DA Arrears : 18 महीने के DA एरियर पर आया बड़ा अपडेट हो गया कंफर्म, इस दिन खाते में आएगा पैसा

DA Arrears Latest News : अगर आप भी अपने 18 महीने के रुके हुए महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) एरियर का इंतजार कर रहे हैं तो इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है ! केंद्रीय कर्मचारियों और लाखों पेंशनर्स (7th Pay Commission) को उम्मीद है कि सरकार नए साल में कोरोना महामारी के दौरान रोके गए 18 महीने के डीए एरियर ( DA Arrear) का तोहफा दे सकती है ! इस साल बजट के बाद सरकार इस पैसे को कर्मचारियों के खाते में जारी कर सकती है !

DA Arrears Latest News

DA Arrears Latest News

DA Arrears Latest News

केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी मिली है ! लंबे इंतजार के बाद महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) पर मुहर लगने जा रही है ! केंद्र सरकार इसे हरी झंडी देने वाली है ! मोदी कैबिनेट में डीए एरियर ( DA Arrears ) में 4% की बढ़ोतरी को मंजूरी मिलेगी ! इसके बाद मार्च सैलरी में इसका भुगतान कर दिया जाएगा ! शुक्रवार शाम कैबिनेट की बैठक है ! केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता ( DA Hike ) बढ़कर 42% हो गया है

अधिकारियों के बीच हुई बातचीत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस डीए एरियर ( DA Arrears ) को लेकर कर्मचारियों की तरफ से कई बार मांग उठाई जा चुकी है ! इसके साथ ही वित्त मंत्रालय और संबधित विभाग के अधिकारियों के बीच में कई बार बातचीत हो चुकी है महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) और माना जा रहा है कि सरकार नए साल में इस पैसे को सीधे खाते में ट्रांसफर कर कती है !

सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार काफी समय से इस मामले को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकती है ! फिलहाल सरकार की ओर से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) और न ही इस पैसे को देने को लेकर किसी भी तरह के सिंग्नल दिया गया है ! डीए एरियर ( DA Arrears ) उम्मीद है कि कर्मचारियों की लगातार मांग की वजह से सरकार जल्द इसका पेमेंट कर सकती है !

3 किस्तों में किया गया था फ्रीज

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को यह पैसा 3 किस्तों में मिल सकता है ! महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) इस पैसे को 3 किस्तों में ही फ्रीज किया गया था ! कोव‍िड-19 महामारी के दौरान केंद्र सरकार के कर्मचार‍ियों का जनवरी 2020 से जून 2021 तक का डीए एरियर ( DA Arrears )  नहीं म‍िला है !

DA Arrears Latest News कितना मिल सकता है पैसा

सरकार की तरफ से यद‍ि केंद्रीय कर्मचार‍ियों के डीए ( DA Hike ) का बकाया पैसा देने पर सहमत‍ि बनती है तो उनके खाते में मोटी रकम आने की उम्‍मीद है ! लेवल-3 पर कर्मचारियों का डीए एरियर ( DA Arrears )  11,880 से 37,554 रुपये के बीच होने की उम्‍मीद है ! इसी तरह लेवल-13 या लेवल-14 के कर्मचार‍ियों का महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance )  एर‍ियर 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये तक हो सकता है !

PM Awas Yojana Beneficiary List 2023 : अब इन लोगों का बनेगा घर, नई लिस्ट में नाम चेक करें

PM Kisan Yojana Status Check 2023 : कैसे करे 15वी किस्त का स्टेटस चेक, जाने पूरी प्रक्रिया

Sukanya Samriddhi Yojana : बिटिया के नाम पर सुकन्या समृद्धि योजना में कितना जमा हुआ पैसा, ऐसे जानें

Hero New Karizma XMR : धमाल मचाने आ रही है Hero की यह धाकड़ बाइक नई हीरो करिज्मा, जानें डिटेल्स