DA Arrear New Update : कर्मचारियों को मिलेगा 18 महीने का एरियर, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी

DA Arrear New Update : अगर आप कर्मचारी है ! तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल कर्मचारियों को 18 महिने का DA ( Dearness Allowance ) एरियर मिलेगा। जिसके चलते कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी ( DA Hike ) होगी। सरकार की ओर से आए इस अपडेट से जुड़ी पूरी जानकारी जानने के लिए खबर के साथ अंत तक बने रहे !

DA Arrear New Update

DA Arrear New Update

DA Arrear New Update

हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले खुशखबरी मिली है। राज्य के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में तीन फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। हिमाचल सरकार इसके लिए जल्द ही आदेश जारी करेगी। कर्मचारी लंबे समय से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी ( DA Hike ) का इंतजार कर रहे थे। महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की बढ़ोतरी से कर्मचारियों के वेतन में इजाफा होगा।

Dearness Allowance में 3 फीसदी की हुई बढ़ोतरी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वन निगम कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 फीसदी बढ़ा ( DA Hike ) दिया है। वन निगम कर्मचारियों को 1 जनवरी 2022 से 3 फीसदी महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। हिमाचल प्रदेश राज्य वन विकास निगम बोर्ड की 213वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए ! सीएम ने निगम के पात्र कर्मचारियों की सर्विस को नियमित करने का भी निर्णय लिया है। इसके साथ ही उन्हें बोनस का पेमेंट भी भी किया जायेगा।

मिलेगा 18 महीने का डीए एरियर : DA Arrear New Update

1 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी ( DA Hike ) के हिमाचल प्रदेश सरकार में वन विभाग के कर्मचारियों को 18 महीने का एरियर भी दिया जाएगा। इस मामले में जल्द ही आदेश जारी किये जायेंगे। कर्मचारियों को आदेश जारी होने की तारीख से बढ़े हुए ! वेतन का फायदा दिया जाएगा। ये 18 महीने का DA ( Dearness Allowance ) एरियर कर्मचारियों को किश्तों में दिया जा सकत है।

Dearness Allowance में चार फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान जल्द

वहीं, केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी बढ़ोतरी ( DA Hike ) का भी जल्द ऐलान हो सकता है। जुलाई छमाही के लिए महंगाई भत्ता 45 या 46 फीसदी तक कर सकती है। अभी DA ( Dearness Allowance ) 42 फीसदी है। सरकार दिवाली से पहले इसकी घोषणा कर सकती है।

यह भी जाने :- 

Post Office FD Account : Post Office की 5 साल की FD से होगी मोटी कमाई, मैच्योरिटी पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न

UP Vidhwa Pension Yojana List : खुशखबरी इन महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये, ऐसे चेक करें नाम

LIC Jeevan Umang Plan Benefits : LIC की इस पालिसी में 45 रुपये निवेश कर बने लखपति, जानें कैसे