DA Hike Big Update : डीए को लेकर होने वाला है बड़ा ऐलान, सरकारी कर्मचारियों का इंतजार खत्म

DA Hike Big Update : सरकारी कर्मचारियों  को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है ! सरकार की तरफ से महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) का ऐलान जल्द किया जा सकता है ! मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार की तरफ से सितंबर में डीए ( DA Hike ) का ऐलान किया जा सकता है ! हालांकि, अभी डीए को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है !

DA Hike Big Update

DA Hike Big Update

DA Hike Big Update

अब उन्हें अपने बढ़े हुए महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) का लंबा इंतजार नहीं करना होगा ! जुलाई 2023 के लिए बढ़े हुए महंगाई भत्ते ( DA Hike ) का ऐलान जल्दी हो सकता है ! हालांकि, अभी तक सरकार की तरफ से इस पर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है और न ही कोई तारीख तय हुई है ! लेकिन, चर्चा है कि इस बार इंतजार ज्यादा लंबा नहीं होगा ! बता दें, केंद्र सरकार साल में दो बार महंगाई भत्ते को रिवाइज करती है ! पहले जनवरी के लिए होता है

3% का डीए में हो सकता है इजाफा ( Dearness Allowance news)

जुलाई में खुदरा महंगाई दर 15 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था ! महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत बढ़ाया जा सकता है ! अगर ऐसा हुआ तो 45 प्रतिशत हो जाएगा ! बता दें, अगर डीए ( DA Hike ) का ऐलान हुआ तो यह 1 जुलाई 2023 से प्रभावी रहेगा !

आखिरी बार मार्च में Dearness Allowance 4% का इजाफा हुआ था

आल इंडिया रेलवेमन फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा ने डीए के सवाल में कहा था, “हम 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) बढ़ाने की डिमांड कर रहे हैं ! लेकिन डीए में बढ़ोतरी थोड़ा कम 3 प्रतिशत के आस-पास हो सकता है ! उम्मीद है कि डीए 3 प्रतिशत बढ़कर 45 प्रतिशत हो सकता है ! ” मौजूदा समय में केंद्रीय कर्मचारियों को 42 प्रतिशत डीए मिलेगा ! सेंट्रल गवर्नमेंट इम्पलॉयी के डीए ( DA Hike ) और डीआर में साल में 2 बार इजाफा किया जाता है ! बता दें, आखिरी बार डीए में 4 प्रतिशत का इजाफा मार्च में किया गया था !

DA Hike Big Update अक्टूबर तक नहीं करना होगा इंतजार

जुलाई 2023 से लागू होने वाला महंगाई भत्ते ( DA Hike ) का भुगतान अक्टूबर में होने की चर्चा थी ! लेकिन, अब चर्चा है कि इसका ऐलान सितंबर के महीने में ही हो सकता है ! सितंबर के अंत तक कैबिनेट अपना फैसला ले सकती है ! आंकड़ों को देखें तो महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का उछाल आया है ! लेकिन, जुलाई में रिटेल इन्फ्लेशन (CPI) 15 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है ! ऐसे में दावा किया जा रहा है कि सरकार महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा कर सकती है ! इससे महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) बढ़कर 45 फीसदी पहुंच जाएगा ! लेकिन, ये तर्क एक्सपर्ट की समझ से परे हैं !

Fixed Deposits Big News : 3 बैंकों ने बदल दी FD की ब्याज दरें, मिल रहा है 8 फीसदी से ज्यादा ब्याज

LIC Jeevan Akshay Plan : पेंशन की टेंशन ख़त्म, LIC की इस पॉलिसी से सुरक्षित रहेगा भविष्य

UP Awas Vikas Yojana List : गरीबों को मिलेगा 13 लाख रुपए का घर, यहाँ से लिस्ट में नाम चेक करें