लोगों, कर देने वाले पेशेवरों और व्यापारियों के लिए सबसे उपयुक्त है ! हालांकि, केवल वे लोग जो 5 साल से पहले राशि निकालने की योजना नहीं बनाते हैं, उन्हें निवेश करना चाहिए क्योंकि यह 5 साल की लॉक-इन अवधि के साथ आता है ! केनरा कामधेनु डिपॉजिट स्कीम (Canara Kamadhenu Deposit Scheme) को उन लोगों द्वारा चुना जाना चाहिए जो लंबे समय तक निवेश पर न्यूनतम जोखिम के साथ ब्याज अर्जित करना जारी रखना चाहते हैं ! यह नियमित आय वाले लोगों के लिए आदर्श है जिनके पास स्वयं की बचत भी है ! केनरा आश्रय जमा योजना को वरिष्ठ नागरिकों (Canara Shelter Deposit Scheme Senior Citizens) को चुनना चाहिए जो जमा राशि पर अतिरिक्त ब्याज अर्जित करना चाहते हैं !

केनरा बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट रेट्स

भारत में केनरा बैंक की एफडी दरें
कार्यकाल सामान्य सार्वजनिक एफडी दरें वरिष्ठ नागरिक एफडी दरें
7 दिन से 14 दिन 3.50% 3.50%
15 दिन से 30 दिन 3.50% 3.50%
31 दिन से 45 दिन 3.50% 3.50%
46 दिन से 60 दिन 4.30% 4.30%
61 दिन से 90 दिन 4.30% 4.30%
91 दिन से 120 दिन 4.30% 4.30%
121 दिन से 179 दिन 4.30% 4.30%
180 दिन से 269 दिन 4.85% 5.35%
270 दिन से 364 दिन 4.85% 5.35%
1 साल 5.50% 6.00%
1 वर्ष 1 दिन से 1 वर्ष 364 दिन 5.50% 6.00%
2 साल से 2 साल 364 दिन 5.50% 6.00%
3 साल से 10 साल 5.45% 5.95%

केनरा बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरें – विशेष सुविधाएँ

  • सभी सावधि जमाओं पर प्रतिस्पर्धी ब्याज दर
  • केनरा बैंक की सावधि जमा (Canara Bank Fixed Deposit) 1000 रुपये से शुरू होती है जिसकी कोई ऊपरी सीमा नहीं है
  • एफडी राशि का 90 प्रतिशत तक ऋण सुविधा भी उपलब्ध है
  • परिपक्वता राशि प्राप्त करने के लिए आपके पति या परिवार के किसी अन्य सदस्य को नामित किया जा सकता है
  • एनआरओ, एफसीएनआर और एनआरई जमा सुविधा उपलब्ध है
  • ऑनलाइन और ऑफलाइन एफडी दोनों विकल्प उपलब्ध हैं |

केनरा बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट इंटरेस्ट रेट कैलकुलेटर

ऑनलाइन केनरा बैंक एफडी कैलकुलेटर (Canara Bank FD Calculator) का उपयोग करके, आप आसानी से अपने सावधि जमा (Fixed deposit) की परिपक्वता मूल्य की गणना कर सकते हैं ! एफडी कैलकुलेटर (FD calculator) को ध्यान में फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed deposit) की अवधि, केनरा बैंक एफडी दरों,(Canara Bank FD Rates,) जमा की गई राशि लेने और जमा राशि पर ब्याज की आवृत्ति समझौता द्वारा अवधि के अंत में परिपक्वता राशि निर्धारित करता है !

यह भी जानें : ICICI Bank FD Interest Rates : जानें आईसीआईसीआई बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट दर के बारे में की यह बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर कितना ब्याज देता है

Previous articleLIC Jeevan Akshay Annuity Policy : करें एक बार निवेश और पाएं हर महीने 5 हजार रुपए, जानिए क्या है पूरी पॉलिसी
Next articleफेवीक्विक अगर आंख में चला जाए तो क्या करना चाहिए | यहां जानें GK In Hindi General Knowledge